बम्पर भर्तियां: इंजीनियर से लेकर MBA के पदों पर निकली वैकेंसी, अभी करें अप्लाई

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, उत्तर प्रदेश विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVNL) ने कई पदों पर आवेदन निकाले हैं।

बम्पर भर्तियां: इंजीनियर से लेकर MBA के पदों पर निकली वैकेंसी, अभी करें अप्लाई

बम्पर भर्तियां: इंजीनियर से लेकर MBA के पदों पर निकली वैकेंसी, अभी करें अप्लाई

UPRVUNL Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, उत्तर प्रदेश विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVNL) ने कई पदों पर आवेदन निकाले हैं। UPRVNL ने तकनीकी ग्रेड II इलेक्ट्रीशियन और तकनीकी ग्रेड II, असिस्टेंट इंजीनियर, अकाउंट ऑफिसर, स्टाफ नर्स, सहायक समीक्षा अधिकारी, फर्मासिस्ट, तकनीकी ग्रेड फिटर के कुल 353 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

आयु सीमा (Age Range)

अगर आप असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए, वहीं बाकी के सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष रखी गई है और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि UPRVNL की तरफ से आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें: ये मशीनी पेड़ देता है शुद्ध हवा, इस तरह दूर करेगा पर्यावरण समस्या

कितना होगा वेतन?

जानकारी के मुताबिक, जो उम्मीदवार इस प्रक्रिया में सिलेक्ट किए जाएंगे उन्हें 3 लाख रूपये वेतन मिलेगा।

आवेदन की अंतिम तिथि

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 6 अप्रैल तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन शुल्क को 8 अप्रैल तक जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी नहीं रहे सबसे अमीर, इस शख्स ने छीन लिया टाइटल

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों को पहले एक इंटरव्यू की प्रक्रिया से गुजरना होगा, उसके बाद उम्मीदवार को कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम भी पास करनी होगी। अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

क्वालिफिकेशन

353 पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए उम्मीदवार 10वीं क्लास से लेकर डिग्री होल्डर होना चाहिए। इसमें असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले केंडिडेट का इंजीनियरिंग में 65 फीसदी के साथ पास होना अनिवार्य है।

वहीं तकनीकी ग्रेड पर अप्लाई करने के लिए ITI के साथ 10वीं की परीक्षा को पास करना आवश्यक है। इसके अलावा डिप्लोमा होल्डर्स भी कुछ पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी पाने के लिए यहां पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: कोरोना के मरीज होंगे मालामाल, कराएं टेस्ट और पायें लाखों रुपये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।