×

UPTET परीक्षा की नई डेट: इंतजार ख़त्म, यहां जानें एग्जाम की नई तारीख

22 दिसंबर 2019 को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दी गयी थी। अब इस परीक्षा की नई तिथि इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है।

SK Gautam
Published on: 30 Dec 2019 3:10 PM GMT
UPTET परीक्षा की नई डेट: इंतजार ख़त्म, यहां जानें एग्जाम की नई तारीख
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। गौरतलब है कि 22 दिसंबर 2019 को होने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दी गयी थी। अब इस परीक्षा की नई तिथि इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है।

आ गयी UPTET परीक्षा की नई डेट

दरअसल, उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी 2019 की नई तारीख की घोषणा कर दिया है। अब यह परीक्षा आने वाले महीने जनवरी की 8 तारीख दिन बुधवार (08-01-2020) को आयोजित करने का फैसला लिया गया है। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा का परिणाम 7 फरवरी को आएगा।

ये भी देखें : बैंक का ग्राहकों को नए साल में बड़ा तोहफा, अभी-अभी किया ये बड़ा ऐलान

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही गलत जानकारी

गौरतलब है कि कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दावा किया जा रहा था कि यूपीटीईटी 2019 एग्जाम का आयोजन 18 जनवरी 2020 और 19 जनवरी 2020 को किया जाएगा। यह खबर पूरी तरह से फर्जी है। क्योंकि बोर्ड की तरफ से आधिकारिक डेट का ऐलान कर दिया गया है।

ध्यान रहे कि करीब 16 लाख उम्मीदवारों ने यूपीटीईटी 2019 एग्जाम के लिए आवेदन किया है। ऐसे में सभी उम्मीदवारों को सलाह है कि ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। वेबसाइट पर इस संबंध में सारी जानकारी दी हुई है।

ये भी देखें : अजीत पवार को मिल गया उनका इनाम

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड-

यूपीटीईटी 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPTET 2019 Exam Admit Card के लिंक पर क्लिक करें। UPTET 2019 Exam Admit Card लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा। नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा। आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story