×

UP Board 2020: 10वीं और 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें पूरा डिटेल

यूपी बोर्ड की अगले साल होने वाली परीक्षाओं की तिथि अभी से घोषणा कर दी गई है। अगले साल यानी 2020 में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से कराई जाएंगी। यह पहली बार हुआ कि बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम इतने पहले जारी कर दिए गए।

Dharmendra kumar
Published on: 1 July 2019 3:23 PM GMT
UP Board 2020: 10वीं और 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां देखें पूरा डिटेल
X

लखनऊ: यूपी बोर्ड की अगले साल होने वाली परीक्षाओं की तिथि अभी से घोषणा कर दी गई है। अगले साल यानी 2020 में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से कराई जाएंगी। यह पहली बार हुआ कि बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम इतने पहले जारी कर दिए गए।

यह भी पढ़ें...UP बोर्ड के इतिहास में पहली बार हुआ यह काम, जानिए क्या है पूरा मामला

इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 6 मार्च और हाईस्कूल की परीक्षाएं 3 मार्च तक चलेंगी। यह घोषणा माध्यमिक शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा ने की है। वहीं इसका रिजल्ट 20 से 25 अप्रैल के बीच आएगा। इस बार 55 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

दुनिया के सबसे बड़े बोर्ड परीक्षा में 55 लाख परीक्षार्थियों का शामिल होना है जिसमें हाईस्कूल की परीक्षा 12 दिन में खत्म कराई जाएगी और इंटर की परीक्षा 15 दिनों में खत्म कराए जाने का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें...CWC19: वर्ल्ड कप से विजय शंकर बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम में जगह

उन्होंने यह भी बताया कि 2020 के हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षााओं में पास होने वालों की मार्कशीट हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में होगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story