×

Adipurush: फिर शुरू होगा मनोज मुंतशिर के नए डायलॉग्स पर विवाद? अब ये बोलते दिखे 'आदिपुरुष' के हनुमान

Adipurush: साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' में हनुमान जी के विवादित डायलॉग को लेकर पिछले कुछ दिनों से देशभर में बवाल मचा हुआ है। इस बीच अब फिल्म के डायलॉग्स बदल दिए गए हैं। आइए आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 22 Jun 2023 7:08 AM GMT
Adipurush: फिर शुरू होगा मनोज मुंतशिर के नए डायलॉग्स पर विवाद? अब ये बोलते दिखे आदिपुरुष के हनुमान
X
Adipurush (Image Credit: Instagram)

Adipurush: 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में फिल्म 'आदिपुरुष' रिलीज हुई थी। अपने रिलीज के बाद से ही फिल्म विवादों में घिर गई। दरअसल, फिल्म में कुछ ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया गया है, जो लोगों को रास नहीं आ रही है। इस कारण फिल्म के डायरेक्टर से लेकर फिल्म के राइटर तक सभी को काफी बेरहमी से ट्रोल किया जा रहा है। अब इस बढ़ते विवाद को देखते हुए मेकर्स ने फिल्म में हनुमान जी के डायलॉग में बदलाव किया है, लेकिन अब सवाल यह उठता है कि क्या दर्शकों को यह बदला डायलॉग पसंद आएगा या फिर इस पर भी कोई नया बवाल शुरू होने वाला है? आइए जानते हैं।

बदला गया फिल्म से हनुमान जी का विवादित डायलॉग

दरअसल, फिल्म में बदले गए डायलॉग्स सिनेमाघरों में दिखाए जा रहे हैं, जिसमें हनुमान जी बोलते दिख रहे हैं - 'कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की, जलेगी भी तेरी लंका ही।' अब इस नए डायलॉग में कितना दम है यह जनता तय करेगी, लेकिन डायलॉग बदलने के बाद भी मेकर्स एक चूक कर गए। जी हां, डायलॉग भले बदल गए हों, लेकिन लिप्सिंग ने सारा खेल खराब कर दिया है, क्योंकि इसमें सुनाई भले लंका दे रहा हो, लेकिन दिखाई बाप ही दे रहा है। इससे बड़ी चूक क्या ही होगी? लेकिन इसके लिए हम ज्यादा कुछ कह भी नहीं सकते हैं कि क्योंकि एक बनी बनाई फिल्म में बदलाव करना काफी मुश्किल है।

अपने बयानों से फिर ट्रोल हुए मनोज मुंतशिर

जी हां, फिल्म में विवादित डायलॉग्स के कारण तो मनोज पहले ही जनता के निशाने पर थे और अब उन्होंने हनुमान जी को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जिससे जनता काफी ज्यादा भड़क गए है और मनोज मुंतशिर को जमकर खरी-खोटी सुना रही है। दरअसल, अपने एक इंटरव्यू में रामायण पर बात करते हुए मनोज ने कहा, ''हनुमान जी भगवना नहीं थे, वह श्री राम के भक्त थे। उनकी भक्ति में इतनी शक्ति थी कि हमने उन्हें भगवान बना दिया।''

बॉक्स ऑफिस भी अब छोड़ रही साथ

बात करें आदिपुरुष के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो, यह भी फिल्म का साथ छोड़ती दिख रही है। जी हां, फिल्म ने पहले दिन लगभग 140 करोड़ रुपए कलेक्शन किया था, लेकिन पहले दिन के बाद से फिल्म की कमाई में काफी गिरावट देखने को मिली। रविवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 69 करोड़ रुपए ही कमाए। वहीं, सोमवार को फिल्म का कलेक्शन 16 करोड़ रुपए ही हुआ और सोमवार की बात करें, तो फिल्म का कलेक्शन 10 करोड़ के आसपास हुआ है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story