×

KBC-12 पहली कंटेस्टेंट बनी मृणालिका, जीता 25 लाख, इस सवाल पर अटकीं...

केबीसी-12 में 25 लाख जीतने वाली मृणालिका ने बताया कि उनके घर में आर्थिक तंगी है और इसकी वजह से उन्हें किन-किन मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। वहीं शो पर मृणालिका ने शानदार गेम खेला और यहां से 25 लाख रुपए जीतकर निकलीं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 Oct 2020 4:12 AM GMT
KBC-12 पहली कंटेस्टेंट बनी मृणालिका, जीता 25 लाख, इस सवाल पर अटकीं...
X
25 लाख जीतने वाली पहली कंटेस्टेंट बनीं मृणालिका

मुंबई कौन बनेगा करोड़पति-12 के एपिसोड में कंटेस्टेंट मृणालिका दुबे ने 25 लाख जीता और इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट बन गई, जो 25 लाख जीती हैं। अमिताभ बच्चन ने मृणालिका को बधाई देते हुए उन्हें बताया कि 25 लाख जीतने वाली वो पहली कंटेस्टेंट हैं। वो सवाल जिसका सही जवाब देकर मृणालिका ने 25 लाख जीते।

मृणालिका ने बेहद साधारण तरीके से अपनी मुश्किलों को शेयर किया। उन्होंने हंसते-हंसते बताया कि उनके घर में आर्थिक तंगी है और इसकी वजह से उन्हें किन-किन मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। वहीं शो पर मृणालिका ने शानदार गेम खेला और यहां से 25 लाख रुपए जीतकर निकलीं।

सवालों के प्रमुख पड़ाव

*किस देश की संसद ने 2020 में अपने देश का एक नया नक्शा स्वीकृत किया, जिनमें भारत के लीपुलेख, कालापानी और लिंपियाधुरा को भी शामिल किया?

इस सवाल पर मृणालिका दुबे अटक गईं और फ्लिप द क्वेश्चन लाइफ लाइफ का इस्तेमाल किया. वहीं इससे पहले अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब बताया- नेपालवहीं फ्लिप द क्वेश्चन लाइफ लाइफ के बाद जो सवाल आया, वो ये है-

*इनमें से कौन का उत्तराखंड के पारंपरिक चारधाम यात्रा का हिस्सा नहीं है?

इस सवाल का सही जवाब है- वैष्णो देवी

यह पढ़ें...गिन-गिन कर मारे आतंकी: सेना का एक्शन अभी जारी, कुलगाम में ताबड़तोड़ गोलीबारी

*महाभारत में शस्त्र शिक्षा की समाप्ति के बाद, द्रोणाचार्च ने दीक्षा समाप्त होने के अपने पांडव और कौरव शिष्यों से उपहार के तौर पर किसे बंदी बनाकर लाने की मांग की थी?

इस सवाल का सही जवाब है- द्रुपद

*2020 में रिचर्ड हॉकिंन्स अवॉर्ड जिसे एथिएस्ट एलायंस ऑफ अमेरिका ने स्थापित किया, से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय कौन हैं?

इस सवाल पर मृणालिका दुबे अटक गईं और आस्क दी एक्सपर्ट लाइफ लाइफ का इस्तेमाल किया और यहां से उन्हें सही जवाब मिला-

इस सवाल का सही जवाब है- जावेद अख्तर

*ये कौन सा पुल है जो भारत का पहला समुद्री पुल है? इस सवाल पर मृणालिका का एक पुल की तस्वीर दिखाई गई।

इस सवाल पर मृणालिका दुबे अटक गईं और उन्होंने वीडियो कॉल अ फ्रेंड लाइफ लाइफ का इस्तेमाल किया

इसके बाद उन्होंने सही जवाब दिया- पंबन ब्रिज

kbc-12 news सोशल मीडिया से फोटो

यह पढ़ें...मोदी की बिहार रैलियां: JDU की टिकी निगाहें, इस मुद्दे पर पीएम के रुख का इंतज़ार

ये था 25 लाख का सवाल

07 अगस्त 1905 को शुरू हुए किस राष्ट्रीय आंदोलन के सम्मन में हर वर्ष इस दिन को अब राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के रूप में मनाया जाता है?

इस सवाल का सही जवाब था- स्वदेशी आंदोलन।

बता दें कि मृणालिका ने बिना किसी हेल्पलाइन की मदद से इसका जवाब दिया था क्योंकि उनकी सारी लाइफलाइन्स खत्म हो गई थी।

यह पढ़ें...आ रहा चक्रवाती तूफान: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, अलर्ट हुआ जारी

50 लाख के सवाल पर अटकी

इसके बाद मृणालिका से 50 लाख का सवाल पूछा गया, लेकिन इसका जवाब उन्हें नहीं पता था और उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया। जानें क्या था 50 लाख का सवाल।

ओलंपिक खेलों में किसी महिला द्वारा सबसे ज्यादा पदक जीतने का रिकॉर्ड किसके नाम है?

इस सवाल का सही जवाब था- लरिसा लैटिनिना।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story