×

आ रहा चक्रवाती तूफान: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, अलर्ट हुआ जारी

मौसम के जानकारों के मुताबिक, इस दौरान तीन राज्‍यों में भारी से भी भारी बारिश होने की संभावना है। स्‍कायमेट वेदर ने पूर्वानुमान जताया है कि आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

Newstrack
Published on: 10 Oct 2020 3:44 AM GMT
आ रहा चक्रवाती तूफान: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, अलर्ट हुआ जारी
X
तमिलनाडु के नागापट्टिनम और कराईकल क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा बचाव दल (एनडीआरएफ) की 6 टीमों को अलर्ट को हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को बोला गया है।

लखनऊ: देश भर से मानसून विदा हो रहा है। अभी कुछ राज्यों में बारिश का सिलसालि जारी है। अब इस बीच बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान बन रहा है। इसके कारण अगले 24 घंटों में कुछ स्‍थानों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है।

मौसम के जानकारों के मुताबिक, इस दौरान तीन राज्‍यों में भारी से भी भारी बारिश होने की संभावना है। स्‍कायमेट वेदर ने पूर्वानुमान जताया है कि आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। बिजली, गरज और तेज हवा के साथ इ, बड़े क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है।

15 से 17 अक्टूबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में होगी हल्की बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि आगामी सप्ताह 15 से 17 अक्टूबर के बीच दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होने की भी संभावना है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में ठंडक ने अब दस्तक दे दी है। वहां लोगों को गुलाबी ठंड महसूस हो रही है।

ये भी पढ़ें...गिन-गिन कर मारे आतंकी: सेना का एक्शन अभी जारी, कुलगाम में ताबड़तोड़ गोलीबारी

Heavy Rain

स्‍कायमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि अगले सप्ताह 15 से 17 अक्टूबर के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (KSNDMC) ने कहा कि अगले 48 घंटों में बेंगलुरु महानगर पालिक क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना वाले इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। निगरानी केंद्र के मुताबिक दक्षिण आंतरिक और मलनाड क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी से भारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...कोरोना पर चीन का बड़ा खुलासा: पहली बार बताई ये बात, जानकर हो जाएंगे हैरान

तटीय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश

उत्तर आंतरिक क्षेत्र में व्यापक रूप से हल्की बारिश हो सकती है। तटीय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। एक नया मौसमी सिस्टम बंगाल की खाड़ी पर जल्द ही बनने वाला है। यह सिस्टम दक्षिण-पूर्व एशिया की तरफ से थाईलैंड को पार कर बंगाल की खाड़ी में पहुंचेगा।

ये भी पढ़ें...आतंकियों की भर्ती: शुरू हुई ऑनलाइन प्रक्रिया, पाकिस्तान से रची जा रही साजिश

इससे पहले भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया था कि 9 से 11 अक्‍टूबर को उत्‍तर भारत के कुछ राज्‍यों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक तेलंगाना में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके बाद अगले दो दिनों में दक्षिण भारत में यह क्रम नजर आएगा। मौसम विभाग के मुताबिक 16 अक्टूबर को एक नया मौसमी सिस्टम बंगाल की खाड़ी में विकसित होगा। यह अक्टूबर महीने का तीसरा सिस्टम होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story