×

अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन की ऐसी है हालत, बताया अपना अनुभव

बॉलीवुड के महानायक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 11 जुलाई से ही मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में भर्ती हैं। इस बीच बिग बी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं।

Shreya
Published on: 26 July 2020 11:01 AM GMT
अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन की ऐसी है हालत, बताया अपना अनुभव
X
Amitabh Bachchan

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 11 जुलाई से ही मुंबई के नानावती हॉस्पिटल में भर्ती हैं। बिग बी के अलावा अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या भी उसी हॉस्पिटल में एडमिट हैं। वहीं फैन्स जल्दी से बच्चन फैमिली के ठीक होने के लिए दुआ कर रहे हैं। बिग बी भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने फैंस को अपने हेल्थ के बारे में सभी अपडेट दे रहे हैं। अब इस बीच अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिए अपने अभी तक के एक्सपीरियंस को शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: ऐक्शन में सीएम योगी: ताबड़तोड़ कर रहे निरक्षण, बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का लिया जायजा

बिग बी ने बताया कैसा है अनुभव

उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि रात के घने अंधेर और एक ठंडे कमरे में, मैं गाता हूं। सोने की कोशिश में आंखे बंद हैं। आपके पास कोई नहीं होता। उन्होंने बताया कि कोरोना से पीड़ित मरीज की मानसिक स्थिति साफ दिखती है। अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। इलाज करा रहे लोगों को हफ्तों तक कोई इंसान देखने को नहीं मिलता। नर्स और डॉक्टर होते हैं, लेकिन हमेशा पीपीई यूनिट में। उनकी मौजूदगी लगभग रॉबोटिक है।

यह भी पढ़ें: कैप्टन अनुज की वीर-गाथा: दुश्मनों को ऐसे लगाया ठिकाने, सलाम नौजवान योद्धा को

मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है इसका असर

उन्होंने बताय कि वो केवल जो दवाइयां खाने के लिए दवाइयां दी जाती हैं, बस वहीं देने आते हैं और चले जाते हैं। ताकि कहीं संक्रमण होने ना हो जाए। अमिताभ कहते हैं कि क्या इसका असर मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है? उन्होंने लिखा कि यहां से जाने के बाद मरीज बदल जाते हैं। वे सार्वजनिक स्थानों पर जाने से डरते हैं या उन्हें लगता है कि लोग उनके साथ अलग तरह से बिहेव करेंगे।

वो ऐसा व्यवहार करेंगे जैसे वे बीमारी को साथ लेकर चल रहे हैं। इसे परियाह सिंड्रोम यानी छुआछूत का डर कहते हैं। अमिताभ आगे लिखते हैं कि इससे लोग डिप्रेशन और अकेलेपन में जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सुशांत सुसाइड केस: गृहमंत्री का बयान, महेश भट्ट-करण के मैनेजर से होगी पूछताछ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story