×

Arbaaz Khan Birthday: सलमान खान का भाई होने से अरबाज खान को है दिक्कत, परिवार को लेकर खोले थे एक्टर ने कई राज

Arbaaz Khan Birthday: बॉलीवुड एक्टर व सलमान खान के भाई अरबाज खान आज अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 4 Aug 2023 2:40 AM GMT
Arbaaz Khan Birthday: सलमान खान का भाई होने से अरबाज खान को है दिक्कत, परिवार को लेकर खोले थे एक्टर ने कई राज
X
Arbaaz Khan Birthday (Image Credit: Instagram)

Arbaaz Khan Birthday: अरबाज खान भले एक एक्टर के तौर पर वो नाम नहीं कमा पाए हों, लेकिन एक डायरेक्टर के तौर पर उन्होंने खूब नाम कमाया है, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब अरबाज खान को ये नाम बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी थी। एक एक्टर के तौर पर जितना नाम उनके भाई सलमान खान और एक्स वाइफ मलाइका अरोड़ ने कमाया, उसके मुकाबले अरबाज कभी आगे नहीं आ पाए और यही कारण है कि आज अरबाज खान को ज्यादातर लोग सलमान खान के भाई और मलाइका अरोड़ा के पति कहकर बुलाते हैं, लेकिन इस बात से अरबाज को काफी तकलीफ होती है। जी हां...इस बात का खुलासा एक्टर ने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था।

जब अरबाज खान ने बयां किया अपना दर्द

दरअसल, अपने एक पुराने इंटरव्यू में अपने एक्टिंग करियर के बारे में बात करते हुए अरबाज खान ने बताया कि उनकी लाइफ में एक समय ऐसा था, जब उन्हें सलमान खान का भाई और मलाइका अरोड़ा का पति कहकर बुलाया जाता था। इस वजह से वह काफी परेशान रहते थे। इसी के साथ अरबाज खान ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ की नाकामियाबी के बारे में भी बात की थी।

कई साल तनाव में रहे अरबाज खान

अरबाज ने इस इंटरव्यू में बताया था- ''अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो समझ आता है कि इसमें तनाव लेने वाली कोई बात नहीं थीं। अब इन सब चीजों से मुझे कोई शिकायत नहीं रहती है। हम लोगों के माइंडसेट को नहीं बदल सकते हैं। मुझे किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। अगर आप खुद से प्यार करते हैं, तो आपको किसी दूसरे के ओपिनियन की जरूरत नहीं है। आप अपनी कामयाबी को सेलिब्रेट करना सीख जाते हैं। मैं एक एक्टर के तौर पर हमेशा अच्छे काम की तलाश में रहता हूं।''

शादी के 18 साल बाद लिया था तलाक

बता दें कि अरबाज खान ने मलाइका अरोड़ा से साल 1998 में शादी की थी। 18 साल शादी में रहने के बाद दोनों ने एक-दूसरे से साल 2017 में तलाक ले लिया था और अपने रास्ते अलग कर लिए थे। हालांकि, तलाक के बाद भी दोनों के बीच का रिश्ता काफी अच्छा है। जी हां...इस बात का खुलासा अरबाज खान ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

उन्होंने कहा था- ''हमारा एक बेटा है। इसलिए हमारे लिए एक अच्छी मानसिक स्थिति में रहना जरूरी है और हम हमेशा ऐसे ही रहे हैं और हां, पिछले कई सालों में हम दोनों ज्यादा मैच्योर हो गए हैं और एक-दूसरे को ज्यादा समझते हैं।''

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story