×

Bigg Boss 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में ऐसी बातें जान चौंक जाएंगे

बिग बॉस 13 के इस सीजन का एंड हो गया है और इस सीजन के विनर बने हैं सिद्धार्थ शुक्ला। सिद्धार्थ शुक्ला इस सीजन की ट्रॉफी अपने घर ले गए हैं। शो में टॉप 2 फाइनलिस्ट सिद्धार्थ और असीम रियाज थे, लेकिन सिद्धार्थ शुक्ला ने उन्हें मात देकर ये ट्रॉफी हासिल कर ली है।

Aditya Mishra
Published on: 15 Feb 2020 8:29 PM GMT
Bigg Boss 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में ऐसी बातें जान चौंक जाएंगे
X

मुंबई: बिग बॉस 13 के इस सीजन का एंड हो गया है और इस सीजन के विनर बने हैं सिद्धार्थ शुक्ला। सिद्धार्थ शुक्ला इस सीजन की ट्रॉफी अपने घर ले गए हैं। शो में टॉप 2 फाइनलिस्ट सिद्धार्थ और असीम रियाज थे, लेकिन सिद्धार्थ शुक्ला ने उन्हें मात देकर ये ट्रॉफी हासिल कर ली है।आइये उनकी जिंदगी के बारें में जानते हैं कुछ खास बातें।

1. सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1985 में मुबंई में हुआ था। सिद्धार्थ ने सिविल इंजीनियर की पढ़ाई की है। उनकी दो बड़ी बहनें भी हैं। सिद्धार्थ शुक्ला का वैसे तो इलाहाबाद के रहने वाले हैं।

2. उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट जेवियर स्कूल फोर्ट से की है। सिद्धार्थ ने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स भी किया है। वैसे तो सिद्धार्थ को शुरू से ही एथेलेटिक्स और स्पोर्ट्स का काफी शौक था। वो अपनी स्कूली दिनों में टेनिस और फुटबॉल में माहिर थे।

3. जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ शुक्ला कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। वो हमेशा से अपना बिज़नेस या फिर कोई जॉब करना चाहते थे। 2007 में उन्होंने यह कॉम्पिटिशन जीता। जिसके बाद उन्हें 2008 में तुर्की में हुए सबसे बड़े मॉडलिंग शो में भेजा, और वह भी सिद्धार्थ ने भारत का नाम रोशन और शो जीता।

BIGG BOSS 13: सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता बिग बॉस का ताज और इतने लाख का ईनाम

'बाबुल का आँगन छूटे ना' पहला टीवी शो

4. 2008 में सिद्धार्थ शुक्ला को पहला टीवी शो 'बाबुल का आँगन छूटे ना' (Babul Ka Aangann Chootey Na), इसके बाद उन्होंने बतौर लीड एक्टर जाने पहचाने से अजनबी से शुरूआत की। इस शो में उनके किरदार को दर्शकों ने खूब पंसद किया। साल 2013 में सबसे पॉपलुर शो आनंदी में एंट्री की थी। जिसके बाद सिद्धार्थ को काफी फेम मिला और घर घर में लोग उन्हें जानने लगे।

5. सिद्धार्थ शुक्ला डांस रियलिटी शो झलक दिख लाजा में भी दिखाई दिए। इस शो में सिद्धार्थ ने प्रतियोगी बनकर हिस्सा लिया था। सिद्धार्थ को सबसे बड़ा 2014 में मिला, धर्मा प्रोडक्शन में सिद्धार्थ को तीन फिल्मों से ऑफर आया। सिद्धार्थ आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और वरूण धवन (Varun Dhawan) के साथ 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' (Humpty sharma ki Dulhania) में नज़र आए। इस फिल्म में सिद्धार्थ की एक्टिंग की तारीफ हर किसी ने की। इस फिल्म में सिद्धार्थ आलिया भट्ट के मंगेतर के किरदार में दिखाई दिए।

BIGG BOSS 13 का ये है विनर, जानिए कितनी मिलेगी रकम

'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' में एक्टिंग को मिल चुकी है तारीफ

6. 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' (humpty sharma ki dulhania) में सिद्धार्थ शुक्ला की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई। उन्हें अपने अच्छे काम के लिए कई अवॉर्डों से भी नवाजा गया।

7. सिद्धार्थ शुक्ला पर रिहैब सेंटर जाने को लेकर भी बात कही गई। बताया जाता है कि सिद्धार्थ शुक्ला काफी नशे करने लगे थे। जिसकी वजह उन्हें ज्यादा गुस्सा आता है और वो उस गुस्से को कंट्रोल नहीं कर पाते हैं। अपनी नशे की लत को छोड़ने के लिए सिद्धार्थ करीबन 2 सालों तक रिहैब सेंटर में रहे थे।

8. सिद्धार्थ शुक्ला को काफी गुस्सा आता है जिसकी वजह से बताया जाता है शो 'दिल से दिल तक' (Dil Se Dil Tak) के दौरान उनकी अपनी टीम के साथ काफी झगड़े भी होते थे। रश्मि देसाई (Rashmi Desai) के साथ भी शूट के वक्त सिद्धार्थ पर गालीगलोच करने के कई आरोप लगे थे। जिसके बाद उन्हें शो से निकाल दिया गया था।

Bigg Boss विनर होंगे माला-माल, मिलेगी इतनी प्राइज मनी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story