Birthday Special: IAS बनाना चाहती थी यामी गौतम, बाॅलीुवड में ऐसे हुई एंट्री

यामी के कुछ ऐड ऑफर हुए, जिसमें Fair and Lovely पहला ऐड ऑफर था। बस फिर क्या था, ‘फेयर एंड लवली’ और ‘ब्रिज’ साबुन से उन्हें  इतनी पॉपुलैरिटी मिली कि उन्होंने जल्द ही फिल्मी जगत की धरती को चुम लिया और वह वक्त आया, जब डायरेक्टर सूचित सरकार ने उन्हें फिल्म ‘विकी डोनर’ फिल्म का ऑफर दिया।

yami gautam

Birthday Special: IAS बनाना चाहती थी यामी गौतम, बाॅलीुवड में ऐसे हुई एंट्री (photo- social media)

लखनऊ: वह थोड़ी शर्मीली थी और थोड़ी संकोची भी, लेकिन आज अपनी इन कमियों को पीछे छोड़कर उस मुकाम पर जा पहुंची है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की सबसे काबिल शख्सियत  ‘फेयर एंड लवली’ की लवली गर्ल यामी गौतम की। बता दें कि यामी गौतम का जन्मदिन है। वह आज अपना 33वां जन्मदिन माना रहीं है। यामी बचपन से ही आईएएस ऑफिसर बनने का सपना आंखों में लिए बड़ी हुई है। लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। तो आइए जानते हैं उनके जिंदगी के इस सीक्रेट स्टोरी के बारे में ….

आधी पहाड़न और आधी पंजाबन है यामी

यामी गौतम का जन्म 28 नवंबर 1988 बिलासपुर हिमाचल प्रदेश में हुआ। यामी आधी पहाड़न और आधी पंजाबन है, क्योंकि इनके पिता एक पंजाबी व्यक्ति है और उनकी मां पहाड़न महिला है। इनके पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्मों के डायरेक्टर है। तो वही मां अंजली गौतम एक ग्रहणी है। उनकी बहन सुरीली गौतम एक पंजाबी एक्ट्रेस है। उनका एक छोटा  भाई भी है, जिसका नाम ओजस गौतम है। यामी का पूरा बचपन चंडीगढ़ में गुजरा है।

yami family

यह भी पढ़ें: हॉट संस्कारी बहू जिसने इस फोटोशूट से बटोरीं सुर्खियां, जानें टीना दत्ता के बारे में

बचपन से ही यामी थी शर्मिली

यामी बचपन से ही बहुत शर्मीली थी। जब वह 10वीं क्लास में थी, तो उन्होंने एक कविता प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया। उस दौरान वह डर के कारण स्टेज छोड़कर भाग गई थी और वही यामी गौतम आज पूरी दुनिया के सामने कितना खुलकर अपने टैलेंट को प्रदर्शित करते नजर आती हैं।

यामी बनना चाहती था आईएएस

बदलते समय के साथ यामी बड़े होकर आईएस का सपना लिए पंजाब यूनिवर्सिटी में पड़ने लगी। पढ़ाई में वो काफी तेज थी। वह सेकंड ईयर में आ चुकी थी, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि यह साल उनके लिए कुछ अनोखा होने वाला था। हुआ कुछ यूं कि उनके घर पिता के पुराने दोस्त आए, जिनकी पत्नी टीवी शो में काम करती थी। वह यामी की खूबसूरती से काफी ज्यादा इंप्रेस हुई और उन्होंने यानी की मां से यामी को थिएटर ज्वाइन कराने का सजेशन दिया। लेकिन यामी ने अपनी मां को इसके लिए साफ मना कर दिया। फिर भी वह महिला यामी की मां के पास से यामी की कुछ फोटोज ले गई और मुंबई में कई टीवी प्रोडक्शन को दिखाई। उनमें से एक को यामी बेहद पसंद आई और उन्हें ऑडिशन के लिए मुंबई बुलाया।

यह भी पढ़ें: कंगना पर भड़कीं मुंबई की मेयर, कहे अपशब्द, जानकर हो जाएंगे हैरान

इन टीवी सीरियलों से शुरू हुआ यामी का सफर

यामी ने पहली बार फ्लाइट से ट्रेवल करके मुंबई पहुंची थी। वहां वह बंगाली सीरियल ‘चांद के पार चलो’ के ऑडिशन में उनका सिलेक्शन हुआ। बस फिर क्या था, मात्र 20 साल के उम्र में उन्हें लगातार तीन टीवी सीरियल में काम करने का मौका मिल गया। ‘यह प्यार ना होगा कम’ टीवी सीरियल से तो वह लोगों के दिलों पर इस कदर छा गई कि उन्होंने अपनी अलग ही पहचान बना ली।

‘फेयर एंड लवली’ से मिली एक नई पहचान

यामी के कुछ ऐड ऑफर हुए, जिसमें Fair and Lovely पहला ऐड ऑफर था। बस फिर क्या था, ‘फेयर एंड लवली’ और ‘ब्रिज’ साबुन से उन्हें  इतनी पॉपुलैरिटी मिली कि उन्होंने जल्द ही फिल्मी जगत की धरती को चुम लिया और वह वक्त आया, जब डायरेक्टर सूचित सरकार ने उन्हें फिल्म ‘विकी डोनर’ फिल्म का ऑफर दिया। यह फिल्म हिट साबित हुई और फिल्म के साथ-साथ यामी की बॉलीवुड में शानदार एंट्री हुई।

yami

यह भी पढ़ें: कियारा आडवाणी का डांस: इस गाने पर नाचते-नाचते टूट गईं हीलें, देखें वीडियो

यामी की इन फिल्मों ने छोड़ी छाप

यामी ने बॉलीवुड को एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में दी, जिसमें अजय देवगन के साथ ‘एक्शन जैकसन’, वरुण धवन के साथ ‘बदलापुर’, पुलकित सम्राट के साथ ‘सनम रे’, रितिक के साथ ‘काबिल’ और विक्की कौशल के साथ ‘उरी’ मूवी ने लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह पर छाप छोड़ी। यामी को उनके एक्टिंग के लिए आइफा और जी सिनेमा अवार्ड से भी नवाजा गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App