×

ऐश्वर्या राय को उठाकर कॉलेज में हुए थे फेमस, ऐसे सुशांत सिंह राजपूत बने 'धोनी'

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सुशांत ने टीवी से फिल्मी दुनिया में कदम रखा और बहुत कम ही समय में वो अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे।

Shreya
Published on: 21 Jan 2020 4:49 AM GMT
ऐश्वर्या राय को उठाकर कॉलेज में हुए थे फेमस, ऐसे सुशांत सिंह राजपूत बने धोनी
X
ऐश्वर्या राय को उठाकर कॉलेज में हुए थे फेमस, ऐसे सुशांत सिंह राजपूत बने 'धोनी'

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सुशांत ने टीवी से फिल्मी दुनिया में कदम रखा और बहुत कम ही समय में वो अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे। सुशांत की एक्टिंग के सभी कायल हैं। उन्होंने रोमांटिक फिल्मों से लेकर बायोपिक सभी तरह की फिल्मों में देखे जा चुके हैं और बखूबी अपने हर किरदार को निभाया है।

बतौर बैकग्राउंड डांसर ऐश्वर्या को लिफ्ट करने का मिला था मौका

हालांकि 34 साल के एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने इस मुकाम को पाने के लिए काफी स्ट्रगल किया है। उन्होंने एक बार अपने स्ट्रलिंग दौर का एक किस्सा सुनाया था। सुशांत ने उस वक्त का किस्सा सुनाया जब वो बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे। दरअसल, जब वो बैकग्राउंड डांसर थे तो उन्हें लाखों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को लिफ्ट करने का मौका मिला था, जो उनके लिए काफी खास था।

इंजीनियरिंग से फिल्म इंडस्ट्री तक

दरअसल, सुशांत इंजीनियरिंग के स्टूडेंट रह चुके हैं। लेकिन डांस और एक्टिंग में रुचि होने के चलते वो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े। सुशांत ने शुरुआती दौर में श्यामक दावर के डांस ग्रुप को ज्वॉइन किया किया। फिर वो बैकग्राउंड डांसर के तौर पर कॉमनवेल्थ गेम्स और फिल्मफेयर जैसे इवेंट्स का हिस्सा रहे और बतौर बैकग्राउंड डांसर सुशांत को एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को लिफ्ट करने का मौका मिला था। जो कि उनके लिए सबसे बड़ा अनुभव रहा।

यह भी पढ़ें: CAA, NRC: मुस्लिम महिलाओं ने कल रात घंटाघर के सामने कैंडल जलाकर किया विरोध, देखें तस्वीरें

इस वजह से अपने कॉलेज में हुए थे फेमस

एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान सुशांत ने बताया था कि उन्हें कॉमनवेल्थ गेम्स में कुछ सेकेंड्स के लिए ऐश्वर्या को लिफ्ट करना था। सुशांत ने बताया कि वो मूमेंट मेरे लिए काफी खास था। मैं उनका बहुत बड़ा फैन रहा हूं। उन्होंने बताया कि ऐश्वर्या के साथ काम करने के बाद वो अपने कॉलेज में काफी फेमस हो गए थे। सुशांत ने बताया था कि वो ऐश्वर्या को लिफ्ट करने के बाद नीचे उतारना भूल गए, जिस चक्कर में उनकी 2-3 बीट मीस हो गई थी।

टीवी सीरियल से की एक्टिंग करियर की शुरुआत

सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की। वो सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्म्स के सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' में नजर आए थे। हालांकि उनको फेमस टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से पहचान मिली। ये सीरियल दर्शकों के बीच काफी पसंदीदा सीरीयल थी। सुशांत ने 'जरा नाच के दिखा' और 'झलक दिखला जा' जैसे डांस रिएलिटी शो में भी हिस्सा लिया। टीवी सीरियल/शो में नजर आने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया का रुख किया।

यह भी पढ़ें: CAA, NRC: मुस्लिम महिलाओं ने कल रात घंटाघर के सामने कैंडल जलाकर किया विरोध, देखें तस्वीरें

पहली बॉलीवुड फिल्म 'काई पो चे'

उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म 'काई पो चे' रही। इस फिल्म में उन्होंने लीड रोल प्ले किया था। इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स की खूब तारीफें मिली। सुशांत पीके, शुद्ध देसी रोमांस, काई पो चे, राबता, एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, और छिछोरे जैसे मूवीज में नजर आ चुके हैं।

करियर की सबसे सफल मूवी रही फिल्म...

उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में काम किया और यह फिल्म उनके करियर की सबसे शानदार मूवी रही। इस फिल्म के बाद खुद धोनी भी सुशांत के फैन हो गए थे। उन्होंने जितने भी प्रोजेक्ट्स किए हैं, उन सभी किरदारों में अपनी एक्टिंग से जान फूंक दी।

इस साल रिलीज होंगी दो फिल्में

अगर सुशांत के वर्क फ्रंट की बात करें तो फिलहाल उनके पास कई प्रोजेक्ट्स हैं। इस साल उनकी दो फिल्में- दिल बेचारा और पानी रिलीज होने वाली है।

यह भी पढ़ें: फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अयोध्या मामला, ये पार्टी दायर करेगी क्यूरेटिव पिटीशन

Shreya

Shreya

Next Story