×

जॉय मुखर्जी ने दिए कई हिट फ़िल्म, आज भी ये फ़िल्में दर्शकों की पहली पसंद

हिंदी सिएंमा के पहले चॉकलेटी हीरो कहे जाते थे जॉय मुखर्जी। जॉय मुखर्जी की पर्सनालिटी बड़ी ही दमदार थी लंबी हाइट, गोरा रंग, स्लिम बॉडी, घने बाल और एक मस्ती भरा अंदाज।

Monika
Published on: 24 Feb 2021 7:22 AM GMT
जॉय मुखर्जी ने दिए कई हिट फ़िल्म, आज भी ये फ़िल्में दर्शकों की पहली पसंद
X
जॉय मुखर्जी ने दिए कई हिट फ़िल्म, आज भी ये फ़िल्में दर्शकों की पहली पसंद

मुंबई: हिंदी सिएंमा के पहले चॉकलेटी हीरो कहे जाते थे जॉय मुखर्जी। जॉय मुखर्जी की पर्सनालिटी बड़ी ही दमदार थी लंबी हाइट, गोरा रंग, स्लिम बॉडी, घने बाल और एक मस्ती भरा अंदाज। उनके सामने आज के नए हीरो भी फेल हैं। जॉय मुखर्जी का जन्म 24 फ़रवरी 1939 झांसी में हुआ था।

जॉय मुखर्जी की डेब्यू फिल्म

बता दें, कि जॉय ने फिल्म ‘लव इन सिमला’ (1960) में साधना के साथ डेब्यू किया था, जिसका निर्देशन आर के नैयर ने किया था। इसके बाद उन्होंने आशा पारेख के साथ कई हिट फ़िल्मों जैसे, फिर वही दिल लाया हूं, लव इन टोक्यो, ज़िद्दी और हम हिंदुस्तानी में अभिनय किया। उनकी सुपरहिट फिल्मों में आओ प्यार करें और शागिर्द, एक मुसाफिर एक हसीना, व्यंजंतिमाला, जी चाहता है की थीं।

ये भी पढ़ें : श्रीदेवी की पुण्यतिथि: अचानक मौत से हिले थे लोग, मिल चुके 5 फिल्म फेयर अवॉर्ड

इन दिग्गज एक्टर को दिया टक्कर

दिलीप कुमार, देव आनंद और राज कपूर के दौर में जॉय मुखर्जी हिंदी सिनेमा में आए थे। धर्मेंद्र, शम्मी कपूर और शशि कपूर जैसे खूबसूरत एक्टर्स पहले ही अपना डेब्यू कर चुके थे। ऐसे में जॉय मुखर्जी के लिए इंडस्ट्री में जगह बना पाना इतना आसान नहीं था मगर उनकी शानदार पर्सनालिटी और अट्रैक्टिव फिजीक का ही नतीजा था कि उन्हें कई सारी फिल्में ऑफर हुईं।

ये भी पढ़ें : सोनू सूद बने शेफ: अब बनाया नींबू पानी, फैंस को पसंद आया ये नया अंदाज

निर्देशन में नहीं चली फ़िल्में

उनकी लगभग सभी फिल्मों में हिट संगीत था। 1960 के दशक के अंत तक, अभिनयसे मन भर गया , इसलिए उन्होंने निर्देशन और निर्माण शुरू किया। उन्होंने फिल्म ‘हमसाया’ का निर्माण और निर्देशन किया, हालांकि यह फिल्में अच्छी नहीं चलीं। जिसके बाद उन्होंने और भी कई फ़िल्में बनाई लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जिसके कारण जॉय सिल्वर स्क्रीन से दूर हो गए।

ये भी पढ़ें : प्रियंका को गैंग रेप की धमकी, हॉलीवुड का सफ़र नहीं था आसान, खुले कई राज़

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story