×

एक ऐसा एक्टर जिसे गूंगा बन मिली पहचान, आज भी हिट हैं ये फिल्में

बॉलीवुड एक्टर तुषार कपूर (Tusshar Kapoor) आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने फिल्म गोलमाल से काफी सुर्खियां बटोंरी और लाखों दिलों में जगह बना ली।

Shreya
Published on: 20 Nov 2020 9:57 AM GMT
एक ऐसा एक्टर जिसे गूंगा बन मिली पहचान, आज भी हिट हैं ये फिल्में
X
एक ऐसा एक्टर जिसे गूंगा बन मिली पहचान, आज भी हिट हैं ये फिल्में

लखनऊ: बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से पहचान बनाने वाले एक्टर तुषार कपूर (Tusshar Kapoor) आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में तुषार कपूर एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने अपनी डायलॉग डिलीवरी से नहीं बल्कि अपने साइलेंट रोल से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। अपने करियर में वैसे तो तुषार ने कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन गूंगे की एक्टिंग कर उन्होंने ज्यादा कामयाबी हासिल की है।

गूंगे की एक्टिंग कर कमाया अपना काम

साल 2001 में आई फिल्म मुझे कुछ कहना है से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले तुषार कपूर ने सुपरहिट फिल्म गोलमाल में गूंगे की एक्टिंग कर अपना नाम कमाया है। इस फिल्म ने उनके करियर में चार चांद लगाने का काम किया। जहां ज्यादातर हीरो फिल्मों में डायलॉग डिलीवरी से दर्शकों के मनों में जगह बनाते हैं तो वहीं तुषार ने गुंगे की जबरदस्त एक्टिंग कर लाखों दिलों पर आसानी से राज कर लिया।

यह भी पढ़ें: मोदी से कांपे आतंकी: अभी तत्काल बुलाई गई बैठक, सभी दिग्गज रहेंगे मौजूद

actor tussar kapoor (फोटो- इंस्टाग्राम)

कैसा रहा तुषार का फिल्मी करियर

20 नवंबर 1976 को जन्में तुषार कपूर ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत मुझे कुछ कहना है से की थी। इस फिल्म में करीना कपूर उनके अपोजिट नजर आई थीं। अपनी पहली फिल्म के लिए तुषार को बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिला था। इसके बाद तुषार ने ‘क्या दिल ने कहा’, ‘ये दिल’, ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ जैसी फिल्मों मे काम किया। हालांकि उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप होती चली गईं।

tussar (फोटो- इंस्टाग्राम)

फिल्म गोलमाल हुई सुपरहिट

इसके बाद तुषार धमाकेदार पैकेज के साथ वापसी की। उन्होंने साल 2004 में बॉलीवुड फिल्म गायब है में काम किया, जिसमें उनकी काफी तारीफें की गईं। इस फिल्म के बाद इंडस्ट्री से लेकर हर जगह उनके नाम की चर्चा होने लगी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर की सबसे बेहतरीन मूवी को चूना। साल 2006 में तुषार रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल में नजर आए। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई और इसने तुषार के करियर को किक देने का काम किया। तुषार गोलमाल-2 में भी नजर आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: अब नहीं बचेंगे: मास्क के बिना घर निकलना बड़ा खतरा, मिलेगी ये कड़ी सजा

सोलो हिट का है अभी इंतजार

इसके बाद उन्होंने साल 2011 में फिल्म डर्टी पिक्चर से कम बैक किया। हालांकि इसमें उन्होंने बहुत छोटा सा रोल किया था। इसके बाद उन्होंने खाकी, शूट आउट एट लोखड़वाला जैसी फिल्मों में काम किया और काफी सुर्खियां बटोरीं। हालांकि सहायक भूमिकाओं के उलट सोलो फिल्में ना मिलने की वजह से तुषार अभी अच्छे से इंडस्ट्री में पैर नहीं जमा पाए हैं। तुषार को अभी एक हिट का लक्ष्य अभी हासिल करना है।

यह भी पढ़ें: फिर बंद ट्रेन-प्लेन सेवा: सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान, कहीं बुक तो नहीं कराया टिकट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story