×

वो 5 एक्ट्रेसज! कर ली प्रोड्यूसर से शादी, कोई पहली तो कोई बनी दूसरी बीवी

Manali Rastogi
Published on: 6 April 2023 2:30 PM GMT (Updated on: 6 April 2023 4:44 PM GMT)
वो 5 एक्ट्रेसज! कर ली प्रोड्यूसर से शादी, कोई पहली तो कोई बनी दूसरी बीवी
X
वो 5 एक्ट्रेसज! कर ली प्रोड्यूसर से शादी, कोई पहली तो कोई बनी दूसरी बीवी

मुंबई: ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने किसी न किसी फिल्म प्रोड्यूसर से शादी कर ली। आज भी बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां जोकि शादी के बाद फिल्म प्रोड्यूसर की दूसरी या तीसरी पत्नी बन गई हों।

रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा

ब्लैक, मर्दानी, कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली बंगाली बाला रानी मुखर्जी ने अपने करियर की शुरुआत 'राजा की आएगी बारात' से की थी, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। फिल्म गुलाम के बाद से रानी खंडाला गर्ल के नाम से फेमस हो गईं, इस फिल्म के बाद रानी ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Image result for रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा

यह भी पढ़ें: सौ साल पुराने राम-रावण: कुछ ऐसी है इस राम लीला की कहानी

फिल्मी बैकग्राउंड

रानी को फिल्मों में पहली बंपर सफलता फिल्म शाहरुख खान के साथ 'कुछ कुछ होता है' से मिली, लेकिन इसमें उनका किरदार सीमित था। फिल्म साथिया के लिए रानी को फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला।

प्रोडूसर से था अफेयर

रानी मुखर्जी लम्बे समय से प्रोडूसर आदित्य चोपड़ा के साथ डेटिंग कर रही थी जो की तलाकशुदा थे, उसके बाद दोनों ने 21 अप्रैल 2014 को गुपचुप तरीके से शादी कर ली। 9 दिसम्बर 2015 को रानी ने एक बेटी को जन्म दिया। जिसका नाम उन्होंने आदिरा रखा है। रानी मुखर्जी अकेली एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्होंने प्रोडूसर के साथ शादी की है इस लिस्ट में और भी हसीनाएं शामिल हैं।

श्रीदेवी-बोनी कपूर

बोनी कपूर श्री देवी के प्यार में तभी पड़ गए थे जब वो तमिल फिल्मों में काम करती थी। उनकी डेब्यू हिन्दी फिल्म 'सोलहवां साल' से बोनी इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने तय कर लिया कि वे बतौर निर्माता श्रीदेवी के साथ फिल्म में काम करेंगे।

Image result for श्रीदेवी-बोनी कपूर

यह भी पढ़ें: सीरियल पटियाला बेब्स की ये लीड एक्ट्रेस हुई घायल, पैर व नाक पर लगी है गहरी चोट

अपनी फिल्म 'मि. इंडिया' में श्री देवी को बतौर हिरोइन रखने के लिए बोनी कपूर को उनकी मां से परमिशन लेनी पड़ी। श्रीदेवी कथित तौर से मिथुन चक्रवर्ती के प्यार में थी और बोनी ने मोना कपूर से अरेंज मैरिज कर ली। श्री देवी की मां बहुत ज्यादा बीमार थी जिसमे बोनी कपूर ने उनकी आर्थिक और मानसिक मदद की। जिससे श्रीदेवी बहुत प्रभावित हुई और उन्होंने बोनी के प्रस्ताव को हां कह दिया। बोनी और मोना कपूर का कमजोर पड़ता रिश्ता आखिर टूट ही गया। 1996 में श्री देवी और बोनी कपूर ने शादी कर ली। आज उनकी दो बेटियां हैं।

Image result for विद्या बालन- सिद्धार्थ रॉय कपूर

विद्या बालन- सिद्धार्थ रॉय कपूर

विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की पहली मुलाकात फिल्मफेयर अवार्ड के बैक स्टेज पे हुई जहां वो अकेले खड़ी थी। उनकी पहली मीटिंग करन जौहर ने कराई थी धीरे-धीरे दोनों अच्छे दोस्त बन गए। सिद्धार्थ के प्रपोजल के बाद दोनों ने 14 दिसम्बर 2012 को शादी कर ली।

Image result for रवीना टंडन-अनिल थडानी

रवीना टंडन-अनिल थडानी

बॉलीवुड की मस्त गर्ल रवीना ने भी प्रोड्यूसर अनिल थडानी के साथ सात फेरे लिए । उनके चार बच्चे है जिसमें रवीना ने दो बेटियों को गोद लिया है। उनकी खुद की एक बेटी और बेटा है।

Image result for Poonam Dhillon Ashok Thakeria marriage pic

पूनम ढिल्लो-अशोक ठाकरिया

1988 में पूनम ढिल्लन ने फिल्म प्रोड्यूसर अशोक ठाकरिया के साथ शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। अशोक को पूनम से पहली नजर में प्यार हो गया था। अशोक से शादी करने के बाद पूनम ने फिल्मों में काम करना कम कर दिया था। दोनों के दो बच्चे है जिनका नाम अनमोल और पलोमा है। हालांकि, 1997 में अशोक और पूनम का डायवोर्स हो गया था। डायवोर्स के बाद अनमोल और पलोमा मां पूनम के साथ ही रहते हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story