×

Birthday Special: जावेद जाफरी की ये बातें नहीं जानते होंगे आप

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर जावेद जाफरी ने फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ एक डांसर, वौइस् आर्टिस्ट और कॉमेडियन भी हैं।

Monika
Published on: 4 Dec 2020 7:22 AM GMT
Birthday Special: जावेद जाफरी की ये बातें नहीं जानते होंगे आप
X
Takeshi Castle शो में जावेद ने अपनी आवाज़ देकर सबको खूब हंसाया

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर जावेद जाफरी ने फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ एक डांसर, वौइस् आर्टिस्ट और कॉमेडियन भी हैं। आज उन्हें इस जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कई कही अनकही बातों के बारे में बताने का रहे हैं। जिसे उनके फैन्स शायद ही जानते होंगे..

जावेद जाफरी का जन्म

जावेद जाफरी का पूरा नाम सैयद जावेद अहमद जाफरी हैं। उनका जन्म आज यानी 4 दिसंबर 1963 में यूपी के मुरादाबाद में हुआ। वह कई बॉलीवुड फिल्मों और भारतीय टेलीविजन शो में दिखाई दिए हैं। वह कॉमेडियन जगदीप के बेटे हैं । मार्च, 2014 में आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए और लखनऊ विधानसभा सीट से 2014 का भारतीय आम चुनाव लड़ा और पांचवे स्थान पर रहे।

javed jaffrey

कॉमेडी फिल्मों कर बनाई पहचान

अपने कॉमेडी फिल्मों के ज़रिए एक्टर ने दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाई हैं। जिन्हें किसी पहचान की ज़रूरत नहीं। 1985 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले जावेद जाफरी ने अपने फिल्मी करियर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं।

दिल में एक हीरो बनने का सपना लिए बॉलीवुड में एंट्री लेना चाहते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्हें मुख्य कलाकार के रूप में नहीं स्वीकार किया गया। ऐसे समय में जावेद ने बतौर डांसर के रूप में अपनी पहचान बनानी शुरू की। उनकी पहली फिल्म ‘बोल बेबी बोल’ में उनके दमदार डांस ने दर्शकों का दिल जीत लिया। और यही से उनकी पहचान एक डांसर के रूप में हुई।

ये भी पढ़ें: दिलजीत दोसांझ से पंगा लेना कंगना को पड़ा भारी, इन सितारों ने लगाई क्लास

javed jaffrey

ऐसे बने डांसर से कॉमेडी एक्टर

लेकिन धीरे-धीरे उन्हें अहसास हुआ कि वह एक्टर के रूप में अभी भी स्वीकारें नहीं गए हैं। जिसे बाद जावेद ने अपने पिता महान एक्टर जगदीप की तरह कॉमेडी का रुख किया। उन कॉमेडी फिल्मों में से धमाल, रोड साइड रोमियो, टोटल धमाल जैसी फिल्मों में उनकी कॉमेडी को बहुत पसंद किया गया। जिसके डायलॉग लोगों को आज भी याद हैं।

ये भी पढ़ें: किसानों के मुद्दे पर मीका सिंह ने कंगना को सुनाई खरी-खोटी, कही ऐसी बात

Takeshi Castle शो ने बदली ज़िन्दगी

ये सच है कि जावेद को कभी बतौर मेन एक्टर नहीं लिया गया, लेकिन इस बात को भी नाकारा नहीं जा सकता है कि कॉमेडी में उनकी टाइमिंग इतनी ज़बर्दत होती हैं कि अगर फिल्मों में उनके पार्ट हो हटा दिया जाए तो फिल्म बेजान हो जाएगी। यह शो तो भूल कर भी कोई अपने दिलों दिमाग से नहीं हटा सकता कि जब जावेद जाफरी ने Takeshi Castle शो में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। अपने अलग- अलग आवाज निकालने से लेकर मिमक्री करने तक सभी को कई रूप दिखाए। जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: सैफ की चाहत, बेटे इब्राहिम की इस एक्टर की तरह बॉलीवुड में हो धमाकेदार एंट्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story