×

वाजिद खान के निधन से टूटी भाईयों की जोड़ी, इस तरह की थी करियर की शुरूआत

वाजिद खान के दुनिया को अलविदा कह जाने से बॉलीवुड इंडस्ट्री को तो तगड़ा झटका लगा ही है। साथ ही इस खबर से उनके फैन्स भी सदमे में हैं। वाजिद खान ने अपने करियर की शुरूआत सलमान खान की 1998 में आई फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से की थी।

Shreya
Published on: 1 Jun 2020 8:22 AM GMT
वाजिद खान के निधन से टूटी भाईयों की जोड़ी, इस तरह की थी करियर की शुरूआत
X

मुंबई: इरफ़ान खान और ऋषि कपूर के बाद बॉलीवुड ने एक और अनमोल सितारा खो दिया है। बॉलीवुड के मशहूर कंपोजर वाजिद खान का आज निधन हो गया है। साजिद-वाजिद की जोड़ी के तौर पर मशहूर वाजिद खान की हालत गंभीर होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

किडनी के बीमारी से पीड़ित थे वाजिद

बताया जा रहा है कि वाजिद लम्बे समय से किडनी की बीमारी से परेशान थे और दो साल पहले उनका किडनी ट्रांस्पलांट हुआ था। कहा जा रहा है कि वाजिद खान कोरोना से संक्रमित थे। हालांकि अभी उनकी कोरोना रिपोर्ट टेस्ट नहीं आई है। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें: चाइल्ड लाइन का औचक निरीक्षण, अचानक पहुंची बाल कल्याण समिति

फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से की करियर की शुरूआत

वाजिद खान के दुनिया को अलविदा कह जाने से बॉलीवुड इंडस्ट्री को तो तगड़ा झटका लगा ही है। साथ ही इस खबर से उनके फैन्स भी सदमे में हैं। वाजिद खान ने अपने करियर की शुरूआत सलमान खान की 1998 में आई फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से की थी।

वाजिद अपने भाई साजिद के साथ मिलकर म्यूजिक कंपोज किया करते थे। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को म्यूजिक दिया। वाजिद ने बतौर सिंगर भी म्यूजिक इंडस्ट्री में काम किया है। उन्होंने कई हिट गानों में अपनी आवाज दी है।

यह भी पढ़ें: ट्रंप का खास ‘बंकर’, जिसका न्यूक्लियर बम भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता, सुविधाएं ऐसी…

इन फिल्मों में दिया म्यूजिक

साजिद-वाजिद ने मिलकर ‘हैलो ब्रदर’, 'क्या यही प्यार है', 'गुनाह', 'चोरी चोरी', 'द किलर', 'शादी करके फंस गया यार', 'जाने होगा क्या', ‘राऊडी राठौड़’ और 'कल किसने देखा है' जैसी फिल्मों में म्यूजिक दिया। इनके गानों को लोग काफी पसंद भी करते हैं। वाजिद खान के निधन से दोनों भाई की जोड़ी टूट गई।

सलमान खान की फिल्मों में म्यूजिक देने के लिए मशहूर

उन्हें सलमान खान की फिल्मों में म्यूजिक देने के लिए खासकर जाना जाता था। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की फिल्म 'तुमको ना भूल पाएंगे', 'तेरे नाम', 'गर्व', 'मुझसे शादी करोगी', 'पार्टनर', 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो', 'वांटेड', 'मैं और मिसेज खन्ना', 'वीर', 'दबंग', 'नो प्रॉब्लम', ‘जय हो’ और 'एक था टाइगर' जैसी फिल्मों में म्यूजिक दिया है।

यह भी पढ़ें: हुआ बड़ा ऐलान: सील हुए सारे बॉर्डर, इस राज्य की सीमाओं पर आया फैसला

रियलिटी शोज के लिए तैयार किए टाइटल ट्रैक

साजिद-वाजिद ने रियलिटी शोज के लिए भी टाइटल ट्रैक तैयार किए थे। दोनों ने 'सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार', 'सा रे गा मा पा 2012', 'बिग बॉस सीजन चार' और 'बिग बॉस छह' के टाइटल ट्रैक तैयार किए थे। 'सा रे गा मा पा' में उन्हें बतौर जज के तौर पर भी देखा गया था।

आखिरी रिलीज सॉन्ग रहा सलमान खान का 'भाई-भाई' गाना

बता दें कि साजिद-वाजिद की जोड़ी द्वारा कम्पोज किया गया आखिरी गाना सलमान खान का भाई-भाई सॉन्ग है। जिसे सलमान नेहाल ही में ईद के मौके पर रिलीज किया था।

देखें वीडियो-

यह भी पढ़ें: तबाही के 48 घंटे: यहां तेजी से बढ़ रहा खतरा, जारी हुआ अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story