×

हादसों ने तबाह किया इन कलाकारों का करियर, फिर नहीं मिला इंडस्ट्री में कोई काम

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने थोड़े ही समय में काफी उचाईयोंको छू लिया। फिर वो अचानक से गायब भी हो गए। क्या आप जानते हैं कि ये सितारे हिट फिल्में देने के बाद भी अचानक से गायब क्यों हो गए?

Ashiki
Published on: 13 Jun 2020 7:32 PM GMT
हादसों ने तबाह किया इन कलाकारों का करियर, फिर नहीं मिला इंडस्ट्री में कोई काम
X

नई दिल्ली: बॉलीवुड में बहुत से ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने थोड़े ही समय में काफी उचाईयोंको छू लिया। फिर वो अचानक से गायब भी हो गए। क्या आप जानते हैं कि ये सितारे हिट फिल्में देने के बाद भी अचानक से गायब क्यों हो गए? दरअसल इनके गाबॉलीवुड में बहुत से ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने थोड़े ही समय में काफी उचाईयोंको छू लिया। फिर वो अचानक से गायब भी हो गए। क्या आप जानते हैं कि ये सितारे हिट फिल्में देने के बाद भी अचानक से गायब क्यों हो गए? यब होने की वजह है इनके साथ हुआ हादसा। किसी हादसे की वजह से उनका करियर ही तबाह हो गया। कुछ सितारे जहां ठीक होकर अपने काम पर लौट गए, वहीं कई सितारे ऐसे भी रहे जो हमेशा के लिए गुमनामी के अंधेरे में खो गए। यहां हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना पर हाहाकार, ‘विपक्षी नेताओं को संक्रमित करवा रहे PM इमरान’

महिमा चौधरी-

पहली फिल्म से ही सुर्खियों में आने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी अचानक फिल्मी दुनिया से गायब हो गई थीं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने साथ हुए हादसे के बारे में बताया, जिसने उनकी जिंदगी में सब कुछ बदलकर रख दिया। उन्होंने बताया कि साल 1999 के आस-पास जब वो एक फिल्म की शूटिंग कर रही थी। तब स्टूडियो जाते वक्त, बेंगलुरु में एक ट्रक ने उनकी कार को जबरदस्त टक्कर मार दी थी। ये टक्कर इतनी भयंकर थी कि गाड़ी के कांच के टुकड़े महिमा चेहरे पर आ लगे थे। महिमा ने बताया कि ये हादसा इतना भयानक था कि कोई भी उनकी मदद को आगे नहीं आ रहा था। हॉस्पिटल पहुंचने के बाद उन्हें होश आया और उन्होंने अपना चेहरा देखा तो उस वक्त वो डर गई थीं। उस दौरान सर्जरी में डॉक्टर्स ने उनके चेहरे से 67 कांच के टुकड़े निकाले थे।

ये भी पढ़ें: पुलिस हिरासत में बाहुबली एक्ट्रेस राम्या कृष्णन, कार से बरामद हुई ऐसी चीज

चंद्रचूड सिंह -

फिल्म माचिस से बॉलीवुड दुनिया में कदम रखने वाले एक्टर चंद्रचूड़ सिंह ने कई फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। जोश, तेरे मेरे सपने, क्या कहना, दाग - द फायर जैसी बेहतरीन फिल्मों में उन्होंने काम किया। लेकिन उनके साथ कुछ ऐसी दुर्घटना हुई कि चंद्रचूड़ की किस्मत ही बदल गई। साल 2000 में चंद्रचूड़ एक सड़क हादसे का शिकार हुए थे जिसमें उनके कंधे बुरी तरह से जख्मी हुए थे। यह हादसा कितना भयानक था चंद्रचूड़ को ठीक होने में 10 साल का लंबा वक्त लग गया था। उसकी वजह से उनका करियर ठप हो चुका था।

ये भी पढ़ें: कम्युनिटी ट्रांसमिशन: विशेषज्ञ आईसीएमआर से सहमत नहीं, सरकार को दी ये सलाह

अनु अग्रवाल -

अनु अग्रवाल ने राहुल रॉय के साथ फिल्म आशिकी से ही काफी शोहरत पा लिया था, लेकिन इस फिल्म कुछ साल बाद ही एक हादसे ने अनु की जिंदगी पूरी तरह से गुम नाम कर दी। साल 1999 में अनु एक पार्टी से वापस घर लौट रही थीं। अचानक से अनु के गाड़ी का बैलेंस बिगड़ गया और गाड़ी पलट गई। हादसा इतना भयावह था कि वहां मौजूद लोग भी उन्हें पहचान नहीं पा रहा था। इस हादसे के बाद अनु 29 दिनों के लिए कोमा में चली गईं। जब उन्हें होश आया तो वह अपनी याददाश्त भी खो चुकी थीं। हालांकि कड़ी मेहनत के बाद अनु की याददाश्त वापस आ गई लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

जीनत अमान-

उस दौर की फेमस एक्ट्रेस जीनत अमान कभी संजय खान के साथ रिश्ते में थीं, लेकिन धीरे-धीरे दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आने लगी थी। सुनने में आया था कि एक बार संजय खान ने गुस्से में जीनत को इतना पीटा था कि उनकी आंख पर काफी चोट लग गयी थी। इसका असर जीनत के करियर पर भी पड़ा।

ये भी पढ़ें: ये एक्टर्स कर चुके हैं सलमान के साथ भी काम, अब उठा रहे कचरा, बेच रहे चाय

Ashiki

Ashiki

Next Story