×

धर्मेंद्र-हेमा की प्रेम कहानी, जब दोनों ने एक दूजे के लिए कबूला था इस्लाम धर्म

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी को उनके फैंस सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी काफी पसंद करते है। दोनों कलाकारों की प्रेम कहानी हमेशा से चर्चा का विषय रही है।

Ashiki
Published on: 2 May 2020 5:18 PM GMT
धर्मेंद्र-हेमा की प्रेम कहानी, जब दोनों ने एक दूजे के लिए कबूला था इस्लाम धर्म
X

नई दिल्ली: धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी को उनके फैंस सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी काफी पसंद करते है। दोनों कलाकारों की प्रेम कहानी हमेशा से चर्चा का विषय रही है। एक ज़माने में धर्मेंद्र और हेमा की प्रेम कहानी ने करोड़ों लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। दोनों की प्रेम कहानी चर्चा का विषय इसलिए बनी थी क्योंकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे।

ये पढ़ें: अमेरिका में मौत का भयानक मंजर, सड़ रहे शव, रखने तक की जगह नहीं

धर्मेंद्र पहले से ही प्रकाश कौर के साथ शादी के बंधन में थे, दोनों का तलाक भी नहीं हुआ था और उनके चार बच्चे भी थे। हालांकि इन सब चीजों से धर्मेंद्र और हेमा को कोई फर्क नहीं पड़ा और दोनों ने एक दूसरे का हाथ जमाने भर की बातों के बावजूद थामे रखा।

...जब एक दूजे के लिए कुबूल किया इस्लाम धर्म

धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने से पहले प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया था। जिसकी वजह से दोनों ने इस्लाम धर्म कुबूल किया ताकि शादी कर सकें। सन 1979 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। जब हेमा धर्मेंद्र की शादी हुई तो बहुत लोगों को शॉक लगा।

ये पढ़ें: पुलिस बल के साथ सड़क पर निकले डीएम, फिल्मी अंदाज में बोले- ‘मैं हूँ न’

...वो मेरे लिए बने हैं

एक इंटरव्यू में हेमा ने कहा था कि मैं और धर्मेंद्र आज भी एक दूसरे का उतना ही ख्याल रखते हैं। जब मैंने धर्म जी को पहली बार देखा था तभी मैं जानती थी कि वो मेरे लिए बने हैं। मैं उनके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती हूं। हेमा ने कहा कि उन्हें पता था कि धर्मेंद्र शादीशुदा हैं लेकिन उनके साथ पहली मुलाकात के बाद ही वह उन्हें दिल दे बैठी थीं। हालांकि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के रिश्ते के बारे में हेमा ने कहा कि वह कभी नहीं चाहती थीं कि वो दोनों अलग हों।

ये पढ़ें: मस्तराम वाली एक्ट्रेस: श्रीदेवी की वजह से किया ऐसा काम, हर तरफ होने लगी चर्चा

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने की जिला व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों से बात, हुई ये चर्चा

अयोध्या में जिलाधिकारी ने किया औचक निरिक्षण, लॉकडाउन के पालन का दिया निर्देश

Ashiki

Ashiki

Next Story