×

ED की बड़ी कार्रवाई: ये बॉलीवुड एक्टर हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

सचिन जोशी को ओमकार बिल्डर से जुड़े 100 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में रविवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन जब ईडी ने पाया कि सचिन सही जानकारी नहीं दे रहा है तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Shreya
Published on: 15 Feb 2021 7:28 AM GMT
ED की बड़ी कार्रवाई: ये बॉलीवुड एक्टर हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला
X
ED की बड़ी कार्रवाई: ये बॉलीवुड एक्टर हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बॉलीवुड एक्टर सचिन जोशी (Sachin Joshi) को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि सचिन जोशी गोवा गुटखा किंग के नाम से मशहूर उद्यमी जगदीश जोशी का बेटा है। गिरफ्तारी से पहले ED ने सचिन से मुंबई ब्रांच में कई घंटे तक पूछताछ की थी। कहा जा रहा है कि जब ईडी सचिन के जवाबों से संतुष्ट नहीं हुई तो उसे औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में लिया एक्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन जोशी को ओमकार बिल्डर से जुड़े 100 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में रविवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन जब ईडी ने पाया कि सचिन सही जानकारी नहीं दे रहा है तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद ईडी की मुंबई ब्रांच के नजदीकी थाने उसके परिजनों को इसकी जानकारी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: 54 साल के हुए आशुतोष गोवारिकर, इन फिल्मों से मिली पहचान

actor Sachin Joshi (फोटो- सोशल मीडिया)

कोर्ट में किया जाएगा पेश

सचिन जोशी को आज मुंबई के कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां एजेंसी उसकी रिमांड की मांग करेगी। रिमांड मिलने के बाद ईडी घोटाले के मामले में आगे की पूछताछ करेगी। इससे पहले ईडी ने बीते महीने झोपड़पट्टी पुनर्वास योजना से संबंधित स्‍कीम में फर्जीवाड़े को अंजाम देने के लिए ओमकार बिल्डर के मालिक कमल गुप्ता और मैनेजिंग डायरेक्टर बाबूलाल वर्मा को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में सचिन जोशी के बारे में सबूत मिलने के बाद उसे रविवार को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: राज कुंद्रा ने खोले बेडरूम के राज, शिल्पा शेट्टी ने दिया ऐसा रिएक्शन

जानें सचिन जोशी के बारे में

आपको बता दें कि सचिन जोशी साउथ इंडियन फिल्मों के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुका है। सचिन जोशी ने बीते साल भगोड़े कारोबारी विजय माल्या से गोवा में विवादास्पद बंगले किंगफिशर विला खरीदा था। उस बंगले के लिए सचिन जोशी ने करीब 73 करोड़ रुपये चुकाए थे। इसके बाद ही उसका नाम चर्चा में आया था। इसके अलावा सचिन जोशी अलग-अलग शहरों में ‘प्ले बॉय’ नाम से क्लब और रेस्टॉरेंट्स फ्रेंचाइजी का मालिक है।

यह भी पढ़ें: Birthday Special: डॉक्टर बनना चाहती थीं मीरा जैस्मिन, ऐसे बनीं लोकप्रिय अभिनेत्री

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story