×

Salman Khan Threat: ‘हम सलमान खान को मार डालेंगे, उसे जरूर मारेंगे’, गैंगस्टर लॉरेंस के करीबी गोल्डी बराड़ ने किया दावा

Salman Khan Threat: जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सालों से सलाखों के पीछे हैं। लेकिन बाहर जरायम की दुनिया में उसका इकबाल अभी भी बुलंद है। बिश्नोई बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान की हत्या करने की बात कई बार कह चुका है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Jun 2023 10:29 AM GMT
Salman Khan Threat: ‘हम सलमान खान को मार डालेंगे, उसे जरूर मारेंगे’, गैंगस्टर लॉरेंस के करीबी गोल्डी बराड़ ने किया दावा
X
गैंगस्टर लॉरेंस के करीबी गोल्डी बराड़ ने कहा हम सलमान खान को मार डालेंगे: Photo- Social Media

Salman Khan Threat: जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सालों से सलाखों के पीछे हैं। लेकिन बाहर जरायम की दुनिया में उसका इकबाल अभी भी बुलंद है। बिश्नोई बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान की हत्या करने की बात कई बार कह चुका है। अब उसके सबसे करीबियों में से एक और मोस्ट वॉन्टेड अपराधी गोल्डी बराड़ ने भी इस पर मुहर लगाई है। किसी अज्ञात जगह से एक टेलीविजन चैनल को दिए इंटरव्यू में उसने साफ कर दिया कि सलमान खान अभी भी उनका टारगेट बना हुआ है।

जाने-माने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेकर सनसनी मचाने वाले गोल्डी बराड़ ने पिछले दिनों सलमान खान को प्राप्त हुए धमकी भरे ईमेल पर अपना पक्ष रखा है। कुख्यात गैंगस्टर ने कहा कि हम सलमान खान को मार डालेंगे, हम उसे जरूर मारेंगे। बस हमें मौके की तलाश है। मालूम हो कि सलमान खान को जान से मारने की धमकी कई बार मिल चुकी है, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सल्लू मियां ने धमकियों को देखते हुए एक बुलेट प्रूफ कार भी खरीदी थी।

इंटरव्यू में क्या बोला गोल्डी बराड़ ?

कनाडा में कहीं छिपकर रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कहा कि सलमान खान हमारे निशाने पर है, मौका मिलेगा तो हम उसे जरूर मारेंगे। उसने जेल से लॉरेंस बिश्नोई द्वारा दिए गए इंटरव्यू का जिक्र करते हुए कहा कि सलमान खान को मारना उनके जीवन का लक्ष्य है। बाबा तभी दया दिखाएंगे जब उन्हें दया आएगी।

लॉरेंस ने सलमान को लेकर कही थी ये बात ?

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सलमान खान ने हमारे समाज को नीचा दिखाया है। उसने काले हिरण की हत्या कर हमारे समाज का अपमान किया है। लॉरेंस ने सलमान को सलाह देते हुए कहा कि बीकानेर में बिश्नोई समाज का एक मंदिर है, वो वहां आकर माफी मांग ले। अगर सलमान खान वहां आकर माफी मांग लेते हैं तो फिर हमारा उनसे कोई मतलब नहीं रह जाएगा। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो फिर हम बगैर कानून का सहारा लिए अपने तरीके से हिसाब लेंगे। हम उनको दौलत के लिए नहीं बल्कि अपने मकसद के लिए मारेंगे।

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने साल 1998 में फिल्म की शूटिंग के दौरान राजस्थान में काले हिरण का शिकार किया था। यह वन्य जीव बिश्नोई समाज में पूजनीय माना जाता है, इसलिए इससे वे भड़क गए। खान को इस मामले में काफी कानूनी पचड़ों का भी सामना करना पड़ा था। इस घटना के बाद से बिश्नोई गैंग के लोग उनकी जान के पीछे पड़े हैं।

कौन है गोल्डी बराड़ ?

साल 1994 में पंजाब में जन्मा सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ किसी आम पंजाबी की तरह उच्च पढ़ाई के लिए कनाडा चला गया। वहां उसने बीए की डिग्री भी हासिल की लेकिन फिर जरायम की दुनिया में उतर गया और पंजाब से ही आने वाले एक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करने लगा। वह कई संगीन मामलों में वांछित है। भारतीय एजेंसियों ने उस पर डेढ़ करोड़ का इनाम घोषित कर रखा है। भारत सरकार के आग्रह पर कनाडा की सरकार ने भी उसे टॉप 25 मोस्ट वान्टेड अपराधियों की सूची में शामिल कर लिया है। कनाडा ने उसी "बी ऑन द लुक आउट" (BOLO) की सूची में रखा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story