आपके फेवरिट सिंगर: इस विवाद के लिए गिरफ्तार हो चुके हैं, आज है HBD

‘फिर मोहब्बत करने चला है तू’ से अपनी करियर की शुरुआत करने वाले सिंगर अरिजीत सिंह आज अपने अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

आपके फेवरिट सिंगर: इस विवाद के लिए गिरफ्तार हो चुके हैं, आज है HBD

आपके फेवरिट सिंगर: इस विवाद के लिए गिरफ्तार हो चुके हैं, आज है HBD

लखनऊ, एंटरटेनमेंट डेस्क: अगर मूड अच्छा हो, खराब हो, या फिर काफी मस्ती भरा हो तो इस मुड को और अच्छा बनाने में साथ देते हैं गाने। और अगर ये गाने अरिजीत सिंह की आवाज में हो तो लोगों का खराब मुड भी पल में अच्छा हो सकता है। ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू’ से अपनी करियर की शुरुआत करने वाले सिंगर अरिजीत सिंह आज अपने अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अरिजीत सिंह 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में पैदा हुए थे। वैसे तो अरिजीत अपने रोमांटिक इमोशनल गानों के लिए मशहूर हैं। लेकिन उनकी आवाज हर जोनर में फीट बैठती है।

आज जिस सिंगर को दुनिया जानती है या फिर यूं कह लें कि बुलंदियों के सातवें आसमान पर बैठे जिस अरिजीत सिंह को पूरी दुनिया जानती है, असल में वहां तक पहुंचने में अरिजीत सिंह को काफी वक्त लगा था। तो आज हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं।

घर पर ही मिली संगीत की शिक्षा

अरिजीत सिंह को उनके घर से ही संगीत की शिक्षा मिली। दरअसल, अरिजीत सिंह की दादी एक गायिका थीं और उनकी मां गायक होने के साथ एक तबला वादक भी हैं, वहीं उनकी आंटी ने भी भारतीय क्लासिकल संगीत की शिक्षा ली है। अरिजीत सिंह पर उनके परिवार की महिलाओं का शुरु से ही खूब प्रभाव पड़ा। और वैसे भी जहां पूरे परिवार में ही संगीत बसा हो, ऐसे में अरिजीत सिंह का म्यूजिक की तरफ रुचि होना लाजिमी था।

यह भी पढ़ें: परशुराम ने क्यों की अपनी मां की हत्या, क्या थी क्षत्रियों के सर्वनाश की वजह

रियलिटी शो में हार का करना पड़ा सामना

शायद बहुत कम ही लोगों को ये पता होगा कि अरिजीत सिंह ने 2005 में रियलिटी शो ‘सेलेब्रिटी फेम गुरुकुल’ में पार्टिसिपेट किया था। लेकिन इस शो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस शो से उन्हें कम पहचान नहीं मिली। इस शो से वो फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की नजरों में भी आए, जिसके चलते उन्हें फिल्म ‘सांवरिया’ गाने का मौका मिला।

पहले गाने के लिए किया था काफी लंबा इंतजार

अरिजीत सिंह ने बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर के तौर पर पहला गाना फिल्म ‘मर्डर 2’ का ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू’ गाया था, जो कि साल 2011 में रिलीज हुआ था। लेकिन बहुत कम ही लोग ये जानते हैं कि इस गाने को उन्होंने साल 2009 में ही रिकॉर्ड किया था यानि रिलीज होने से 2 साल पहले। इस गाने के रिलीज होने के लिए उन्हें काफी लंबा इंतजार करना पड़ा था। इस दौरान उन्होंने इस गाने के रिलीज होने को लेकर उम्मीद भी छोड़ दी थी, लेकिन जब ये सॉन्ग रिलीज हुआ तो सभी की जुबां पर छा गया और फिर अरिजीत सिंह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

यह भी पढ़ें: तो यूपी में होगा ऐसा, लॉकडाउन पर योगी सरकार लेगी कड़ा फैसला

प्रीतम चक्रवर्ती के साथ की म्यूजिक कम्पोजर का काम

अरिजीत सिंह को अपने शुरुआती दौर में म्यूजिक कम्पोजर प्रीतम चक्रवर्ती का खूब साथ मिला। अरिजीत ने प्रीतम के साथ ‘गोलमाल 3’, ‘क्रूक’ और ‘एक्शन रीप्ले’ जैसी फिल्मों में काम किया। अरिजीत सिंह ने शुरुआती दौर में प्रीतम के साथ म्यूजिक कम्पोजर की तरह काम किया और ये काम उनको इतना पसंद आया कि उन्होंने कहा कि वो आगे भी ये काम जारी रखना पसंद करेंगे।

‘तुम ही हो’ से मिली पहचान

वैसे तो अरिजीत सिंह का पहला गाना ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू’ काफी हिट रहा था लेकिन उनको पहचान ‘आशिकी 2’ के गाने ‘तुम ही हो’ से मिली थी। ये गाना न केवल उस समय बल्कि आज भी लोगों की जुबां पर छाया रहता है। इस गाने के लिए अरिजीत सिंह ने फिल्मफेयर समेत कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं।

यह भी पढ़ें: हत्या से मची खलबली: घर के बाहर मिली गर्भवती पत्नी की लाश, बेटी संग पति फरार

निजी जिंदगी में सिंपल रहना पसंद करते हैं अरिजीत

अरिजीत सिंह की निजी जिंदगी की बात करें तो वो काफी सिंपल रहना पसंद करते हैं। और उनके तौर-तरीको से ये साफ जाहिर भी होता है। बता दें कि वो एक गाना गाने के लिए करीब 15 से 20 लाख रुपये फीस के तौर पर लेते हैं। वहीं करीब 45 मिनट के शो के लिए वह डेढ़ करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। हालांकि इसके बावजूद भी उन्हें किसी तरह का दिखावा पसंद नहीं है।

अरिजीत ने की हैं दो शादियां

वैसे अरिजीत सिंह जितना अपनी पर्सनल लाइफ के लिए चर्चा में रहते हैं, उतना ही पर्सनल लाइफ के लिए चर्चा बटोरते हैं। आपको बता दें कि अरिजीत सिंह ने दो शादियां की है। उन्होंने पहली शादी रियलिटी शो की ही दूसरी कंटेस्टेंट से की थी हालाकि दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और दोनों ने काफी जल्दी ही तलाक लेने का फैसला ले लिया। इसके बाद उन्होंने साल 2014 में अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से शादी रचाई। आपको बता दें कि कोयल रॉय भी पहले से शादी शुदा और एक बच्चे की मां थी। उन्होंने अपने पति को तलाक देने के बाद अरिजीत से शादी रचाई।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, राज्य कर्मचारियों के भत्ते पर लगाई रोक

चलाते हैं एनजीओ

अरिजीत सिंह का अपना एक एनजीओ भी है। जिसका नाम ‘लेट देयर भी लाइट’ है। यह एनजीओ जिअगंज (मुर्शिदाबाद) के इलाके में गरीब तबके के लोगों के लिए काम करती है।

इस विवाद के चलते जाना पड़ा था जेल

वहीं अरिजीत सिंह का विवादों से भी काफी पुराना रिश्ता रहा है। क्या आपको पता है कि एक विवाद के चलते अरिजीत जेल भी जा चुके हैं। जी हां, दरअसल साल 2013 में अरिजीत पर एक महिला पत्रकार से बदसलूकी करने का आरोप लगा था। दरअसल, महिला पत्रकार ने अरिजीत से उनकी पहली शादी को लेकर कुछ सवाल पूछ दिए थे, जिससे अरिजीत काफी गुस्सा हो गए और ये मामला काफी गरमा गया। जिसके चलते उनको जेल भी जाना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: अनुष्का ने ऑन कर दी लाइट्स तो, विराट ने ऐसा दिया रिएक्शन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App