×

Dharmendra Wife: धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से हेमा मालिनी को होती थी जलन? एक्ट्रेस ने बताई थी सच्चाई

Dharmendra First Wife: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र की पर्सनल लाइफ हमेशा से चर्चा में रही है। इस बीच हेमा मिलिनी ने धर्मेंद्र की पहली पत्नी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है?

Ruchi Jha
Published on: 10 July 2023 9:14 AM GMT
Dharmendra Wife: धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से हेमा मालिनी को होती थी जलन? एक्ट्रेस ने बताई थी सच्चाई
X
Dharmendra First Wife (Image Credit: Instagram)

Dharmendra First Wife: बॉलीवुड के दिग्गज स्टार कपल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी शुरुआत से ही सुर्खियों में रही है, क्योंकि जब धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की थी, तब वह पहले से शादीशुदा और 4 बच्चों के पिता थे। जिस समय हेमा और धर्मेंद्र ने शादी की थी, उस वक्त धर्मेंद्र ने अपनी पत्नी से तलाक भी नहीं लिया था। ऐसे में यह शादी उस समय बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादी थी। लोगों ने धर्मेंद्र और हेमा पर कई सवाल उठाए थे। हेमा मालिनी को तो कुछ लोग 'घर तोड़ने वाली औरत' तक बुलाने लगे थे। ऐसे में एक बार हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र की पहली पत्नी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा था?

हेमा मालिनी को प्रकाश कौर से होती थी जलन?

दरअसल, हेमा मालिनी ने 'रेंडेजवस विद सिमी गरेवाल' के एक एपिसोड में धर्मेंद्र और अपने रिश्ते को लेकर बात की थी, जहां हेमा मालिनी से पूछा गया था कि क्या उन्हें कभी अपने पति की पहली पत्नी से जलन हुई है? इसका जवाब देते हुए हेमा मालिनी ने तुरंत मना कर दिया और कहा - 'बिल्कुल भी नहीं, यही कारण है कि आज मैं सबसे खुश इंसान हूं।' इसी के साथ हेमा मालिनी ने आगे कभी भी इनसिक्यो ना होने का कारण बताते हुए कहा - 'प्यार में आपको सिर्फ देना होता है, चीजें मांगनी नहीं होती। आप उस व्यक्ति से इतना प्यार करते हैं और आपको उस व्यक्ति से इतना प्यार मिला है, तो आप इन छोटी-छोटी बातों के लिए उस इंसान को कैसे टॉर्चर कर सकते हो?'

धर्मेंद्र से शादी नहीं करना चाहती थीं हेमा मालिनी?

इसी के साथ हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी करने को लेकर भी बात की। हेमा ने कहा - 'मैंने शुरू में उन्हें कभी परेशान नहीं किया, बिल्कुल भी नहीं। कोई भी कह सकता है कि वो बहुत हैंडसम हैं।

इसका मतलब ये नहीं है कि आपको उस व्यक्ति से शादी करनी है। इसलिए मैंने उनके साथ काम करना जारी रखा, लेकिन मेरे मन में ऐसा बिल्कुल नहीं थी कि मैं धर्मेंद्र से शादी करुंगी। मैं कहीं ना कहीं सोचती थी कि अगर मुझे शादी ही करनी है, तो मैं उनके जैसे दिखने वाले किसी इंसान से शादी करुंगी।'

धर्मेंद्र-हेमा की शादी को हो गए 40 साल

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी को अब 40 साल हो चुके हैं, लेकिन आज तक हेमा मालिनी कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गई हैं। हेमा मालिनी ने अपनी किताब में इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने धर्मेंद्र से शादी तो जरूर की थी, लेकिन वह कभी भी धर्मेंद्र की पहली पत्नी और उनके बच्चों को परेशान नहीं करना चाहती थीं।

इसी वजह से वह आज तक कभी भी धर्मेंद्र के घर नहीं गई हैं। यही कारण था कि हेमा मालिनी और उनकी दोनों बेटियां धर्मेंद्र के पोते करण देओल की शादी में भी नहीं गई थीं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story