×

बहूते पढ़ाकू ये एक्टर्स: फिर भी इसलिए चुना Bollywood को और बने सुपरस्टार्स

आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न केवल एक्टिंग में बल्कि अपनी पढ़ाई में भी अव्वल थे।

Shreya
Published on: 16 April 2020 12:43 PM GMT
बहूते पढ़ाकू ये एक्टर्स: फिर भी इसलिए चुना Bollywood को और बने सुपरस्टार्स
X
बहूते पढ़ाकू ये एक्टर्स: फिर भी इसलिए चुना Bollywood को और बने सुपरस्टार्स

लखनऊ, इंटरटेनमेंट डेस्क: आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न केवल एक्टिंग में बल्कि अपनी पढ़ाई में भी अव्वल थे। जो आज अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं, उनके पास कितनी डिग्री हैं और वो कितने पढ़े लिखे हैं। तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड के सबसे पढ़ाकू स्टार्स के बारे में...

यह भी पढे़ं: सुरक्षित नहीं है ये App: गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, कहा रहें सावधान

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पढ़ाकू एक्टर हैं अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड एक्टर्स में सबसे ज्यादा एजुकेटेड एक्टर इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा शिक्षा हासिल की है। एक्टिंग के साथ-साथ वो हमेशा से अपनी पढ़ाई में फर्स्ट क्लास रहे हैं। चूंकि दिग्गज एक्टर के पिता हरिवंश राय बच्चन साहित्यकार थे, इसलिए उन्हें हमेशा से घर में शिक्षित वाला ही माहौल मिला। बता दें कि बिगबी ने नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से आर्ट सब्जेक्ट के साथ अपना ग्रेजुएशन किया है। फिर उन्होंने दिल्ली के दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से आर्ट और साइंस में डबल MA की डिग्री प्राप्त की है। अमिताभ बच्चन को आस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट की मानद डिग्री हासिल हुई है।

यह भी पढे़ं: पाकिस्तान से बड़ी खबर: विदेश मंत्री ने चीन से बात कर इस विषय पर मांगा समर्थन

परिनीति चोपड़ा हमेशा से रही हैं पढ़ाई में अव्वल

वहीं अगर बात की जाए बॉलीवुड की सबसे पढाकू एक्ट्रेस की तो उसमें सबसे पहला नाम एक्ट्रेस परिनीति चोपड़ा का आता है। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा है। वो बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी रही हैं। कई इंटरव्यू में परिणीति ने यह खुद कबूला है कि वह पढ़ने में Studious रही हैं। उन्होंने स्कूल में कई अवॉर्ड्स भी जीते थे। परिणीति को कॉलेज के दिनों में इन्वेस्टमेंट बैंकर बनने का शौक था। इसलिए आगे की पढ़ाई के लिए परि 17 साल की ही उम्र में इंग्लैंड चली गईं। वहां रहकर उन्होंने बिजनेस, फायनेंस और इकोनॉमिक्स स्टडीज में ट्रिपल हॉनर डिग्री हासिल की। इसके अलावा एक्ट्रेस म्यूजिक साइंस से ग्रेजुएट भी हैं।

यह भी पढे़ं: सबसे खराब दौर में भारत: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने जताई चिंता, कही ये बड़ी बात

ये एक्टर/एक्ट्रेसेस भी खूब पढ़ाकू रहे हैं-

इनके अलावा बॉलीवुड के किंग खान यानि कि शाहरुख खान भी खूब पढ़ाकू रहे हैं। किंग खान ने इकोनॉमिक्स और मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है। वहीं उसके बाद एक्टर जॉन अब्राहम ने एमबीए किया है, आयुष्मान खुराना मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स किया है। वरुण धवन ने यूके से बिजनेस स्टडीज की डिग्री हासिल की है। वहीं एक्ट्रेस की बात करें तो विद्या बालन इकोनॉमिक्स में मास्टर्स किया है। सारा अली खान पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट हैं। सोहा अली खान इकोनॉमिक्स में मास्टर्स किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढे़ं: इस बार आम के उत्पादन और निर्यात पर भी पड़ सकता है लॉकडाउन का असर!

Shreya

Shreya

Next Story