×

IT की ताबड़तोड़ छापेमारी: 3 दिन तक जारी रहेगी रेड, खंगाले जा रहे सभी सबूत

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों का कहना है कि विभाग द्वारा तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के ठिकानों पर जो रेड डाली गई है वो तीन दिनों तक चल सकती है।

Shreya
Published on: 4 March 2021 6:41 AM GMT
IT की ताबड़तोड़ छापेमारी: 3 दिन तक जारी रहेगी रेड, खंगाले जा रहे सभी सबूत
X
IT की ताबड़तोड़ छापेमारी: 3 दिन तक जारी रहेगी रेड, खंगाले जा रहे सभी सबूत

मुंबई: आयकर विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन गुरुवार को भी जारी है। इसी क्रम में आज दूसरे दिन भी महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई के कॉमर्स सेंटर में स्थित एक टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी (Talent Management Company) में आईटी की छापेमारी (Income Tax search) जारी है। इससे पहले कल भी विभाग ने यहां पर छापेमारी की थी।

टैक्स चोरी के मामले में की जा रही छापेमारी

आपको बता दें कि टैक्स चोरी के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू, फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप समेत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों और कंपनियों पर बुधवार को इनकम टैक्स के छापे पड़े थे। आयकर विभाग की छापेमारी कल देर रात तक चली। यही नहीं, आयकर विभाग ने मामले में अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू से देर रात तक सवाल-जवाब भी किए।

यह भी पढ़ें: तापसी-अनुराग के घर छापेमारी पर हंगामा, कांग्रेस ने उठाए सवाल

तीन दिन तक जारी रह सकती है रेड

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों का कहना है कि विभाग द्वारा तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के ठिकानों पर जो रेड डाली गई है वो तीन दिनों तक चल सकती है। क्योंकि अधिकारियों को कई डिजिटल डॉक्यूमेंट्स जुटाने हैं, इसीलिए इसमें वक्त लग रहा है। आईटी विभाग का दावा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान उन्हें कई अहम सुराग और चीजें मिली हैं।

TAAPSEE-ANURAG (फोटो- सोशल मीडिया)

पुणे से लेकर मुंबई तक हुई छापेमारी

आपको बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने कल यानी बुधवार को पुणे में छापेमारी की थी। इसके अलावा मुंबई में इनसे जुड़े दफ्तरों में भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान टीमों ने कई डॉक्यूमेंट्स खंगाले और लैपटॉप समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम की जांच की गई। विभाग ने मुंबई और पुणे में करीब 20 से 22 स्थानों पर तलाशी ली थी। जिसमें फैंटम फिल्म्स तथा तीन अन्य संस्थाओं के ऑफिस शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: तापसी की इन फिल्मों के दिवाने हैं फैंस, हर किरदार को बखूबी जीने वाली अभिनेत्री

इन कंपनियों पर पड़े छापे

आयकर विभाग का कहना है कि अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मंटेना ने मिलकर फैंटम फिल्म नाम की एक कंपनी बनाई थी। बाद में इस कंपनी को साल 2018 में बंद कर दिया गया। इस कंपनी से जुड़े टैक्स के मामले में ही छापेमारी की गई थी। फैंटम फिल्म के अलावा एक्सीड एंटरनेटमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट पर भी छापेमारी की गई।

इसके अलावा KRI टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी के दफ्तरों पर भी छापे पड़े। बता दें कि ये कंपनी एक्ट्रेस तापसी पन्नू के कामकाज को संभालती है। आयकर विभाग का कहना है कि इन सभी ने जो आयकर रिटर्न्स भरे गए हैं, वो मेल नहीं खाते हैं। इसी वजह से टैक्स नियमों में गड़बड़ी का शक हुआ है।

यह भी पढ़ें: अनुराग-तापसी की उड़ी नींदः देर रात चली पूछताछ, IT का एक्शन जारी, फिर होगी रेड

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story