×

बॉलीवुड के इस गीतकार ने मस्जिदों पर उठाई ये मांग, कहा-क्यों नहीं कर सकते बंद

कोरोना के कारण 21 दिनों के लॉकडाउन में सबकुछ बंद का आदेश हैं। ऐसे में बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने भारत की मस्जिदों को भी बंद करने की मांग की। इसके लिए उन्होंने काबा और मदीना का तर्क देते हुए कहा कि जब वो बंद हो सकती हैं तो भारतीय मस्जिद क्यों नहीं

Shivani Awasthi
Published on: 30 March 2020 6:06 PM GMT
बॉलीवुड के इस गीतकार ने मस्जिदों पर उठाई ये मांग, कहा-क्यों नहीं कर सकते बंद
X

मुंबई: कोरोना के कारण 21 दिनों के लॉकडाउन में सबकुछ बंद का आदेश हैं। ऐसे में बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने भारत की मस्जिदों को भी बंद करने की मांग की। इसके लिए उन्होंने काबा और मदीना का तर्क देते हुए कहा कि जब वो बंद हो सकती हैं तो भारतीय मस्जिद क्यों नहीं।

जावेद अख्‍तर ने भारतीय मस्जिदों को बंद करने की मांग उठाई

दरअसल, भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। हालात बिगड़ रहे हैं ऐसे में लॉकडाउन के जरिये सरकार लोगों को एक जगह एकत्र होने से रोक रही है तो वहीं सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रही है। हालाँकि इन सब के बावजूद कई मौकों पर लोगों का जमावड़ा लगता नजर आ ही जाता है।

ये भी पढ़ेंः निजामुद्दीन के मरकज में कोरोना संदिग्धों का ऐसे हुआ खुलासा, मौलाना पर केस दर्ज

अख्‍तर ने किया ट्विटर

इसी कड़ी में लेखर और गीतकार जावेद अख्‍तर ने भारतीय मस्जिदों को भी बंद करने की मांग उठाई है। उन्होंने इस बाबत ट्वीट किया। जावेद अख्‍तर ने ट्विटर पर लिखा, 'एक स्‍कॉलर और माइनॉरिटी कमिशन के पूर्व चेयरमैन ताहिर महमूद साहब ने दारूल उलूम देवबंद से एक फतवा जारी करने को कहा है कि जब तक कोरोना संकट है, सभी मस्जिदों को बंद किया जाए। मैं इस मांग का पूरा समर्थन करता हूं। अगर काबा और मदीना में मस्जिद बंद की जा सकती है तो भारतीय मस्जिदें क्‍यों नहीं।'



देवबंद स्थित दारूल उलूम के मौलाना का सीएम योगी को पत्र

गौरतलब है कि जावेद अख्तर के इस ट्वीट से पहले ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम देवबंद स्थित दारूल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने एक चिट्ठी लिखी थी। इस पत्र में उन्होंने दारूल उलूम की बिल्डिंग को आइसोलेशन वॉर्ड बनाने की पेशकश की।

ये भी पढ़ेंःयहां 300 कोरोना संक्रमित! पूरे इलाके की घेराबंदी, डॉक्टर-WHO की टीम मौजूद

दारुल उलुम देवबंद में आइसोलेशन वार्ड की पेशकश

चिट्ठी में लिखा गया, 'संकट की इस घड़ी में देवबंद दारूल उलूम देश की जनता और सरकार के साथ खड़ा है। दारूल उलूम की ग्रांड ट्रंक रोड के पास दारूल कुरान वाली बिल्डिंग है। अगर सरकार चाहे तो उस बिल्डिंग को आइसोलेशन वॉर्ड बना सकती है।'

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन में शराब के शौकीन देने लगे जान, अब सरकार ने उठाया यह बड़ा कदम

निजामुद्दीन इलाके में 163 कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि आज ही दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 163 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। ये लोग एक धार्मिक आयोजन को लेकर तबलीगी जमात के सेंटर (मरकज) में शामिल हुए थे। जिसमें 300 लोग विशेषों से आये थे। बाद में इनमे कोरोना के लक्षण पाए जाने की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और WHO की टीम ने क्षेत्र को बंद कर दिया और इनकी जांच शुरू कर दी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story