×

यहां 300 कोरोना संक्रमित! पूरे इलाके की घेराबंदी, डॉक्टर-WHO की टीम मौजूद

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में अब भारत की चिंता बढ़ाने वाली खबर है। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में लगभग तीन सौ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इस सूचना के बाद डॉक्टरों और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की एक बड़ी टीम मौके पर पहुँच गयी और सभी को निगरानी में ले लिया गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 30 March 2020 2:27 PM GMT
यहां 300 कोरोना संक्रमित! पूरे इलाके की घेराबंदी, डॉक्टर-WHO की टीम मौजूद
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में अब भारत की चिंता बढ़ाने वाली खबर है। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में लगभग तीन सौ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इस सूचना के बाद डॉक्टरों और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की एक बड़ी टीम मौके पर पहुँच गयी और सभी को निगरानी में ले लिया गया है। बता दें कि भारत में इतनी बड़ी संख्या में एक साथ covid -19 के लक्षण अब तक कहीं नहीं पाए गए हैं।

निजामुद्दीन इलाके में करीब 300 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण

मामला, दिल्ली का है,यहां कुल कोरोना मरीजों का आँकड़ा अब तक 72 हैं लेकिन इसी बीच जानकारी मिली कि राज्य के निजामुद्दीन इलाके में करीब 300 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक़ यहां एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था, जिसमें कुल 1400 लोग शामिल हुए थे। वहीं 300 विदेशी भी कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

प्रशासन अलर्ट, डॉक्टरों और WHO की टीम मौके पर

इस जानकारी के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर दिल्ली पुलिस के साथ, राज्य सरकार की स्वास्थ्य टीम और डब्लूएचओ की स्वास्थ्य टीम भी मौजूद है। फिलहाल अब तक 85 संदिग्ध लोगों को लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना: CM योगी की फटकार के बाद नोएडा के DM ने मांगी छुट्टी, थोड़ी देर में होगी कार्रवाई

ड्रोन से हो रही निगरानी:

जॉइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव मौके पर जायजा लेने पहुंचे हैं। इस पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है और पुलिस प्रशासन निगरानी में लगा हुआ है। दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा के मुताबिक़ क्षेत्र की गलियां तंग होने के कारण ड्रोन से निगरानी की जारी है।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन में शराब के शौकीन देने लगे जान, अब सरकार ने उठाया यह बड़ा कदम

धार्मिक कार्यक्रम में हुए थे 1400 लोग शामिल

वहीँ इस मामले ले में निजामुद्दीन मरकज के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद शोएब ने जानकारी दी कि बीते दिन उन्होंने प्रशासन को उन लोगों के नामों की एक लिस्ट सौंपी थी, जिन्हें सर्दी और बुखार था। इनमें से कुछ को उम्र और ट्रैवेल हिस्ट्री के आधार पर अस्पताल में भर्ती किया गया। हालाँकि अब तक किसी में भी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ेंःरास्ते में महिला हुई बेहोश, लोगों से मदद मांगते रहे बेटे, तड़पकर हो गई मौत

अगर इन लोगों की पॉजिटिव आय रिपोर्ट तो..

अगर इन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो भारत की स्थिति बेहद भयावरर हो सकती है। कोरोना भारत में तीसरी स्टेज पर आ जाएगा। इन 300 लोगों से और कितने लोग सम्पर्क में आये होंगे, इसका पता लगाना भी आसान नहीं होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story