×

JNU Attack: रो पड़ीं स्वरा भास्कर तो इन सेलिब्रटिज ने भी की हमले की निंदा

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में कल यानि रविवार शाम कुछ नकाबपोश लोगों ने घुसकर छात्रों पर हमला किया। जिसका कई पॉलीटिकल पार्टियों और बॉलीवुड स्टार्स ने निंदा की है।

Shreya
Published on: 6 Jan 2020 5:22 AM GMT
JNU Attack: रो पड़ीं स्वरा भास्कर तो इन सेलिब्रटिज ने भी की हमले की निंदा
X
JNU Attack: रो पड़ीं स्वरा भास्कर तो इन सेलिब्रटिज ने भी की हमले की निंदा

नई दिल्ली: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में कल यानि रविवार शाम कुछ नकाबपोश लोगों ने घुसकर छात्रों पर हमला किया। जिसका कई पॉलीटिकल पार्टियों और बॉलीवुड स्टार्स ने निंदा की है। सभी इस हिंसा को लेकर रिएक्शन दे रहे हैं। वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी हमसे से संबंधित वीडियो पोस्ट किया है। उनका ये ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, स्वरा भास्कर की मां इरा भास्कर JNU की प्रोफेसर हैं और कैंपस में ही रहती हैं।

ऐसे में स्वरा निजी तौर पर इस हमले से काफी प्रभावित हुई हैं। उन्होंने अपनी मां से एसएमएस के जरिए बातचीत की है। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि, तत्काल अपील !!!! दिल्लीवासी सभी बड़ी संख्या में बाबा गंगनाथ मार्ग पर जेएनयू कैंपस के मेन गेट के बाहर इकट्ठा होइए .. सरकार पर दबाव बनाने के लिए, जेएनयू कैंपस में कथित एबीवीपी के नकाबपोश गुंडों द्वारा तोड़फोड़ को रोकने के लिए # डेल्हीपॉलिस। दिल्ली में PLS PLS सभी के लिए साझा करें!







यह भी पढ़ें: JNU में हुई हिंसा पर अमित शाह की सख्ती, अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

वहीं इस मामले पर अन्य सेलिब्रिटिज ने भी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं साझा की है।

सोनम कपूर ने कहा- चेहरा दिखाने की करें हिम्मत

मामले पर सोनम कपूर ने लिखा कि, घृणित, कायरतापूर्ण और चौंकाने वाला। जब आप मासूमों पर हमला करना चाहते हैं तो कम से कम अपना चेहरा दिखाने की हिम्मत करें।



शबाना आजमी ने कहा तत्काल कार्रवाई की जाए

वहीं शबाना आजमी ने लिखा कि, यह चौंकाने से परे है! केवल निंदा पर्याप्त नहीं है। अपराधियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जरूरत है।



ऋचा चड्ढा ने ट्वीट कर लिखा...

ऋचा चड्ढा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, दिल्ली पुलिस, कृपया ध्यान दें। चौरी चौरा, 1922 पर पढ़ें। हिंसक होने पर किसी आंदोलन को बंद करने के लिए आज कोई महात्मा जीवित नहीं है। आपको डिस्पेंसेबल प्यादे के रूप में उपयोग किया जा रहा है। लोग बने रहेंगे, आप संभवतः लोगों को पछाड़ नहीं सकते।



यह भी पढ़ें: विराट के फैन ने दिया ऐसा गिफ्ट, देखते रह गए कप्तान कोहली

अनुराग कश्यप ने पीएम पर लगाया आरोप

अनुराग कश्यप ने भी इस हिंसा की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया कि, अब बारी भाजपा की है निंदा करने की। वो बोलेंगे कि ये जिन्होंने किया ग़लत था, लेकिन सच यह है की जो हुआ भाजपा और ABVP ने किया और नरेंद्र मोदी और अमित शाह की निगरानी और छत्र्छाया में किया। दिल्ली पुलिस के साथ मिल के किया। यही एकमात्र सच है।



रितेश देशमुख ने की हमले की निंदा

रितेश देशमुख ने निंदा करते हुए लिखा कि, आपको अपना चेहरा ढंकने की आवश्यकता क्यों है? क्योंकि आप जानते हैं कि आप कुछ गलत, अवैध और दंडनीय काम कर रहे हैं। इसमें कोई सम्मान नहीं है-जेएनयू के अंदर नकाबपोश गुंडों द्वारा छात्रों और शिक्षकों के नृशंसतापूर्ण हमलों को देखने के लिए इसकी भयावहता-ऐसी हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए और न ही किया जाना चाहिए।



जेनेलिया देशमुख ने लिखा- सरासर क्रूरता

एक्ट्रेस जेनेलिया देशमुख ने कहा कि बहुत परेशान हूं। उन्होंने ट्वीट किया कि, नकाबपोश गुंडों के दृश्यों को देखने से बहुत परेशान हूं। जेएनयू में घुसकर छात्रों और शिक्षकों पर हमला- सरासर क्रूरता!! अपराधियों की पहचान करने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए पुलिस से विनम्र अपील।



यह भी पढ़ें: JNU हिंसा की ऐसे हुई प्लानिंग: व्हाट्सएप चैट वायरल, कहा- VC-पुलिस अपनी

तापसी पन्नू ने कहा...

तापसी पन्नू ने लिखा कि, ऐसी स्थिति है जो हमारे भविष्य को बना ऐसा ही बना रही है। यह हमेशा के लिए धुंधला हो रहा है। अपरिवर्तनीय क्षति। यहां किस तरह का आकार दिया जा रहा है, यह हमारे लिए .... दुखद है।



पूजा भट्ट ने किया ट्वीट

पूजा भट्ट ने हिंसा की निंदा करते हुए लिखा कि, मेरे कथित 'बिरादरी' के सदस्यों का कहना था कि आज शाम को सत्ता पक्ष के साथ तालमेल और भोजन करना था। आपने उन्हें पूरे देश में फैली हिंसा पर पर्दा डालने के लिए उकसाया था। बहुत कम से कम 'दलित' भोजन के हिस्से के रूप में। प्रस्ताव, अपने आप को कुछ विनम्र बनाएं।



दीया मिर्जा ने कहा- कब तक आंख मूंदोगे

वहीं दीया मिर्जा ने लिखा कि, कब तक इसे जारी रखने की अनुमति दी जाएगी? कब तक आंख मूंदोगे? राजनीति या धर्म के नाम पर कितने दिनों तक रक्षाहीन हमला किया जाएगा? अब बहुत हो गया है। @DelhiPolice



यह भी पढ़ें: Oh My God! चहल ने ट्रेनर की कर दी पिटाई, इसके पीछे इस खलाड़ी का हाथ

Shreya

Shreya

Next Story