सबसे महंगी कंगना: 250-300 करोड़ का लगा है दांव, करोड़ों में इनकी जायदात

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने उद्धव सरकार से तीखी झड़प, मुंबई को पीओके बताने और ड्रग्स केस में पूरे बॉलीवुड पर ताबड़तोड़ हमले करने के बाद अब लगातार विवादों में घिरती नजर आ रही हैं। कंगना इस वक्त तो मनाली में हैं, पर फिर भी लौटकर तो उन्हें मुंबई आना ही है।

Bollwood queen kangana

फोटो-सोशल मीडिया

मुंबई: एक्ट्रेस कंगना रनौत ने उद्धव सरकार से तीखी झड़प, मुंबई को पीओके बताने और ड्रग्स केस में पूरे बॉलीवुड पर ताबड़तोड़ हमले करने के बाद अब लगातार विवादों में घिरती नजर आ रही हैं। कंगना इस वक्त तो मनाली में हैं, पर फिर भी लौटकर तो उन्हें मुंबई आना ही है। मुंबई उनकी कर्मभूमि जो है। ऐसे में उनकी आने वाली 4 फिल्में तेजस, धाकड़, थलाइवी और इमली लाइन में लगी हुई हैं। अब इस बारे में अगर ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन की बात सुने तो कंगना की हर फिल्म का एवरेज बजट (कंगना की फीस, मेकिंग, मार्केटिंग सब मिलाकर) 60-70 करोड़ रुपए पहुंच जाता है। इस हिसाब से कंगना पर बॉलीवुड के 250-300 करोड़ रुपए दांव लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें… भारत-अमेरिका सावधानः चीन लेगा बदला, जारी की अविश्वसनीय संस्थाओं की सूची

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस

मुंबई में शिवसेना से विवाद के चलते महाराष्ट्र में कंगना की फिल्मों का विरोध हो सकता है, लेकिन बॉलीवुड से विवाद का बहुत ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा। ऐसे में अतुल मोहन कहते हैं, “कंगना रनोट को यह पहले से ही क्लियर था कि बड़े प्रोडक्शन हाउस उन्हें काम नहीं देंगे।

 

इसलिए उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया है। इसके अलावा वे ऐसे लोगों के साथ काम कर रही हैं, जो नॉन स्टूडियो हैं या नॉन बिग फिल्ममेकर हैं। वे सबकुछ अपने दम पर करना चाहती हैं। वे किसी पर निर्भर नहीं हैं।”

ये भी पढ़ें…चीन ने दी धमकी: कहा जल्द लेगा इसका बदला, जता रहा कड़ा विरोध

Bollwood queen
फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में एक्ट्रेस कंगना की कुल संपत्ति की बात करें तो यह 96 करोड़ रुपए से ज्यादा की है। इसमें उनके तीन घर और दो करें शामिल हैं। उनकी कमाई खासकर फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है।

बता दें, कंगना रनोट बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस हैं। ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन के मुताबिक, कंगना एक फिल्म के लिए एवरेज 17-18 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। अपकमिंग फिल्म ‘धाकड़’ के लिए उन्होंने करीब 21 करोड़ रुपए लिए हैं।

जयललिता की बायोपिक ‘थलाइवी’ के लिए भी उन्होंने 21- 22 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं। कंगना के बाद दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं। वे एक फिल्म के लिए 11-12 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

ये भी पढ़ें…डकैत ने भरी नाबालिग की मांग: 7 महीने की है गर्भवती, नहीं जाना चाहती अपने घर

Bollywood actress Kangana Ranaut

एक साल के 3-8 करोड़ रुपए

अतुल मोहन के हिसाब से बड़े स्टार्स को ब्रांड इडोर्समेंट के लिए एक साल के 3-8 करोड़ रुपए मिल जाते हैं। चूंकि कंगना बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं। ऐसे में वे बाकी एक्ट्रेसेस के मुकाबले ज्यादा चार्ज करती होंगी।

सामने आई 2019-20 की रिपोर्ट्स के अनुसार, कंगना आदित्य बिरला ग्रुप के लिवा, सिग्नेचर मास्टरपीस-डिएगो, इमामी बोरोप्लस, खादिम और फैशन डिजाइनर अनिता डोगरे के ग्लोबल देसी की ब्रांड एम्बेसडर हैं।

कंगना रनौत ने मार्च 2013 में खार वेस्ट की आर्किड ब्रीज नाम की बिल्डिंग में 3 फ्लैट खरीदे थे। फ्लैट नंबर 501, 502 और 503 का एरिया क्रमशः 797, 711 और 459 वर्गफीट है। कंगना ने इन तीनों फ्लैट्स के लिए क्रमशः 5.50 करोड़, 5.25 करोड़ रुपए और 3.25 करोड़ रुपए चुकाए थे। तीनों फ्लैट्स की कुल कीमत 14 करोड़ रुपए होती है।

ये भी पढ़ें…आसमान से गिरी मौत: हर तरफ मचा कहर ही कहर, परिवारों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App