×

KBC: आज हॉट सीट पर है UP का ये किसान, फीस भरने के लिए मां ने किया ये काम

एक तरफ जहा दिल्ली में किसानों का कृषि कानून पर आंदोलन चल रहा है। वही दूसरी तरफ एक किसान ऐसा भी हैं जो अपनी कड़ी मेहनत, सूझबूझ और पढ़ाई के माध्यम से 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 12 के हॉट सीट पर पहुंच गया है। 

Monika
Published on: 2 Dec 2020 4:16 PM GMT
KBC: आज हॉट सीट पर है UP का ये किसान, फीस भरने के लिए मां ने किया ये काम
X
आज हॉट सीट पर विराजमान है यूपी का ये किसान

एक तरफ जहा दिल्ली में किसानों का कृषि कानून पर आंदोलन चल रहा है। किसान अपने हक़ के लिए पंजाब , गाज़ियाबाद, हरियाणा समेत कई अन्य क्षेत्रों से दिल्ली पहुंचे हुए हैं। वही दूसरी तरफ एक किसान ऐसा भी हैं जो अपनी कड़ी मेहनत, सूझबूझ और पढ़ाई के माध्यम से 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 12 के हॉट सीट पर पहुंच गया है।

आजमा चुके ये सभी किस्मत

इस हॉट सीट पर अब तक कई बड़े से बड़े लोग आ कर अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। जिसमें से तीन महिलाएं करोड़पति भी बन चुकी हैं।ऐसे में एक गरीब किसान का बेटा महानायक के सामने अपनी किसमत आजमाने आया है।

तेज बहादुर सिंह नाम के कंटेस्टेंट ने बेहतरीन गेम दिखाते हुए 50 लाख रुपये अपने नाम कर लिए हैं। अमिताभ उनसे एक करोड़ का सवाल पूछने वाले हैं। ये पैसे उसके लिए कितने माइने रखते हैं यह तो एक गरीब ही बता सकता है।

किया इतना संघर्ष

आज तेज़ बहादुर सिंग अमिताभ के साथ KBC खेल रहे हैं। तेज़ बहादुर डिप्लोमा के स्टूडेंट है। वह अपनी ज़िन्दगी एक आम इंसान की तरह नहीं बल्कि एक IAS बनने के सपने देखते हैं। जिसे वह पूरा करना चाहते हैं। साथ ही अपने माँ बाप के लिए घर बनाना चाहते हैं। घर में लाइट न होने के कारण तेज़ स्ट्रीट लाइट के नीचे पढ़ाई करते हैं। किसानी करने के बाद घर में इतने पैसे ना होने के कारण उनकी मां को अपने गहने गिरवी रखने पड़े। उनके मां के संघर्ष की वजह से ही वे अपनी पढ़ाई पूरी कर पाए।

देंगे 1 करोड़ का जवाब

यह भी पढ़ें: Boman Irani: 3 Idiots के ‘वायरस’ और मुन्ना भाई के ‘डॉ. अस्थाना’ का फिल्मी सफर

तेज़ कहते है की आज वह जितनी भी रकम जीतेंगे वह उससे अपना सपना पूरा करेंगे। साथ ही अपने उस गोल की तरफ उन्होंने तेजी से कदम बढ़ा दिए हैं। प्रोमो में दिखाया गया है कि तेज़ 25 लाख के सवाल का सही जवाब दे दिया है। वही अमिताभ उनसे 1 करोड़ का सवाक करते हैं। अगर आज तेज़ ने इस सवाल का सही उत्तर दिया तो वह इस सीजन के चौथे कंटेस्टेंट होंगे करोड़पति बनते हैं। आज का ये शो बड़ा ही इंट्रेस्टिंग होने वाला है।

यह भी पढ़ें: सिंगर आदित्य का सपना हुआ पूरा, गर्लफ्रेंड श्वेता संग रचाई शादी

शो की बात करें तो ये सीजन काफी बेहतरीन जा रहा है। इस सीजन में अभी तक तीन महिलाओं ने एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं। सबसे पहले नाजिया नसीम ने ये कारनामा किया था। उन्होंने अपने गेम से अमिताभ को प्रभावित कर दिया था।

ये भी पढ़ें: रिया केस में बड़ी खबर: कोर्ट से मिली जमानत, ड्रग्स मामले में राहत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story