×

533 करोड़ रूपये वाला ये एक्टर, आज है कई अरबों का मालिक

आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो केवल 56 फिल्मों में ही काम करके अरबों की सम्पत्ति के मालिक बन चुके हैं। वो एक ऐसे हीरो हैं जो, अपनी एक्टिंग, अपनी स्टाइल और अपने एक्शन से लाखों दिलों पर राज करते हैं।

Shreya
Published on: 10 April 2020 11:49 AM GMT
533 करोड़ रूपये वाला ये एक्टर, आज है कई अरबों का मालिक
X
533 करोड़ रूपये वाला ये एक्टर, आज है कई अरबों का मालिक

लखनऊ: आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो केवल 56 फिल्मों में ही काम करके अरबों की सम्पत्ति के मालिक बन चुके हैं। वो एक ऐसे हीरो हैं जो, अपनी एक्टिंग, अपनी स्टाइल और अपने एक्शन से लाखों दिलों पर राज करते हैं। हम बात कर रहे हैं हॉलीवुड के एक्टर टॉम क्रूज की। इनकी हर फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर कमाई करती है। साथ ही टॉम क्रूज की गिनती वर्ल्ड के सबसे हैंडसम हीरो में की जाती है।

दुनिया के टॉप एक्टर में से एक

टॉम क्रूज हॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े एक्शन हीरो माने जाते हैं। इनकी सभी फिल्मों फैन्स को भरपूर और काफी खतरनाक एक्शन देखने को मिलता है। इनके एक्शन को पूरी दुनिया काफी पसंद करती है। टॉम क्रूज दुनिया के टॉप एक्टर में से एक हैं। फैन्स इनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

यह भी पढे़ं: अब यहां बढ़ेगा लॉकडाउन, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दिये संकेत

1981 में की थी करियर की शुरुआत

टॉम क्रूज हॉलीवुड में जल्द ही 40 साल पूरा करने वाले हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1981 में किया था। एक वो समय था और एक आज का समय है, जब क्रूज की पूरी दुनिया दीवानी है। उनकी लोकप्रियता पूरे विश्वभर में है।

39 सालों के करियर में 56 फिल्मों में काम

टॉम क्रूज में अपने 39 सालों के करियर में लगभग 56 फिल्मों में काम किया है। वो एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेते हैं ये जानकर आपको यकीन नहीं होगा। आपको बता दें कि टॉम क्रूज ने ‘मिशन इम्पॉशिबल 6’ के लिए उन्होंने 70 मिलियन डॉलर यानि करीब 533 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लिए थे। एक इंग्लिश वेबसाइट के मुताबिक, टॉम क्रूज आज अरबों रुपये के मालिक हैं।

यह भी पढे़ं: बड़ी खबर: नेपाल से कोरोना फैलाने की साजिश, भारत में ऐसे भेजे जा रहे मरीज

14 सालों में 15 स्कूल बदले

उन्होंने बचपन में काफी कठिनाइयों का सामना किया है। जब टॉम क्रूज महज 11 साल के थे तो उनके माता-पिता दोनों अलग हो गए थे। उन्होंने इसके बाद अपना खर्चा निकालने के लिए एक माली की नौकरी की थी। जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपनी पढ़ाई के दौरान 14 सालों में 15 स्कूल बदले थे।

टॉम क्रूज कर चुके हैं तीन शादियां

एक्टर की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों ही चर्चा में बनी रहती है। आपको बता दें कि वो अब तक 3 शादियां कर चुके हैं। तीनों पत्नियों से इनका डिवॉर्स हो चुका है। इनका पहली पत्नी मिमी रोजर्स के साथ फरवरी 1990 को तलाक हो गया था। उसके बाद इन्होंने साल 1990 के अंत में दूसरी शादी कर ली। फिर दूसरी पत्नी से भी इनका तलाक हो गया। दोनों फरवरी 2001 में बिछड़ गए थे। क्रूज ने तीसरी शादी 8 नवंबर 2006 को अभिनेत्री केटी होम्स के साथ की थी, फिर साल 2012 में इन दोनों के भी रास्ते अलग हो गए।

यह भी पढे़ं: खाताधारकों को बड़ी राहत: NPS ने किया ऐलान, अब कर सकेंगे ऐसा काम

Shreya

Shreya

Next Story