×

सुशांत केस: CBI ने इन 6 लोगों के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम, अब क्या करेंगी रिया

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले की केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने जांच शुरू करते ही रिया चक्रवर्ती समेत छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2020 4:51 PM GMT
सुशांत केस: CBI ने इन 6 लोगों के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम, अब क्या करेंगी रिया
X
Sushant Singh Rajput

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले की केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने जांच शुरू करते ही रिया चक्रवर्ती समेत छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार पुलिस के संपर्क में भी सीबीआई है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इन सभी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में केस दर्ज हुआ है।

सीबीआई ने इन छह लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत केस दर्ज किया है। शोविक चक्रवर्ती रिया का भाई है।

Rhea Chakraborty रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह के पिता ने पहले दर्ज कराई थी FIR

यह भी पढ़ें...खतरे में भारत समेत ये देश! चीन ने दागे खतरनाक परमाणु मिसाइल, छिड़ सकता है युद्ध

बता दें कि इससे पहले सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार की राजधानी पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी। बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को आईपीसी की धारा 341, 348, 380, 406, 306, 506, 420, 120B में एफआईआर दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें...महिला बनी अमेरिकी एक्ट्रेस: इस शख्स को लगाया लाखों का चूना, ऐसे हुआ खुलासा

रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप

सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। केंद्र सरकार ने बुधवार को ही इस केस में सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी थी। अब सीबीआई ने जांच शुरू करते ही एफआईआर दर्ज कर ली है।

CBI सीबीआई

यह भी पढ़ें...श्रीलंका संसदीय चुनाव: शुरुआती रिजल्ट में ये पुरानी पार्टी भारी जीत की ओर

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में रिया चक्रवर्ती पर शिकंजा कसता ही जा रहा है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया समन जारी किया है। ईडी ने रिया को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया से प्रॉपर्टी और और सुशांत से लेन-देन पर सवाल पूछे जा सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story