महिला बनी अमेरिकी एक्ट्रेस: इस शख्स को लगाया लाखों का चूना, ऐसे हुआ खुलासा

30 वर्षीय आशीष सकारिया नाम के इस शख्स ने शिकायत दर्ज कराटे हुए कहा कि उसे लंदन में रहने वाली एक महिला, अमेरिकन एक्ट्रेस सोफिया वर्गारा के नाम पर फरवरी में इंस्टाग्राम के माध्यम से लाखों का चूना लगा गयी।

Gujarat Man Duped

Gujarat Man Duped

जामनगर: गुजरात के जामनगर में रहने वाले एक युवक को अमेरिकन ऐक्ट्रेस सोफिया वर्गारा के नाम पर ठग लिया गया है। जानकारी होने के बाद युवक ने पुलिस में पास शिकायत की और आईटी ऐक्ट के साथ-साथ आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है। इस शख्स से डेढ़ महीने में लगातार अलग-अलग खातों में पैसे जमा करवाए गए।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका संसदीय चुनाव: शुरुआती रिजल्ट में ये पुरानी पार्टी भारी जीत की ओर

अमेरिकन एक्ट्रेस सोफिया वर्गारा के नाम पर ठगे 14 लाख रुपये

30 वर्षीय आशीष सकारिया नाम के इस शख्स ने शिकायत दर्ज कराटे हुए कहा कि उसे लंदन में रहने वाली एक महिला, अमेरिकन एक्ट्रेस सोफिया वर्गारा के नाम पर फरवरी में इंस्टाग्राम के माध्यम से लाखों का चूना लगा गयी। दरअसल चुना लगाने वाली महिला ने अपना नाम सोफिया वर्गारा बताया था। आशीष ने बताया कि शुरुआत में उन्हें यह समझ नहीं आया कि उन्हें कोलंबियन अमरेकी ऐक्ट्रेस सोफिया के नाम से ठगा जा रहा है। इंस्टाग्राम पर दोस्ती बढ़ने के बाद, आशीष उस महिला से वॉट्सऐप से भी बात करने लगे।

ये भी पढ़ें:  कोरोना वायरस पर विशेषज्ञों ने की चर्चा, जानलेवा महामारी पर कही ये बात

ऐसे लगाया लाखों का चुना

दोस्ती बढ़ने के बाद एकदिन महिला ने मेसेज भेजकर आशीष से कहा कि उसने, उनके लिए 40 हजार अमेरिकी डॉलर का एक तोहफा भेजा है, जिसमे 35000 रुपये पार्सल के लिए देना है। बाद में कथित कस्टम अधिकारियों ने आशीष को फ़ोन किया और किसी दिनेश शर्मा नाम के व्यक्ति के खाते में 35000 रुपये जमा करा लिए।

ये भी पढ़ें:  अमिताभ बच्चन ने आखिर अपनी किस गलती के लिए मांगी सोशल मीडिया पर माफी

बाद में एक और कथित कस्टम अधिकारी ने फोन किया और आशीष से कहा कि पार्सल 40000 डॉलर से महंगा है इसलिए और रुपये देने होंगे। ऐसे-ऐसे करके आशीष से लगभग 14 लाख रूपये हड़प लिए गए।

ये भी पढ़ें:  सीमा पर 40,000 चीनी सैनिक: भारत ने बनाया ऐसा प्लान, अब चीन हारेगा जंग

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App