×

भारत में बंद होगा पोर्न मूवी का कारोबार, अब OTT पर नहीं देख पाएंगे ऐसी फिल्में

लॉकडाउन लागू होने के तीन सप्ताह के अंदर देश में पोर्न देखने वालों में 95 फीसदी की वृद्धि हुई। जिसका फायदा देश में मुफ्त और प्रीमियम दोनों ही सर्विस पर चल रहे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने जमकर उठाया।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 11:06 AM GMT
भारत में बंद होगा पोर्न मूवी का कारोबार, अब  OTT पर नहीं देख पाएंगे ऐसी फिल्में
X
कोई पाबंदी न होने ही वजह से ओटीटी मालिकों को छूट ऐसी मिली कि 'ट्रिपल एक्स', 'गंदी बात', 'चरमसुख' और न जाने कौन-कौन सी वेब सीरीजें बनकर बाजार में आने लगी।

मुंबई: पोर्न फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ मुंबई में छिड़ी मुहिम, अश्लीलता फैलाने वाले एप के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस वक्त की बड़ी खबर मुंबई से आ रही है। महाराष्ट्र पुलिस ने पोर्न फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है।

बताया जा रहा है काफी समय से पुलिस को ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि पोर्न फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ निर्माता असहाय और बेबस लड़कियों को टार्चर कर रहे हैं और उन्हें अश्लील फिल्मों में काम करने के लिए अनैतिक तरह से दबाब बना रहे हैं।

पुलिस ने इस बारे में शिकायत दर्ज करके पोर्न फिल्म बनाने वाले निर्माताओं को तलब किया है। जिन लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया उनमें एक बड़ी कंपनी का अधिकारी भी शामिल हैं।

Leah Jaye पोर्न एक्ट्रेस लिआह जये की फोटो (सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…इस कंपनी की कोरोना वैक्सीन 90 फीसदी सफल, जानिए कब तक आएगी

पोर्न फ़िल्में बनाने में इस तकनीक का इस्तेमाल

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को ये भी मालूम चला है कि कुछ कंपनियां डीपफेक तकनीक का इस्तेमाल करके नामचीन ऐक्ट्रेसेस के भी पोर्न फ़िल्में बना रही हैं। जिससे उन ऐक्ट्रेसेस की छवि पर गलत प्रभाव पड़ रहा है।

पुलिस ने बताया कि अब इन सभी वीडियोज को बनाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं इंटरनेट से इन वीडियोज को हटाने के लिए आवश्यक कदम उठाये जायेंगे। यदि ऐसा नहीं किया गया तो यह वेबसाइट और प्लेटफॉर्म्स दोनों बंद भी किए जा सकते हैं।

बता दें कि देश के अंदर अडल्ट मूवी की खपत इंटरनेट सस्ता होने की वजह से बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है। इसमें और भी ज्यादा वृद्धि उस वक्त दर्ज गई जब कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन हुआ।

ये भी पढ़ें…बिहार विधानसभा चुनाव: CCTV से हो रही निगरानी, मतगणना के लिए आयोग तैयार

Sahara Nite पोर्न एक्ट्रेस सहारा नाइट की फोटो(सोशल मिडिया)

लॉकडाउन में पोर्न मूवी बनाने वाले ओटीटी मालिकों ने खून उठाया फायदा

लॉकडाउन लागू होने के तीन सप्ताह के अंदर देश में पोर्न देखने वालों में 95 फीसदी की वृद्धि हुई। जिसका फायदा देश में मुफ्त और प्रीमियम दोनों ही सर्विस पर चल रहे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने जमकर उठाया।

कोई पाबंदी न होने ही वजह से ओटीटी मालिकों को छूट ऐसी मिली कि 'ट्रिपल एक्स', 'गंदी बात', 'चरमसुख' और न जाने कौन-कौन सी वेब सीरीजें बनकर बाजार में आने लगी। अब उनके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई का मन बना लिया है।

ये भी पढ़ें…ओली सरकार ने बदला नेपाल का नाम, देश में मचा बड़ा बवाल, अब होगा ये नाम

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story