×

महेश भट्ट, मौनी राॅय समेत इन सेलेब्स को NCW ने भेजा नोटिस, जानिए पूरा मामला

फिल्मों और ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा दिलाने के नाम पर लड़कियों के साथ यौन शोषण और ब्लैकमेलिंग का एक मामला  है। हाल ही में निर्देशक- निर्माता महेश भट्ट, उर्वशी रौतेला, ईशा गुप्ता, रणविजय सिंह, मौनी रॉय और प्रिंस नरूला के सहित कुछ और अन्य लोगों को बयान दर्ज करवाने के लिए एक और नोटिस जारी किया है। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 Aug 2020 1:33 PM GMT
महेश भट्ट, मौनी राॅय समेत इन सेलेब्स को NCW ने भेजा नोटिस, जानिए पूरा मामला
X
राष्ट्रीय महिला आयोग बॉलीवुड सेलेब्स नोटिस मामला

नई दिल्ली : फिल्मों और ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा दिलाने के नाम पर लड़कियों के साथ यौन शोषण और ब्लैकमेलिंग का एक मामला है। इस ही के तहत राष्ट्रीय महिला आयोग( NCW) ने हाल ही में निर्देशक- निर्माता महेश भट्ट, उर्वशी रौतेला, ईशा गुप्ता, रणविजय सिंह, मौनी रॉय और प्रिंस नरूला के सहित कुछ और अन्य लोगों को बयान दर्ज करवाने के लिए एक और नोटिस जारी किया है।

यह पढ़ें....राहुल का मोदी सरकार पर हमला, जानिए क्यों कहा प्रधानमंत्री में हिम्मत नहीं

बता दे कि सोशल एक्टिविस्ट योगिता भायना ने अपनी शिकायत में एक कंपनी के प्रमोटर के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि उसने मॉडलिंग में करियर बनाने का मौका देने के बहाने कई लड़कियों को ब्लैकमेल और उनका यौन शोषण किया है। ऐसे में इस मामले में गवाही के लिए महेश भट्ट और उर्वशी रौतेला को नोटिस भेजा गया है।

विशेष फिल्म्स का बयान

विशेष फिल्म्स ने पहले महेश भट्ट की ओर से बयान में कहा कि मामले में महेश भट्ट के शामिल होने की अफवाहें पूरी तरह से गलत हैं। उनके वकील नाइक ने बयान में कहा, 'हमारे क्लाइंट महेश भट्ट पर लगाए गए आरोप तथ्यों के सत्यापन के बिना लगाए गए हैं। हम उन सभी समाचार एजेंसियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं, जिन्होंने झूठे आरोप लगाए हैं और बदनाम करने वाले लेख लिखे हैं।'



आईएमजी वेंचर्स के प्रमोटर के खिलाफ बयान

मतलब ये कि बी-टाउन की इन हस्तियों को सामाजिक कार्यकर्ता और परी फॉर इंडिया की संस्थापक, योगिता भायना के बाद गवाह के रूप में बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। योगिता भायना ने आईएमजी वेंचर्स के प्रमोटर सनी वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

सनी वर्मा के खिलाफ मॉडलिंग और प्रॉजेक्ट दिलाने के बहाने लड़कियों को ब्लैकमेल करने और यौन उत्पीड़न के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत के अनुसार, कई लड़कियां सनी वर्मा और उनके साथी की ओर से यौन व मानसिक हमले का शिकार हुई हैं।

यह पढ़ें....UP में महिलाओं के साथ ऐसी हरकत ज्यादा करते हैं लोग, जानकर रह जाएंगे दंग



15 जुलाई 2020 को ये वीडियो पोस्ट किया गया था जिसके बाद एनसीडब्यू ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक्टर्स और फिल्म निर्माता को नोटिस जारी किया जिन्होंने इस कंपनी का प्रचार किया।



यह पढ़ें....बौखलाया पाकिस्तान: भारत ने सुनाई खरी-खोटी, टिपण्णियां करना पड़ा भारी

औपचारिक नोटिस

एक ट्वीट मे राष्ट्रीय महिला आयोग( NCW) ने लिखा, 'सभी संभव तरीकों के माध्यम से आयोग के सामने पेश होने के निर्देश के बावजूद, इन सभी लोगों ने न तो प्रतिक्रिया देने की कोशिश की है और न ही निर्धारित बैठक में हिस्सा लिया है।' राष्ट्रीय महिला आयोग( NCW) ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'एनसीडब्ल्यू ने उनकी गैर-उपस्थिति पर गंभीरता से ध्यान दिया है। बैठक अगली तारीख यानी 18 अगस्त को सुबह 11.30 बजे के लिए के लिए स्थगित कर दी गई है। फिर से औपचारिक नोटिस भेजे जाएंगे और अनुपस्थित होने पर हमारी प्रक्रियाओं के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।'

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story