×

राहुल का मोदी सरकार पर हमला, जानिए क्यों कहा प्रधानमंत्री में हिम्मत नहीं

कोरोना के साथ भारत पड़ोसी देश चीन के साथ सीमा गतिरोध का भी सामना कर रहा है। चीन के साथ सीमा पर स्थिति का स्पष्ट विवरण नहीं है। इसे लेकर विपक्ष और कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रही है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 Aug 2020 12:54 PM GMT
राहुल का मोदी सरकार पर हमला, जानिए क्यों कहा प्रधानमंत्री में हिम्मत नहीं
X
राहुल गांधी ने पीएम मोदी चीन को लेकर साधा निशाना

नई दिल्ली : कोरोना के साथ भारत पड़ोसी देश चीन के साथ सीमा गतिरोध का भी सामना कर रहा है। चीन के साथ सीमा पर स्थिति का स्पष्ट विवरण नहीं है। इसे लेकर विपक्ष और कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रही है।

चीन अपना वर्चस्व बढ़ाने की कोशिश

कांग्रेस नेता राहुल ने गुरुवार को एक ट्वीट में फिर सवालिया लहजे में कहा कि 'पीएम झूठ क्यों बोल रहे हैं?' दरअसल, रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर एक डॉक्यूमेंट अपलोड किया है, जिसमें उसने स्वीकार किया है कि मई महीने से चीन लगातार एलएसी पर अपना अग्रेशन बढ़ा रहा है, खासकर गलवान घाटी, पैंगोंग त्सो, गोगरा और हॉट स्प्रिंग जैसे क्षेत्रों में चीन अपना वर्चस्व बढ़ाने की कोशिश में है।

यह पढ़ें...चीन में फैला नया वायरसः सात लोगों की हुई मौत, दर्जनों आए चपेट में



पीएम मोदी में इतनी हिम्मत नहीं

एलएसी पर चीन का रवैया अक्रामक है इसे लेकर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर लगातार निशाना साध रहे हैं। राहुल ने कहा कि पीएम भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं। पीएम मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट कर खबर शेयर की है, जिसमें चीन के अतिक्रमण की बात रक्षा मंत्रालय ने स्वीकार किया था जिसमें कहा गया था कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ीं। बाद में रक्षा मंत्रालय ने इस दस्तावेज को अपनी वेबसाइट से हटा लिया।

यह पढ़ें...मोदी का खास मकसदः जय श्रीराम की जगह इसलिए बोले जय सियाराम

rahul gandhi file

रक्षा मंत्रालय प्रधानमंत्री को बचा रहा

कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने इस मद्दे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। उन्होंने कहा कि चीन की सेना ने हमारी जमीन पर अतिक्रमण किया। हमारी सेना एलएसी पर लड़ रही है, लेकिन सरकार का बयान भ्रामक है।अजय माकन ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि हमारे इलाके में कोई भी नहीं घुसा, ना ही किसी ने हमारी जमीन पर कब्जा किया।लेकिन रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर जून में हुई गतिविधियों को लेकर जानकारी दी।बाद में उसे हटा दिया। क्या रक्षा मंत्रालय प्रधानमंत्री को बचा रहा है। अजय माकन ने कहा कि गलवान घाटी में चीन की दखलअंदाजी बढ़ गई है, लेकिन पीएम मोदी ने इससे इंकार कर दिया है।

यह पढ़ें...चीन में फैला नया वायरसः सात लोगों की हुई मौत, दर्जनों आए चपेट में

बता दे कि 15 जून को गलवान घाटी में दोनों देशों की सेना के बीच हिंसक झड़प हुई। अब कांग्रेस की मांग है कि सरकार देश की जनता को सच्चाई बताए। कि आने वाले हालात से निपटने के लिए आगे की क्या रणनीति है। दरअसल कांग्रेस लद्दाख में चीनी सेना की मौजूदगी को लेकर सरकार पर हमला बोल रही है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार ने लद्दाख में चीनी अतिक्रमण पर देश को पूरी जानकारी नहीं दी है और देश को अंधेरे में रखा है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story