ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई नीना गुप्ता की फिल्म, सोशल मीडिया पर जाहिर की खुशी

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता की नए साल की शुरुआत बहुत ही खास ढंग से हुई। नीना गुप्ता अपनी एक्टिंग और अनोखे बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। नीना फिल्मों में निभाए अपने सभी किरदारों में अपनी एक्टिंग से जान फूंक देती हैं।

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई नीना गुप्ता की फिल्म, सोशल मीडिया पर जाहिर की खुशी

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई नीना गुप्ता की फिल्म, सोशल मीडिया पर जाहिर की खुशी

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता की नए साल की शुरुआत बहुत ही खास ढंग से हुई। नीना गुप्ता अपनी एक्टिंग और अनोखे बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। नीना फिल्मों में निभाए अपने सभी किरदारों में अपनी एक्टिंग से जान फूंक देती हैं। अब एक्ट्रेस की एक फिल्म को सिनेमा जगत की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। 60 वर्षीय एक्ट्रेस की फिल्म ‘द लास्ट कलर’ सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड्स में से एक ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई है। इस उपलब्धि पर नीना गुप्ता ने अपनी खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट किया कि, यकीन नहीं हो रहा..मैं बहुत खुश हूं। ऑस्कर अवॉर्ड्स, फरवरी 2020 में होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: केेंद्र सरकार के इस फैसले से ममता सरकार को लगा करारा झटका

फिल्ममेकर विकास खन्ना ने शेयर की अपनी खुशी

वहीं, सिलेब्रिटी शेफ से फिल्ममेकर बने विकास खन्ना ने इस उपलब्धि को मिरेकल बताया है। ‘द लास्ट कलर’ से फिल्मी दुनिया में जगह रखने वाले विकास खन्ना की मेहनत रंग लाई है। फिल्म के ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी साझा की है। वो इस गुड न्यूज से काफी खुश हैं और ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘2020 की सबसे अच्छी शुरुआत। मिरेकल.मिरेकल। यूनिवर्स आपका शुक्रिया। हमारी हंबल फिल्म ‘द लास्ट कलर’ एक प्योर हार्ट है। ऑस्कर एकेडमी ने 2019 की 344 बेस्ट पिक्चर्स की घोषणा की।

हर साल एकेडमी अवॉर्ड्स की फाइनल नॉमिनेशन की लिस्ट जारी करने से पहले, उन फिल्मों की एक लिस्ट जारी करता है, जो फिल्में ऑस्कर्स की रेस में हिस्सा लेने लायक होती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस लिस्ट का हिस्सा बनने के लिए फिल्मों को साल के आखिरी तक यानि कि 31 दिसंबर तक लॉस एंजलिस के कमर्शियल मोशन पिक्चर थिएटर में रिलीज होना होता है और कम से कम 7 दिनों तक चलना होता है।

यह भी पढ़ें: बुटीक हो सकता है आमदनी का अच्‍छा जरिया

फिल्म अभी तक इंडिया में नहीं हुई है रिलीज

नीना गुप्ता स्टारर फिल्म ‘द लास्ट कलर’ 4 जनवरी 2019 को USA के 30वें पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Palm Springs International Film Festival) में रिलीज हुई थी। ये फिल्म अभी तक इंडिया में रिलीज नहीं हो पाई है, लेकिन मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2019 में इस फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई थी।

विधवा औरतों की जिंदगी पर आधारित है फिल्म की कहानी

वहीं फिल्म ‘द लास्ट कलर’ की कहानी की बात करें तो, फिल्म वाराणसी में रहने वाली विधवा औरतों की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म को हर जगह दर्शकों का खूब प्यार मिला है। बता दें कि ये फिल्म डलास इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड भी जीत चुकी है।

यह भी पढ़ें: नए साल पर किसानों को तोहफा: PM मोदी खाते में डालेंगे इतना पैसा