×

OMG! डिंपल कपाड़िया को नहीं बल्कि राजेश खन्ना ने इस शख्स के नाम कर दी थी अपनी करोड़ों की संपत्ति

Rajesh Khanna: आज हम आपको बॉलीवुड के दिवंगत दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना की जिंदगी से जुड़ा वो किस्सा बताने जा रहे हैं, जो आपको शायद ही पता हो। आइए विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 12 July 2023 6:23 AM GMT
OMG! डिंपल कपाड़िया को नहीं बल्कि राजेश खन्ना ने इस शख्स के नाम कर दी थी अपनी करोड़ों की संपत्ति
X
Rajesh Khanna (Image Credit: Instagram)

Rajesh Khanna: राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के वो सुपरस्टार हैं, जो आज भी हर किसी के दिलों में बसते हैं। वो भी एक समय था, जब राजेश खन्ना की अदाओं पर लाखों लड़कियां मर मिटने के लिए तैयार रहती थीं। यही कारण था कि वो उस समय के सबसे कामयाब एक्टर में से एक थे। लेकिन राजेश खन्ना हमेशा से अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। इसी तरह राजेश खन्ना एक बार तब चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने जाते-जाते अपनी करोड़ों की संपत्ति अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया के नाम करने की बजाय किसी और के नाम कर दी थी।

मुश्किल थी राजेश खन्ना की शादीशुदा जिंदगी

यह तो सभी जानते हैं कि जब राजेश खन्ना का प्यार में दिल टूटा था, तब उन्होंने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। दोनों की उम्र में भी काफी फासला था और कुछ राजेश खन्ना की आदतें भी ऐसी थी कि आए दिन राजेश और डिंपल के बीच लड़ाई-झगड़े होते रहते थे। कपल को दो बेटियां भी थीं, लेकिन फिर भी इनका परिवार बिखर गया और आखिर में राजेश खन्ना डिप्रेशन में चले गए थे। यही वजह थी कि राजेश खन्ना का स्टारडम फीका पड़ने लगा था और फिर अमिताभ बच्चन का जमाना आ गया था। रिश्ते और फिल्मों में अपनी असफलता से राजेश खन्ना बुरी तरह टूट गए थे और आखिर में जब राजेश की बिगड़ी हालत का चेकअप करवाया गया तो उन्हें कैंसर डिटेक्ट हुआ।

जब राजेश खन्ना ने बाई अपनी वसीयत

काफी इलाज चलने के बाद भी राजेश खन्ना में कोई सुधार नहीं हुआ और जब उनका आखिरी वक्त आया तो वह हमेशा चाहते थे कि उनकी दोनों बेटियां उनके आंखों के सामने रहे। हालांकि, ट्विंकल उनके पास ज्यादा नहीं रहती थीं, क्योंकि उस समय वो प्रेग्नेंट थी, लेकिन उनकी दूसरी बेटी रिंकी हमेशा उनके पास रहती थी और डिंपल कपाड़िया ने भी आखिरी वक्त में राजेश खन्ना की खूब तीमारदारी की थी। राजेश खन्ना जानते थे कि वो कभी भी इस दुनिया को छोड़कर जा सकते हैं, इसलिए उन्होंने अपनी वसीयत बनवाई।

डिंपल नहीं बल्कि इनके नाम की राजेश ने अपनी संपत्ति

वसीयत बनवाते समय राजेश खन्ना ने अपनी पत्नी डिंपल की तरफ देखा, लेकिन डिंपल ने साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए जो भी अपने बच्चों को दे दीजिए और राजेश खन्ना ने ऐसा ही किया। उन्होंने अपनी सारी जायदाद अपनी दोनों बेटियों के नाम कर दी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story