×

Akshay Kumar-Twinkle Khanna Lifestyle: अक्षय-ट्विंकल जीते हैं एक शानदार ज़िन्दगी, कई प्रोडक्शन हाउस से आता है पैसा

Akshay Kumar-Twinkle Khanna Lifestyle: आइये जानते हैं अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना को बॉलीवुड का सच्चा ब्लू पावर कपल क्यों कहा जाता है।

Shweta Shrivastava
Published on: 2 May 2023 5:28 PM GMT
Akshay Kumar-Twinkle Khanna Lifestyle: अक्षय-ट्विंकल जीते हैं एक शानदार ज़िन्दगी, कई प्रोडक्शन हाउस से आता है पैसा
X
Akshay Kumar-Twinkle Khanna Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Akshay Kumar-Twinkle Khanna Lifestyle: अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के सबसे लवेबल कपल रहे हैं। आज भले ही दोनों की शादी को दो दशक हो चुके हों। लेकिन आज भी उनके फैंस उन्हें साथ देखकर काफी खुश होते हैं। फिलहाल वो दो बच्चों बेटे आरव और बेटी नितारा के प्राउड पेरेंट्स हैं। आज हम आपको इस शानदार जोड़ी की ज़िन्दगी के हर पहलू से रूबरू करवाने वाले हैं और साथ ही इनकी लक्ज़री लाइफ के बारे में भी आपको बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना को बॉलीवुड का सच्चा ब्लू पावर कपल क्यों कहा जाता है।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की लक्ज़री लाइफस्टाइल

बॉलीवुड में सबसे सफल और पसंदीदा कपल के बारे में बात करें तो ये लिस्ट अक्षय और ट्विंकल के बिना अधूरी ही रहेगी। ये कपल शोबिज और ग्लैम दुनिया के बाहर भी अपने लिए एक जगह बनाने में कामयाब रही है और दोनों की ही बड़े पैमाने पर फैन फॉलोइंग है। ट्विंकल भले ही फिल्म इंडस्ट्री में ज़्यादा सफल नहीं रह पाईं हों लेकिन उन्होंने अपने करियर को अलग रुख दिया जिससे उन्होंने काफी सराहना भी हासिल की है।

बॉलीवुड में अक्षय और ट्विंकल को 'पावर कपल' कहा जाता है। आखिरकार, 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' कपल इस बात का एक आदर्श उदाहरण रहा है कि एक खुशहाल शादी कैसी दिखती है। एक साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने से लेकर एक-दूसरे को व्यक्तिगत रूप से आगे बढ़ने में मदद करने और अपने परिवार को किसी भी चीज़ से ऊपर रखने में, अक्षय और ट्विंकल एक परफेक्ट कपल होने के साथ-साथ प्रमुख संबंध लक्ष्यों को पूरा करने में कभी विफल नहीं होते हैं। हालाँकि, आज हम आपको कारण बताएंगे कि हमें क्यों लगता है कि ये बॉलीवुड में एक शक्तिशाली जोड़ी बनाते हैं।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की नेट वर्थ

अक्षय कुमार, जिन्होंने 1991 में रिलीज़ सौगंध के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी, ने अब तक के अपने तीन दशकों के करियर में 100 से अधिक फिल्में की हैं। भले ही उन्होंने शुरुआत में खुद को एक एक्शन हीरो के रूप में स्थापित किया था, लेकिन अक्षय अब एक ऑलराउंडर हैं और मिडास टच वाले व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं। हालांकि COVID 19 महामारी ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर भारी असर डाला लेकिन अक्षय ने इस दौर का भी बखूबी सामना किया । हालांकि साल 2020 और उससे पहले के समय की बात करें तो अक्षय फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड मेल एक्टर्स की लिस्ट में लगातार पांचवें साल जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। दिलचस्प बात ये है कि वह फोर्ब्स की टॉप 100 सेलेब्स की लिस्ट में लगातार दो साल तक जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय स्टार रहे हैं। फोर्ब्स के अनुसार, 2020 में अक्षय की नेटवर्थ 48.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर दर्ज की गई थी।

दूसरी ओर, ट्विंकल खन्ना, जो शुरू में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं, एक सफल प्रकाशित ऑथर और एक अखबार की columnist भी हैं। इसके अलावा ट्विंकल एक फैशन डिजाइनर और प्रोड्यूसर भी हैं। रिपब्लिक वर्ल्ड में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, दिवा की कुल संपत्ति लगभग 47 मिलियन अमरीकी डालर होने की उम्मीद है।

अक्षय एक लेखक के रूप में ट्विंकल को हमेशा पूरा सपोर्ट किया है। वहीं एक्टर खुद काफी सफल अभिनेता रहे हैं। उनके पास लगभग कई विज्ञापन हैं, वो संयुक्त रूप से अश्विनी यार्डी और ट्विंकल खन्ना के साथ प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं, जिसका शीर्षक ग्राज़िंग गोट पिक्चर्स है और उन्होंने ओएमजी - ओह माय गॉड जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। अक्षय ने 26 जनवरी 2021 में FAU-G नाम से अपना खुद का बैटल रॉयल गेम भी लॉन्च किया था और उस समय बताया गया था कि ऐप से होने वाले सभी मुनाफे का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दान किया जाएगा। इसके अलावा, अक्षय के पास खालसा वारियर नाम की एक कबड्डी टीम भी है, जिसने 2014 में विश्व कबड्डी लीग में भाग लिया था।

ट्विंकल खन्ना के बारे में बात करते हुए, पूर्व अभिनेत्री एक कैंडल कंपनी और द व्हाइट विंडो नामक एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म की मालिक हैं। वो एक सफल लेखिका हैं जिनके नाम पर कई प्रसिद्ध पुस्तकें हैं। ट्विंकल और अक्षय संयुक्त रूप से हरिओम एंटरटेनमेंट नाम से एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं। उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस मिसेज फनीबोन्स मूवीज के तहत अक्षय की 2018 की रिलीज पैड मैन का भी निर्माण किया और 2019 में महिलाओं के लिए एक द्विभाषी डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीक इंडिया भी लॉन्च किया।

सबसे ऊपर परिवार

व्यस्त पेशेवर जीवन होने के बावजूद, अक्षय और ट्विंकल अपने बच्चों को हर चीज से ऊपर रखना सुनिश्चित करते हैं। न केवल अक्षय रविवार को अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करते हैं, बल्कि ये कपल हर साल छुट्टी मनाने और परिवार को समय देना भी सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, अक्षय और ट्विंकल दोनों अपने बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करते हैं, चाहे वो कुकिंग हो, किताब पढ़ना हो या साथ में कोई खेल खेलना हो। वो बच्चों में महान मूल्य भी पैदा कर रहे हैं जिसमें फिटनेस के लिए उनका प्यार और प्रकृति को महत्व देना शामिल है।

अक्षय कुमार का कार कलेक्शन

अक्षय कुमार के कार कलेक्शन में लगभग 9 कारें हैं। उनकी सभी कारों की कुल कीमत लगभग 21 करोड़ रूपए है। तो आइए एक नजर डालते हैं अक्षय कुमार के कार कलेक्शन पर। ।

1. रोल्स रॉयस फैंटम VII

रोल्स रॉयस फैंटम VII अक्षय कुमार के कार कलेक्शन की सबसे महंगी कार है। उन्हें रोल्स रॉयस कारों से प्यार है। अक्षय कुमार की रोल्स रॉयस फैंटम VII की कीमत लगभग 9.50 करोड़ रु है। अक्षय कुमार के कार कलेक्शन में ये सबसे महंगी कार है।


2. रेंज रोवर वोग

अक्षय कुमार के कार कलेक्शन में ब्लैक कलर की रेंज रोवर वोग है। अक्षय कुमार की रेंज रोवर वोग की कीमत लगभग 2.10 करोड़ रूपए है ।

3. पोर्श केयेन

अक्षय कुमार के कार कलेक्शन में पोर्श केयेन है। ये पोर्श की एक एसयूवी कार है। अक्षय कुमार की Porsche Cayenne की कीमत लगभग Rs. 2.00 करोड़ रूपए है।

4. बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर

बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर अक्षय कुमार कार संग्रह में एक प्रीमियम सेडान कार है। इस कार को बेंटले ने बंद कर दिया है। Bentley Continental की कीमत लगभग 3.2 करोड़ रूपए है।

5. मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास

मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास अक्षय कुमार कार संग्रह में एक प्रीमियम एमयूवी है। मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास की कीमत 1.46 करोड़ रूपए है।

6. मर्सिडीज-बेंज जीएलएस

Mercedes-Benz GLS अक्षय कुमार कार संग्रह में एक प्रीमियम SUV कार है। मर्सिडीज-बेंज जीएलएस की कीमत 1.2 करोड़ रुपये है।


7. मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 350

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 350 अक्षय कुमार कार संग्रह में एक प्रीमियम एसयूवी है। मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 350 की कीमत 88 लाख रुपये है।


8. जीप कम्पास

जीप कंपास अक्षय कुमार कार संग्रह में एक एसयूवी कार है। Jeep Compass की कीमत लगभग 34 लाख रूपए है।

9. होंडा सीआर-वी

अक्षय कुमार के कार कलेक्शन में एक और एसयूवी है। Honda CR-V जो अब आना बंद हो गयी है। Honda CR-V की कीमत लगभग 32 लाख रूपए है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story