×

ऋषि-अमिताभ का ये राज: शायद ही कोई जानता होगा, चौंक जाएँगे आप भी

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की दोस्ती के बारे में हर कोई जानता है। लेकिन ये बहुत कम ही लोग जानते होगें कि ये असल जिंदगी में रिश्तेदार भी हैं।अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर असल जिंदगी में एक दूसरे के संबंधी हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 30 April 2020 9:58 AM GMT
ऋषि-अमिताभ का ये राज: शायद ही कोई जानता होगा, चौंक जाएँगे आप भी
X
ऋषि-अमिताभ का ये राज: शायद ही कोई जानता होगा, चौंक जाएँगे आप भी

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर के निधन से पूरा देश में शोक का माहौल बना हुआ है। दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर के निधन की खबर सबसे पहले महानायक अमिताभ बच्चन ने दी थी।अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की दोस्ती के बारे में हर कोई जानता है। लेकिन ये बहुत कम ही लोग जानते होगें कि ये असल जिंदगी में रिश्तेदार भी हैं।अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर असल जिंदगी में एक दूसरे के संबंधी हैं।

ये भी पढ़ें…भींगी आँखों से राजनेताओं ने दी ऋषि कपूर को अंतिम विदाई…

ऋषि ममिया ससुर और अमिताभ बच्चन उनके पिता

अमिताभ बच्चन की एकलौती बेटी श्वेता नंदा ने रंजन नंदा और ऋतु नंदा के बेटे निखिल नंदा से 16 फरवरी 1997 को शादी की थी। तो श्वेता बच्चन नंदा की सास ऋतु नंदा ऋषि कपूर की बहन है।

तो इस रिश्ते से ऋषि कपूर श्वेता नंदा के ममिया ससुर लगते हैं। ऋषि कपूर श्वेता के ममिया ससुर और अमिताभ बच्चन उनके पिता हैं तो इस तरह से दोनों एक-दूसरे के संबंधी हुए।

वहीं 2002 में अभिषेक बच्‍चन और करिश्मा कपूर की सगाई टूट गई थी। लेकिन इसके बाद भी रिश्ते के टूटने की वजह से ऋषि और अमिताभ की दोस्ती में कोई फर्क नहीं पड़ा।

ये भी पढ़ें…ऋषि और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की मुलाकात, इसलिए खड़े हुए थे कई सवाल

2 सालों से ल्यूकेमिया के साथ लड़ाई लड़ रहे थे

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के परिवार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हमारे प्रिय ऋषि कपूर का आज सुबह 8:45 बजे अस्पताल में निधन हो गया। वह बीते 2 सालों से ल्यूकेमिया के साथ लड़ाई लड़ रहे थे। अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने बताया कि उन्होंने अंतिम समय तक उनका मनोरंजन किया।

rshikpr

ऋषि कपूर के भाई और अभिनेता रणधीर कपूर ने कहा, ‘‘ वह नहीं रहे। उनका निधन हो गया है।’’अभिनेता ऋषि कपूर के कपूर लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार को उन्हें एच. एन. रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमेरिका में करीब एक साल तक कैंसर का इलाज कराने के बाद वह पिछले साल सितम्बर में भारत लौटे थे। फरवरी में भी तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें…शोक में Bollywood: यूपी की इस अभिनेत्री ने दी ऋषि कपूर को श्रंद्धाजलि

आदर्श नायक

70 के इस दशक में जब एक तरफ एक्शन फिल्मे हिट हो रही थी ऋषि कपूर रोमांटिक फिल्मों से अपनी एक अलग छवि बना चुके थें। उस दौर के प्रेमियों के लिए वह एक आदर्श नायक बन चुके थें। उनकी इसी छवि में थोड़ा सा बदलाव कर उन्हे गंभीर बनाने का काम उनके पिता राजकपूर ने किया ।

जब उन्होंने होम प्रोडक्शन आरके फिल्म्स के बैनर तले एक फिल्म ‘प्रेमरोग’ बनाई। एक विधवा स्त्री के प्रेमी की भूमिका निभाने वाले देवधर यानी ऋषि कपूर महिला वर्ग में एक बड़े नायक के तौर पर अपनी जगह बना चुके थें।

ये भी पढ़ें…ऋषि कपूर की ये टॉप 10 फिल्में, कई बार देखने पर भी नहीं होंगे बोर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story