×

ऋषि और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की मुलाकात, इसलिए खड़े हुए थे कई सवाल

ऋषि कपूर अपनी बातों को बेबाकी से सबके सामने रखते थे। इसी बेबाकीपन से उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी ने उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से हुई दो मुलाकात के बारे में भी जिक्र किया था।

Shreya
Published on: 30 April 2020 8:00 AM GMT
ऋषि और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की मुलाकात, इसलिए खड़े हुए थे कई सवाल
X

मुंबई: ऋषि कपूर का दुनिया को अलविदा कह जाना पूरे देश के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। उन्होंने गुरुवार को मुंबई के हॉस्पिटल में 8 बजकर 45 मिनट पर आखिरी सांस ली। ऋषि कपूर अपनी बातों को बेबाकी से सबके सामने रखते थे। इसी बेबाकीपन से उन्होंने अपनी बुक ‘खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर दिल से’ में भी कई बातों का जिक्र किया था।

दाऊद इब्राहिम से हुई मुलाकातों के बारे में किया जिक्र

अपनी ऑटोबायोग्राफी ने उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से हुई दो मुलाकात के बारे में भी जिक्र किया था। दाऊद इब्राहिम, मुंबई में क्राइम वर्ल्ड में एक बहुत बड़ा नाम। फिल्मी दुनिया में भी उसके नाम का खौफ रहता था। दाऊद इब्राहिम पर फिल्माई गई फिल्म ‘डी-डे’ में ऋषि कपूर ने ही डॉन का रोल किया था। ऋषि कपूर ने अपनी इस बुक में बताया है कि उनकी दाऊद इब्राहिम से दो बार मुलाकात कैसे हुई?

साल 1988 में हुई थी पहली मुलाकात

ऋषि कपूर ने बताया है कि दोनों के बीच पहली मुलाकात साल 1988 में हुई थी। तब तक दाऊद इब्राहिम दुबई जाकर बस चुका था। वहीं ऋषि कपूर भी उस दौरान आशा भोंसले और आरडी बर्मन नाइट में हिस्सा लेने के लिए अपने एक दोस्त के साथ दुबई गए हुए थे।

यह भी पढ़ें: कपूर खानदान का ‘चिंटू’ आखिर कैसे बन गया बॉलीवुड का ‘ऋषि’, यहां जानें

अंडरवर्ल्ड डॉन ने किया था इनवाइट

जैसे ही ऋषि एयरपोर्ट पर पहुंचे, उन्हें डॉन के आदमियों ने देख लिया। दरअसल, वो लोग भारत से आने वाले वीआईपी पर नजर बनाए हुए थे। दाऊद के लोगों ने जैसे ही ऋषि कपूर को देखा तो उन्होंने इसके बारे में डॉन को बताया। इसके बाद डॉन का आदमी ऋषि के पास दौड़ता हुआ आया और कहा कि- दाऊद साब बात करेंगे। तब अंडरवर्ल्ड डॉन ने उन्हें अपने घर पर इनवाइट किया।

घर पर दाऊद ने किया रिसीव

इसके बाद दाऊद की रोल्स रॉयस कार उन्हें और उनके दोस्त को लेने पहुंची। कार ने उन्हें काफी घुमाते हुए दाऊद के पास पहुंचाया था, ताकि उन्हें डॉन की लॉकेशन के बारे में अंदाजा ना लग सके। फिर घर पर उन लोगों को दाऊद ने खुद रिसीव किया।

दाऊद ने खोले थे अपने राज

ऋषि कपूर और उनके दोस्त को चाय और बिस्किट ऑफर किया। इस दौरान दाऊद ने उनके सामने मुंबई के कुछ क्राइम और अदालत में किए मर्डर का खुलासा किया था। बाद में इसी तरह के सीन को सनी देओल की 1985 में आई फिल्म में फिल्माया भी गया था।

यह भी पढ़ें: अपने आखिरी सांस तक जिंदादिल बने रहे ऋषि कपूर, हर कोई देख कर था हैरान

डॉन ने ऋषि कपूर को मदद के लिए किया था ऑफर

ऋषि कपूर ने इस किताब में बताया कि जब वो लोग वहां से निकलने लगे तो दाऊद इब्राहिम ने उनसे कहा था कि अगर उन्हें किसी भी चीज की जरुरत हो-चाहे पैसा या फिर कुछ भी, तो उनसे बेहिचक बता सकते हैं। ऋषि कपूर ने बताया कि उन्होंने उनकी मदद से मना कर दिया था।

दूसरी बार भी दुबई में हुई मुलाकात

उसके बाद दूसरी मुलाकात भी दोनों की दुबई में ही हुई थी। लेकिन इस बार ऋषि कपूर के साथ उनकी वाइफ नीतू कपूर भी उनके साथ थी। अपनी बुक में उन्होंने इस बात का जिक करते हुए लिखा है कि साल 1989 में वो और उनकी वाइफ नीतू कपूर दुबई में शॉपिंग कर रहे थे। वो एक लेबनीज स्टोर में जूते खरीदने गए थे, वहां पर दाऊद भी मौजूद था। उसके साथ 8 बॉडीगार्ड्स भी थे।

यह भी पढ़ें: ऋषि की ये बेटी: फंसी थी दिल्ली में, अब अंतिम दर्शन की मिली मंजूरी

दाऊद इब्राहिम ने ऋषि कपूर को दिया था अपना नंबर

इस बार फिर दाऊद ने उन्हें कुछ भी खरीदकर देने का ऑफर किया था, लेकिन इस बार भी ऋषि कपूर ने उन्हें मना कर दिया। उसके बाद दाऊद ने ऋषि को एक मोबाइल नंबर दिया था, लेकिन ऋषि उसे अपना मोबाइल नंबर नहीं दे सके, क्योंकि तब तक भारत में मोबाइल फोन नहीं आए थे। ऋषि कपूर ने अपनी बुक में बताया कि वो हमेशा मेरे लिए बेहतर रहा और हमेशा गर्मजोशी दिखाई।

खड़े हुए थे कई सवाल

हालांकि इस बुक के प्रकाशित होने के बाद ऋषि कपूर पर सवाल भी खड़े किए गए कि उन्होंने जब दाईद से मुलाकात की थी तो उन्होंने इस बाते में किसी को कुछ बताया क्यों नहीं, वो इतने दिनों तक चुप क्यों रहे? उन्होंने इस बारे में पुलिस या फिर एजेंसियों को जानकारी क्यों नहीं दी?

यह भी पढ़ें: ये लड़की थी ऋषि कपूर का पहला प्यार, बाद में नीतू कपूर से हुई शादी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story