×

Sajid Khan Birthday: विवादों से जुड़ा है नाता, इन एक्ट्रेसेस ने लगाए गंभीर आरोप

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और एक्टर साजिद खान का नाम कई विवाद में सामने आ चुका है। साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप भी लग चुका है। इसके कारण वो हाउसफुल 4 के डायरेक्टर के पद से भी हट गए थे। 

Shreya
Published on: 23 Nov 2020 6:35 AM GMT
Sajid Khan Birthday: विवादों से जुड़ा है नाता, इन एक्ट्रेसेस ने लगाए गंभीर आरोप
X
विवादों से घिरे साजिद खान, ऐसा रहा फिल्मी करियर

लखनऊ: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और एक्टर साजिद खान आज अपना 47वां बर्थडे (Sajid Khan Birthday) सेलिब्रेड कर रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में साजिद ने अपनी कड़ी मेहनत के बाद एक अलग जगह बनाई है। आज शायद ही कोई होगा, जो साजिद खान को नहीं जानता होगा और उनकी बनाई फिल्मों को पसंद नहीं करता होगा। लेकिन जिंदगी में बेशुमार सफलता हासिल करने वाले बॉलीवुड के डायरेक्टर का नाम कई विवादों में भी सामने आ चुका है, तो चलिए आज हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्से बताते हैं।

15 साल की उम्र में जेल जा चुके हैं साजिद

साजिद खान से जुड़े कई किस्से मशहूर हैं, जैसे उनका जेल जाना। एक बार शो एंटरटेनमेंट की रात में साजिद खान ने बताया था कि वह 15 साल की उम्र में जेल जा चुके हैं। उन्होंने बताया था कि वह अपने एक दोस्त के साथ ब्रूस ली की फिल्म देखने गए थे और जब दोनों वापस घर लौट रहे थे तो उन्होंने दोस्त से कहा कि वह वह रेलवे ट्रैक के बीच से चलकर घर जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद हवलदार ने हम दोनों को पकड़ लिया था।

यह भी पढ़ें: कॉमेडियन भारती और हर्ष जेल में रहेंगे या मिलेगी बेल, कोर्ट में होगी आज सुनवाई

sajid khan (फोटो- सोशल मीडिया)

मीटू मूमेंट में फंस चुके हैं डायरेक्टर

साजिद ने आगे बताया था कि वह जब भागने लगे तो हवलदार ने उन्हें डंडा मारा था। साजिद पूरी रात लॉक अप में ही रहे थे। हालांकि एक पुलिस अधिकारी सुबह आया और हमारी बातों से इंप्रेस होकर हमें छोड़ दिया। इसके अलावा डायरेक्टर पर यौन शोषण का आरोप भी लग चुका है। सलोनी चोपड़ा, प्रियंका बोस अहना कुम्रा जैसी कई एक्ट्रेसेस, फिल्म मेकर और मॉडल ने उन पर मीटू मूमेंट के तहत यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस विवाद के चलते वह हाउसफुल 4 के डायरेक्टर के पद से भी हट गए थे।

यह भी पढ़ें: इस जोड़ी ने मचाया धमाल: रिलीज हुआ नए गाने का पोस्टर, ऐसी ही केमिस्ट्री

director sajid khan (फोटो- इंस्टाग्राम)

ऐसा रहा साजिद खान का बचपन

बता दें कि साजिद खान का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा है। जब साजिद छह साल के थे तो उनके मां-बाप का तलाक हो गया। उनके पिता एक फिल्ममेकर थे, लेकिन नाकामी मिलने के बाद उन्होंने बेहद शराब पीनी शुरू कर दी और इसके चलते उनका लीवर डैमेज हो गया था। ऐसे में फराह खान ने अपने परिवार को संभालने की ठानी और 1985 में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू कर दिया। आज वो कोरियोग्राफर के तौर पर काफी मशहूर हैं।

sajid khan controversy (फोटो- इंस्टाग्राम)

इस शो से की करियर की शुरुआत

साजिद खान ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन चैनल के शो मैं भी डिटेक्टिव से की थी। इसके बाद उन्होंने 1996 में म्यूजिकल काउंटडाउन शो इक्के पे इक्का को होस्ट किया, जिसका नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। वहीं उन्होंने डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में आई मूवी डरना जरुरी है से किया था। इसके अलावा साजिद हे बेबी, हाउसफुल, हाउसफुल 2, हिम्मतवाला, हमशक्ल्स जैसी मूवी को डायरेक्टर किया है।

यह भी पढ़ें: इन अभिनेत्री ने किया धमाल : बॉलीवुड में इस एक्ट्रेस को लेकर मचा बवाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story