×

सलमान की टूटी सालों पुरानी परंपरा, ईद पर रिलीज नहीं हुई ये फिल्म

कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से फिल्मों की शूटिंग रूकी हुई है। साथ ही इस दौरान सिनेमाघरों को भी बंद रखा गया है। जिसके चलते बॉलीवुड में सालों से चली आ रही एक परंपरा टूट गई है।

Shreya
Published on: 25 May 2020 7:56 AM GMT
सलमान की टूटी सालों पुरानी परंपरा, ईद पर रिलीज नहीं हुई ये फिल्म
X

मुंबई: कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से फिल्मों की शूटिंग रूकी हुई है। साथ ही इस दौरान सिनेमाघरों को भी बंद रखा गया है। जिसके चलते बॉलीवुड में सालों से चली आ रही एक परंपरा टूट गई है। हम बात कर रहे हैं सलमान खान के ईदी की। दरअसल, हर साल वो अपने फैन्स के लिए ईद के मौके पर एक फिल्म जरूर रिलीज करते हैं। लेकिन ये दूसरी बार है जब सलमान खान की फिल्म ईद के मौके पर रिलीज ना हो पाई हो।

साल 2009 से शुरू हुआ ये ट्रेंड

ये ट्रेंड साल 2009 से ही चला आ रहा है। जो कि बाद में बॉलीवुड या यूं कहे फिल्मी जगत के लिए एक परंपरा बन गई है। साल 2009 में ईद के मौके पर उनकी फिल्म वॉन्टेड रिलीज हुई थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतनी हिट रही कि भाईजान हर साल ईद के मौके पर अपनी फिल्म को रिलीज कर अपने फैंस को ईदी देने लगे। ईद पर रिलीज हुई सलमान की फिल्म को फैंस हर बार खूब प्यार भी देते हैं। ईद पर रिलीज उनकी कई फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड्स भी कायम किए हैं।

यह भी पढ़ें: चीन का खतरनाक हेलीकॉप्टर: भारत हुआ सावधान, सीमा पर चली जा रही ये चाल

ईद के मौके पर ये फिल्में हुईं रिलीज

साल 2009 के बाद बैक टू बैक ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म रिलीज हुई। 2009 में वॉन्टेड, 2010 में दबंग, 2011 में बॉडीगार्ड, 2012 में एक था टाइगर, 2014 में किक, 2015 में बजरंगी भाईजान, 2016 में सुल्तान, 2017 में ट्यूबलाइट, 2018 में रेस 3, 2019 में भारत रिलीज हुई। लेकिन साल 2013 में ईद पर सलमान की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई।

पहली बार साल 2013 में ईद पर रिलीज नहीं हुई कोई फिल्म

दरअसल, साल 2013 में स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों और कोर्ट केस में बिजी रहने के चलते उनकी कोई भी फिल्म ईद पर रिलीज नहीं हुई। ये ऐसा पहला मौका था, जब ईद पर सलमान खान की फिल्म रिलीज नहीं हुई। इस पर फैन्स काफी निराश भी हुए थे। साल 2013 के बाद अब 2020 में दूसरी बार ईद के मौके पर सलमान की फिल्म रिलीज नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रा करने वाले ध्यान दें, एयरपोर्ट छोड़ने से पहले अब करना होगा ये जरूरी काम

ईद के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्म 'राधे'

इस बार भाईजान की फिल्म 'राधे' ईद के मौके पर रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोरोना की वजह से लागू लॉकडाउन की वजह से फिल्म की शूटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन का काम पूरी नहीं हो पाया। साथ ही लॉकडाउन के दौरान सिनेमा हॉल भी बंद है। इसलिए इस फिल्म का रिलीज हो पाना संभव नहीं हो पाया। इस फिल्म के लिए सलमान के फैन्स काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

अब लॉकडाउन खुलने के बाद ही फिल्म होगी रिलीज

सलमान खान लॉकडाउन के चलते अपने परिवार के संग अपने पनवेल स्थित फार्म हाउस में फंसे हुए हैं। लॉकडाउन के चलते पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का काम रुका हुआ है। अब फैंस को फिल्म राधे के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। अब लॉकडाउन खुलने के बाद ही सलमान की ये एक्शन मूवी रिलीज हो पाएगी।

यह भी पढ़ें: शाही लीची-जर्दालु आमः मुंह में पानी आ गया, लेकिन मिलेंगे कहां-जाने यहां

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story