×

Shahrukh Khan: बॉलीवुड के किंग खान को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, एक नहीं तीन बार शादी कर चुके हैं शाहरुख

Shahrukh Khan: बॉलीवुड के 'किंग खान' यानी शाहरुख आए दिन सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन आज हम शाहरुख को लेकर एक ऐसा खुलासा करने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 1 July 2023 8:28 AM GMT
Shahrukh Khan: बॉलीवुड के किंग खान को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, एक नहीं तीन बार शादी कर चुके हैं शाहरुख
X
Shah Rukh Khan (Image Credit: Instagram)

Shahrukh Khan: शाहरुख खान और गौरी खान बॉलीवुड के उन कपल्स में हैं, जिन्हें लोग सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। हर कोई चाहता है कि इनकी जैसी लव स्टोरी सबकी हो, क्योंकि शाहरुख और गौरी का प्यार स्कूल के समय का है। जी हां...स्कूल के समय से दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे और आज इस कपल के तीन बच्चे हैं। गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, लेकिन वह नहीं हारे और आज दोनों साथ हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं गौरी से इतना प्यार करने वाले शाहरुख तीन शादियां कर चुके हैं। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

एक नहीं तीन बार शादी कर चुके हैं शाहरुख

जी हां...आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं। बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान तीन बार शादी कर चुके हैं। दरअसल, शाहरुख-गौरी के प्यार में अपना धर्म तक बदलने के लिए तैयार हो गए थे, क्योंकि गौरी के परिवार को शाहरुख के धर्म से काफी आपत्ति थी। लेकिन शाहरुख ने हार नहीं मानी और आखिरकार उन्हें मना लिया। जिसके बाद शाहरुख और गौरी ने 26 अगस्त 1991 में कोर्ट मैरिज की। इसके बाद शाहरुख ने गौरी से निकाह किया और फिर 25 अक्टूबर 1991 को शाहरुख ने गौरी से हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी की।

19 साल के थे जब हुआ था प्यार

बता दें कि जब शाहरुख गौरी से मिले थे वह 19 साल के थे। गौरी को पहली बार देखते ही शाहरुख को प्यार हो गया था। वह गौरी को इतना चाहने लगे थे कि उन्हें गौरी के अलावा कुछ समझ ही नहीं आता था। अपने एक इंटरव्यू में शाहरुख ने अपनी दीवानगी के बारे में बताते हुए कहा था, ''उस वक्त गौरी को लेकर मेरी दीवानगी इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि अगर वो स्विमसूट पहनती थी या फिर बालों को खुला रखती थी, तो मैं उससे लड़ने लगता था। क्योंकि जब वो अपने बाल खोलती थी, तो काफी खूबसूरत लगती थी। मैं नहीं चाहता था कि दूसरे लड़के उसे देखें।''

इन फिल्मों में नजर आएंगे शाहरुख खान

आपको बता दें कि शाहरुख खान जल्द 'जवान' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में, फिल्म से शाहरुख का एक लुक सामने आया था। इस तस्वीर में शाहरुख गंजे दिख रहे थे। इसी के साथ शाहरुख बहुत जल्द फिल्म 'डंकी' में भी दिखाई देंगे। इस फिल्म की फिलहाल शूटिंग चल रही है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story