×

सोनू पर फिदा ये हसीनाएं: मजदूरों के मसीहा की जमकर तारीफ, तेजी से हो रही चर्चा

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और कुबरा सैत ने सोनू सूद की तारीफ की है। शिल्पा ने सोनू के काम की फोटो शेयर कर हुए लिखा, 'मुझे तुमपर बेहद गर्व है सोनू सूद।' तो वहीं कुबरा सैत ने लिखा, 'हमारे रियल ऐज के सुपर हीरो को ढेर सारा प्यार।

SK Gautam
Published on: 30 May 2020 12:13 PM GMT
सोनू पर फिदा ये हसीनाएं: मजदूरों के मसीहा की जमकर तारीफ, तेजी से हो रही चर्चा
X

मुंबई: बॉलीवुड के ये चर्चित अभिनेता, वैसे तो कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका अदा कर चुके हैं लेकिन असल जिंदगी में उन्होंने कुछ ऐसा कर दिखाया कि चारों ओर और सोशल मिडिया पर छा गए हैं। इस दौरान इनका नाम इतना वायरल हुआ कि हर जुबां बस एक ही नाम 'सोनू सूद'। लॉक डाउन के चलते प्रवासी मजदूर अपने घर के लिए पैदल ही निकल पड़े थे लेकिन ऐन वक्त पर एक्टर 'सोनू सूद' ने उनकी मदद कर देशभर का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है।

मुझे तुमपर बेहद गर्व है सोनू सूद- शिल्पा शेट्टी

सोशल मीडिया के जरिए तमाम फैन्स, आर्टिस्ट, राजनेता और यहां तक कि बॉलीवुड के स्टार्स भी उनकी सराहना करने में लगे हुए हैं। अब एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और कुबरा सैत ने सोनू सूद की तारीफ की है। शिल्पा ने सोनू के काम की फोटो शेयर कर हुए लिखा, 'मुझे तुमपर बेहद गर्व है सोनू सूद।' तो वहीं कुबरा सैत ने लिखा, 'हमारे रियल ऐज के सुपर हीरो को ढेर सारा प्यार। बुरे समय में सोनू सूद ही ऐसे हैं जो आपको खुश कर देते हैं। सलामत रहें आप साहब। ये मेरा सौभाग्य है कि मैं बोल सकती हूं कि आपको जानती हूं।'

मजदूरों के एक्सीडेंट्स की खबर सुन आहत हो गए सोनू, फिर उठाया ये कदम

एक खास बातचीत में सोनू सूद ने बताया कि आखिर उनके मन में ये विचार आया कैसे और उन्होंने मजदूरों को घर भेजने का फैसला आखिर कैसे लिया, फिर कैसे इसका इंतजाम किया। उन्होंने बताया- मुझे मजदूरों के एक्सीडेंट्स से दुख हुआ था। मैंने जब सुना कि इस जगह इतने मजदूरों की मौत हो गई और उस जगह उतने तो सोचा कि हमें इनके नाम पता होने चाहिए थे, इनकी मदद करनी चाहिए थी। तब मैंने अपनी दोस्त से बात करके उनकी हेल्प करने की कोशिश की। अलग-अलग राज्य की सरकारों से परमिशन ली और फिर लोगों को उनके घर भेजा।

ये भी देखें: अयोध्या के डीएम का यह नया तरीका, ऐसे रोकेंगे टिड्डी दल को

सोनू इस समय दिन के 20-22 घंटों तक काम कर रहे हैं

सोनू सूद ने बताया कि वे अपनी दोस्त नीति गोयल के साथ मिलकर मजदूरों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने नीति के साथ मिलकर 10-12 लोगों की टीम बनाई है जो मजदूरों के नाम फाइल करते हैं, जिससे उनकी मदद की जा सके। सोनू इस समय दिन के 20-22 घंटों तक काम कर रहे हैं। वो सुबह 6 बजे लोगों को बसों में बैठकर खाना देकर उनके घर रवाना कर देते हैं।

ऐसे किया काम को पूरा

सोनू ने कहा- मजदूरों का फाइलिंग का प्रोसेस बहुत लंबा है। जब तक प्रोसेस पूरा होता है तब तक मजदूर पैदल ही घर को निकल जाता है। जब एक मजदूर निकलता है तो उनके लिए परमिशन पुलिस डिपार्टमेंट से लेनी होती है। मजदूर के मेडिकल को लेकर DCPऑफिस जाते हैं, फिर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और फिर और आगे जाते हैं। इसके बाद सब फाइनल होकर वापस आता है।

ये भी देखें: हैवान बना पति: पत्नी के साथ किया ऐसा काम, देख हर कोई कांप उठा

प्रोसेस छोटा करने के लिए सोनू सूद की सरकार से अपील

उन्होंने आगे कहा- इन मजदूरों को फॉर्म भरने पड़ते हैं, जो उन्हें नहीं आते। तो हम उनके लिए फॉर्म भरते हैं। ऐसे में मैं बस यही कहना चाहता हूं कि इस प्रोसेस को थोड़ा छोटा कर दिया जाए तो बड़ी मेहरबानी होगी। मजदूर तो घर जाएंगे ही चाहे पैदल जाएं या फिर हमारी बस में लेकिन प्रोसेस छोटा हो जाए तो आसानी हो जाएगी।

ये भी देखें: साक्षी-अजितेश बवाल: फिर गरमाया ये मुद्दा, युवक के फोन ने मचाया घमासान

SK Gautam

SK Gautam

Next Story