×

Smriti Irani Latest News: स्मृति ईरानी पर क्यों शर्मिंदा थे उनके मेकअप मैन? इंटरव्यू में किया खुलासा

Smriti Irani Latest Interview: टीवी की दुनिया पर राज कर चुकीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हाल ही में अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में अपने उन दिनों की बातों को याद किया है, जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

Ruchi Jha
Published on: 27 March 2023 2:07 PM GMT (Updated on: 27 March 2023 3:32 PM GMT)
Smriti Irani Latest News: स्मृति ईरानी पर क्यों शर्मिंदा थे उनके मेकअप मैन? इंटरव्यू में किया खुलासा
X
Smriti Irani Latest News (Photo - Social Media)

Smriti Irani Latest Interview: टीवी की दुनिया पर राज करने के बाद स्मृति ईरानी ने राजनीति की दुनिया में कदम रखा था। आज जिनका नाम राजनितिक मुद्दों से जोड़ा जाता है एक वक्त था, जब वह घर-घर में तुलसी के नाम से जानी-जाती थीं। जी हां, वही तुलसी जिसने 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में एक संस्कारी बहू का किरदार निभाया था।

टीवी से राजनिति तक का सफर

हालांकि, स्मृति ईरानी का टीवी से राजनिति तक का सफर कोई आसान नहीं था, आज अगर उन्हें घर-घर में पहचान मिली है, तो उसके पीछे उनकी मेहनत है और अपनी इसी मेहनत को याद करते हुए स्मृति ईरानी ने अपने एक इंटरव्यू में यह बताया है कि कैसे एक्ट्रेस होने के बावजूद भी कुछ लोगों को उन पर शर्मिंदगी महसूस होती थी।

स्मृति ईरानी ने कैसे रखा इंडस्ट्री में कदम

हाल ही में स्मृति ईरानी ने 'ईटाइम्स' से एक खास बातचीत की है। हालांकि, इस बातचीत में स्मृति ने राजनितिक मुद्दों को लेकर नहीं, बल्कि अपने शुरुआती करियर को लेकर बात की है। उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि वह इस इंडस्ट्री में कैसे आईं और इनकी कमाई कितनी रही। इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि कैसे एक एक्ट्रेस होने के बावजूद लोगों को उन पर शर्मिंदगी महसूस होती थी।

ऑटो से काम पर जाती थीं स्मृति ईरानी

दरअसल, इस इंटरव्यू में स्मृति ने अपने मेकअप मैन के बारे में बात करते हुए बताया कि उनका मेकअप मैन कार से आता था और वह ऑटो से आती थीं। इस दौरान उनके मेकअप मैन ने उन्हें कार लेने की सलाह दी थी। इसी के साथ उन्होंने अपनी कमाई के बारे में भी खुलासा किया था।

उन्होंने कहा, ''जब मैं 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में काम कर रही थी, तो मुझे सिर्फ 1800 रुपए मिलते थे। मेरे पास कोई कार नहीं थी। मेरी शादी हुई तो मेरे और जुबिन (स्मृति के पति) के पास 30 हजार रुपए थे। मुझे याद है कि मेरा मेकअप मैन मुझसे कहता था, 'गाड़ी तो ले लो मुझे शर्म आती है, मैं गाड़ी पर आता हूं और आप ऑटो से आते हो...'

मिसकैरेज के बावजूद काम करती थीं स्मृति

स्मृति ने आगे बताया कि सीरियल की शूटिंग के वक्त उन्हें काफी चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा था। वो दो शिफ्ट में काम करती थीं। दिन में वो रवि चोपड़ा की 'रामायण' और शाम वाले शिफ्ट में 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के लिए शूट करती थीं। इस दौरान वह प्रेग्नेंट भी हो गई थीं, लेकिन घर जाते समय उनका मिसकैरेज हो गया था।

उन्होंने कहा, 'मेरा मिसकैरेज हुआ था, बावजूद इसके अगले दिन मुझे शूट पर बुलाया गया। मेरे साथ काम कर रहे को-एक्टर्स ने प्रोड्यूसर एकता कपूर के कान भर दिए थे कि मिसकैरेज वाली बात झूठ है। फिर इसके जवाब में मैं अगले दिन मेडिकल की रिपोर्ट लेकर एकता के पास गई और कहा, 'अगर मेरा भ्रूण बचा होता, तो प्रूफ के तौर पर वो भी लेकर आती।'

जब स्मृति ईरानी को शो से निकाला गया था

स्मृति ईरानी ने अपने इसी इंटरव्यू में बताया था कि जब वह प्रेग्नेंट हुई थीं, तो उन्हें शो से बाहर निकाल दिया गया था। हालांकि, वो शो उनके जाने के बाद जल्द ही खत्म हो गया था।

उन्होंने कहा, ''अपनी प्रेग्नेंसी के आखिरी दिन तक मैं गौतम अधिकारी का एक शो शूट कर रही थी। मुझे उस शो को होस्ट करना था और हम आगे के लिए इकट्ठा शूट कर रहे थे। मैं आखिरी दिन तक इसलिए कर रही थी, क्योंकि मुझे प्रेग्नेंसी के लिए आगे छुट्टी चाहिए थी। महीने भर बाद जब मैं वापस आई तो उन्होंने कहा, 'तुमको निकाल दिया गया है।' अगले दिन खबर आई की मीता वशिष्ठ ने मुझे रिप्लेस कर दिया है। मैंने उनसे कहा कि शो नहीं चलेगा, क्योंकि मैं एपिसोड लिखती थी और वैसे ही हुआ भी, मेरे जाने के बाद शो जल्दी खत्म हो गया।''

खैर, अगर नाम बनाना है, तो रास्ते में चुनौतियां तो आएंगी ही। ऐसा ही कुछ स्मृति ईरानी के साथ भी हुआ था, लेकिन बड़ी बात यह है कि उन्होंने कभी हार नहीं मानी और इसलिए वह आज यहां है। वैसे, आप स्मृति के इन खुलासों पर क्या कहना चाहेंगे? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story