×

Sunny Deol के फैंस के लिए बुरी खबर! इस बीमारी से परेशान हैं एक्टर

Sunny Deol: हाल ही में अपने लेटेस्ट इंटरव्यू के दौरान सनी देओल ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है?

Ruchi Jha
Published on: 31 Aug 2023 10:10 AM GMT
Sunny Deol के फैंस के लिए बुरी खबर! इस बीमारी से परेशान हैं एक्टर
X
Sunny Deol (Image Credit: Instagram)

Sunny Deol: इन दिनों बॉलीवुड एक्टर सनी देओल अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'गदर 2' की सक्सेस को एंजॉय कर रहे हैं। हर तरफ बस सनी पाजी का जलवा है। इस बीच वह कई इंटरव्यू भी दे रहे हैं, जहां वह अपनी लाइफ से जुड़े कई खुलासे करते दिख रहे हैं। इस बीच उन्होंने एक ऐसा खुलासा कर दिया है, जिसे सुन उनके फैंस को काफी दुख होगा! आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है?

इस बीमारी से परेशान हैं सनी देओल

दरअसल, अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में सनी देओल ने खुलासा किया कि बचपन में वह डिस्लेक्सिया नाम की बीमारी से पीड़ित थे, जिसका असर आज भी मौजूद है। एक्टर ने कहा- ''बचपन में लोग मेरी बीमारी को समझ नहीं पाते थे। सभी को लगता था कि मेरा मन पढ़ाई में नहीं लगता है। इस वजह से कई बार मुझे झापड़ भी पड़ा है, लोग डफर कहते थे, क्योंकि पढ़ाई नहीं होती थी।''

आज भी मौजूद है सनी देओल में ये बीमारी

सनी देओल ने आगे बताया- ''आज भी मुझे कई बार लिखने-पढ़ने में परेशानी होती है। जैसे कई बार वर्ड्स कुछ होते हैं दिखते कुछ और ही हैं। कई बार सेट पर मैं टेलीप्रॉम्टर से डायलॉक्स पढ़ने के लिए मना कर देता हूं और अपने डायलॉक्स खुद ही देना पसंद करता हूं, लेकिन डिस्लेक्सिया होने की वजह से मेरा IQ खूब कमाल था, जब स्कूल में कॉम्पिटिशन हुआ करता था, तो मेरा 160 से ज्यादा IQ लेवल आया था।''

ये स्टार्स भी रहे हैं इस बीमारी से पीड़ित

बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में केवल सनी देओल ही नहीं, बल्कि ऐसे कई स्टार्स हैं, जो इस बीमारी का सामना कर चुके हैं। जी हां...सनी देओल के अलावा अभिषेक बच्चन भी बचपन में डिस्लेक्सिया का सामना कर चुके हैं। कहा जाता है कि अभिषेक बच्चन जब 9 साल के थे, तब उन्हें अपनी इस बीमारी का पता चला था। वहीं, एक्टर ऋतिक रोशन भी डिस्लेक्सिया से पीड़ित रह चुके हैं।

कमाल का कलेक्शन कर रही 'गदर 2'

खैर, 'गदर 2' के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 19 दिनों में 610 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। फिल्म ने 18 दिनों में 604.60 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया है। वहीं, इंडिया में फिल्म ने 19वें दिन 465.60 करोड़ रुपयों की कमाई की है और बहुत जल्द ये 500 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लेगी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story