×

अपनी आंखों पर बैठाने वालों का इस तरह कर्ज उतार रहे हैं ये सेलेब्रिटीज

देश के लोग यदि आपको सम्मान देते हैं, प्यार देते हैं, पूजते हैं, और आपके लिए जान तक देने को तैयार रहते हैं तो आपकी जिम्मेदारी बनती है कि संकट के समय आप भी उनकी मदद के लिए आगे आए।

Vidushi Mishra
Published on: 29 March 2020 9:46 AM GMT
अपनी आंखों पर बैठाने वालों का इस तरह कर्ज उतार रहे हैं ये सेलेब्रिटीज
X
अपनी आंखों पर बैठाने वालों का इस तरह कर्ज उतार रहे हैं ये सेलेब्रिटीज

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली। देश के लोग यदि आपको सम्मान देते हैं, प्यार देते हैं, पूजते हैं, और आपके लिए जान तक देने को तैयार रहते हैं तो आपकी जिम्मेदारी बनती है कि संकट के समय आप भी उनकी मदद के लिए आगे आए। ऐसा कुछ प्रसिद्व और नामीगिरामी लोग करते भी हैं लेकिन कुछ सेलेब्रिटी ऐसे भी हैं जिसे जनभावनाओं से कोई लेना देना नहीं होता है।

जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं देश में फैल रही वैश्विक महामारी के समय आगे आए ऐसे सेलेब्रेटिज के बारे में जो उद्योग क्षेत्र के अलावा खेल, फिल्म और राजनीति के क्षेत्र से हैं लेकिन ऐसे सेलेबे्रटिज की भी कमी नहीं है जिन्हे जनता के दुख दर्द से कोई लेना देना नहीं है जिस जनता ने उन्हे सम्मान के उच्चतम शिखर तक पहुंचाया हो।

ये भी पढ़ें… खतरे में पूरा परिवार: यूपी में बढ़ता जा रहा आँकड़ा, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

आईए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही प्रसिद्व लोगों के बारे में

 कोरोना के खिलाफ शुरू हुए जंग में सबसे बड़ा नाम अक्षय कुमार का है। अक्षय कुमार ने कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में 25 करोड़ की धनराशि के सहयोग की घोषणा की है ।

 बाहुबली कलाकार प्रभास ने पीएम रिलीफ फंड को 3 करोड़ की बड़ी राशि दान की है, वहीं 50-50 लाख रुपये की रकम आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रिलीफ फंड को दान किये हैं। इससे पहले दक्षिण भारत से रजनीकांत, कमल हासन, प्रकाश राज, राम चरन, पवन कल्याण और महेश बाबू के विभिन्न रिलीफ फंड में दान दान कर चुके हैं।

 बॉलीवुड से रितिक रोशन ने बीएमसी वर्कर्स को मास्क डोनेट किये हैं, ताकि वायरस से वॉर में वो ख़ुद को सुरक्षित रख सकें।

 टीवी स्टार कपिल शर्मा ने कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री रिलीफ फंड को 50 लाख रुपए देने का ऐलान किया।

 दक्षिण की फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने 50 लाख का डोनेशन दिया है।

ये भी पढ़ें… टाटा का बड़ा ऐलान: अब तक की सबसे बड़ी घोषणा, हारेगा कोरोना

 इसके अलावा महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के सीएम रिलीफ फंड को एक करोड़ रुपये तेलुगु सुपरस्टार राम चरन ने केंद्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकारों को 70 लाख रुपये दान किये हैं।

 तेलुगु स्टार और नेता पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ देने की बात कही है। पवन ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सीएम रिलीफ फंड को भी 50 लाख रुपये का दान दिया है।

 अभिनेता प्रकाश राज ने अपने स्टाफ को भी अगले महीने का वेतन एडवांस में देकर छुट्टी कर दी है।

 उत्तर-पश्चिम दिल्ली से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद (लोकसभा) और गायक हंस राज हंस ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की है।

 बॉलिवुड के कई बड़े नाम इस मदद में अपना साथ देने के लिए आगे आ गए हैं। इनमें सोनम कपूर, जावेद अख्तर, मधुर भंडारकर, सलीम मर्चेंट, संजय गुप्ता, विवेक अग्निहोत्री और करणवीर वोहरा सहित तमाम हस्तियां शामिल हैं।

ये भी पढ़ें… Zombie बना कोरोना पीड़ित: गर्दन पर काट ले ली जान, हुआ फरार

जहां तक राजनीति से जुडे लोगों की बात है तो अधिकरत नेताओं ने कोरोना के खिलाफ संघर्ष के लिए आर्थिक मदद करने की घोषणा की है इनमें सांसद अनिल अग्रवाल ने एक करोड, अखिलेश यादव, डा निशिकांत दुबे एक करोड़ संजय सिंह एक करोड गौतम गंभीर 50 लाख, बाबूलाल मरांडी 25 लाख हरीश द्विवेदी 20 लाख,ओमप्रकाश माथुर 50 लाख, सुब्रत पाठक 50 लाख,रमेश चन्द्र कौशिक 50 के अलावा इसमें कई अन्य नेता भी शामिल हैं।

कोरोना से जंग के लिए आगे आए ये उद्योगपति

टाटा-1000 करोड़

टाटा ट्रस्ट-500 करोड़

वेदांता-100 करोड़

हीरो साइकिल्स-100 करोड़

बजाज- 100 करोड़

सन फार्मा - 25 करोड़ की दवा

रिलायंस इड्रस्ट्रीज- 5 करोड़

पेटीएम -5 करोड़

पारले-3 करोड़ के बिस्किट

महेन्द्र गु्रप- वेंटिलटर बनवाने में जुटा है

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story