×

ये है सपना चौधरी की लग्जरियस लाइफस्टाइल, बॉडीगार्ड पर खर्च करती हैं लाखों रूपये

बता दें कि आज सपना को लाखों रुपये बस एक डांस के लिए मिलते हैं। अब तक सपना का सबसे पॉप्‍युलर गाना 'तेरी आंख्या का वो काजल' है। सपना चौधरी अपने 28 साल की उम्र में ही इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 14 लाख और यू-ट्यूब पर 17.3 करोड़ है।

Shivakant Shukla
Published on: 24 March 2019 7:03 AM GMT
ये है सपना चौधरी की लग्जरियस लाइफस्टाइल, बॉडीगार्ड पर खर्च करती हैं लाखों रूपये
X

लखनऊ: मशहूर ​हरियाणवी डांसर सपना चौधरी इन दिनों सुर्खियों में चल रही हैं। वजह है कि वह अब राजनीति में इंट्री कर रही हैं। सपना चौधरी ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन किया। जिसके बाद से अटकलें लगाई जाने लगी कि वह यूपी के मथुरा सीट से भाजपा के उम्मीदवार व अभिनेत्री हेमा मालिनी को टक्कर देंगी।

हालांकि कांग्रेस ने अपने आठवीं लिस्ट में साफ कर दिया कि वह मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगी। लेकिन अभी भी कयास लगाये जा रहे हैं कि कांग्रेस किसी न किसी सीट से सपना चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। ऐसे में आज हम आपको मशहूर ​हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के बारे में हर वह जानकारी देने जा रहे हैं जो आप जानना चाहते हैं।

बेहद साधारण परिवार से संबंध रखने वालीं सपना चौधरी हरियाणवी गानों पर डांस से ही देश के करोड़ों दिलों की धड़कन बन चुकी हैं। हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा से सटे राजस्थान के इलाके से बाहर निकलकर देश के सात राज्यों में हरियाणवी गानों पर शो कर चुकीं सपना की उनके प्रशंसकों में इस कदर दीवानगी है कि वे आयोजन की सूचना भर मिलते ही हजारों की संख्या में पहुंच जाते हैं। इतना ही नहीं अब उनकी डिमांड बड़े बड़े शो और बॉलीवुड में भी होने लगी है। इसके साथ ही वह विदेशों में भी अपने इस डांस के बेहतरीन अदा से लोगों के दिलों में बसेने लगी हैं।

ये भी पढ़ें— टिकट कटने पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा, हर एक्शन का होता है रिएक्शन

सपना के जीवन का शुरूआती सफर

सपना चौधरी का जन्म 1990 में हरियाणा के रोहतक में एक मध्यम वर्ग के परिवार में हुआ था। उनके पिता एक निजी कंपनी कर्मचारी थे। साल 2008 में ही सपना के पिता का देहांत हो गया था, तब वह महज 18 साल की थी। पिता की मृत्यु के बाद अपने परिवार की जिम्मेदारियों को संभाले लिए उन्होंने अपने शौक “नृत्य” और “गायन” को अपना व्यवसाय बना लिया और इस कला के माध्यम से ही वो पूंजी और शोहरत कमा रही है। इसके साथ ही फिल्मों में भी वह काम कर रही है।

ये भी पढ़ें— जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना की मुठभेड़ खत्म, तीन दिन में मारे गए दो आतंकी

सपना ने अपने करियर की शुरुआत हरियाणा के एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी। सपना चोधरी ने अपने करियर की शुरुआत रागनी कलाकारो के साथ टीम का हिस्सा बनकर की थी। सपना शुरुआत में हरियाणा में और आस पास के राज्यों में रागनी प्रोग्रामो में रागनी पार्टियों के साथ हिस्सा लेती थी। उन्होंने 20 से अधिक गानों में अपनी आवाज दी है।

आज देश की सबसे लोकप्रिय डांसर हैं सपना

हरियाणा के एक गांव में रहने वाली छोरी सपना चौधरी ने जब हरियाणवी गीतों पर डांस करना शुरू किया तो तालियों से ज्यादा सवाल उठते थे। वजह ये थी कि लड़कियों को स्टेज पर डांस कराने को अच्छे नजरिये से नहीं देखा जाता था। लेकिन सपना ने हवा के उलटे अपना रास्ता चुना था, आज वह देशभर में छा चुकी हैं। वह आज देश की सबसे लोकप्रिय डांसर है। उनके शो की डिमांड किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है।

इनके शो में दीवानों की भीड़ को कंट्रोल करना हो जाता है मुश्किल

आलम ये है कि इनके शो में आयोजकों और पुलिस के लिए दीवानों की इस भीड़ को कंट्रोल करना मुश्किल होने लगा है। साल 2008 के आखिर में पिता के देहांत के बाद सपना चौधरी ने पहली बार स्टेज पर परफॉर्म किया था ताकि परिवार को चला सकें। उस वक्त हरियाणा जैसे राज्य में स्टेज पर लड़कियों के आने पर अघोषित प्रतिबंध था, फिर भी सपना ने यह रास्ता चुना। कुछ साल के अंदर ही सपना वहां पहुंच गई हैं जहां उनकी कहानी किसी परिकथा-सी लगती है। अब वह इतनी बड़ी स्टार हैं कि नजफगढ़ स्थित उनका घर सुरक्षा कारणों से पूरी तरह इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से लैस है।

ये भी पढ़ें— राष्ट्रवाद का मतलब सिर्फ भारत माता की जय के नारे लगाना नहीं: उपराष्ट्रपति

वह बताती हैं,'साल 2008 में पिता की मौत के बाद परिवार चलाने की जिम्मेदारी आ गई। मैं अधिक पढ़ी-लिखी नहीं थी। छोटी इतनी थी कि जॉब कर नहीं सकती थी और कोई ऐसा काम नजर नहीं आया जो कर सकूं तो स्टेज पर परफॉर्म करने लगी। मैं अकेली ऐसी सफल डांसर हूं जो सिर्फ हरियाणवी गानों पर परफॉर्म करती है। मैंने साल 2008 के आखिर में जब पहली बार स्टेज पर डांस किया था तो 1500 रुपये मिले थे।'

एक शो का करीब पांच लाख रुपये लेती हैं सपना

आपको बता दें कि सपना ने बॉलीवुड फिल्मों में भी एंट्री ले ली है। उन्होंने 'दोस्ती के साइड इफेक्ट्स', 'नानू की जानू' और 'जर्नी ऑफ भैंगओवर' में काम किया है।

ये भी पढ़ें— यूथ से लेकर बॉलीवुड स्टार्स तक दीवाने है इन ट्रेंडी टी-शर्ट्स के, क्या आपने किया ट्राई

आज वह एक शो का करीब पांच लाख रुपये लेती हैं। बिग बॉस के सीजन 11 में एक एप‍िसोड के ल‍िए उन्‍होंने एक लाख रुपये चार्ज किया था। बॉलीवुड डेब्‍यू फ‍िल्‍म के ल‍िए उन्‍होंने कितनी फीस ली, इसकी जानकारी फ‍िलहाल नहीं है। आज सपना बेहद लग्‍जरी लाइफ जीती हैं। उनके पास ऑडी और फॉर्च्‍यनर जैसी शानदार कारें हैं। वह बाउंसर साथ लेकर चलती हैं। आज वह द‍िल्‍ली के नजफगढ़ में करोड़ों रुपये के बंगले में रहती हैं।

एक शो में सुरक्षा पर करीब 20 हजार का खर्च करती हैं सपना

सपना चौधरी अपनी सुरक्षा के लिए इन बॉडीगर्ड पर अच्छा खासा खर्च भी करती है। सपना चौधरी के आसपास छह बॉडीगार्ड होते हैं। चीफ बॉडीगार्ड सफारी सूट में उसके साथ स्टेज पर मौजूद रहता है।

बाकी पांच बॉडीगार्ड ब्लैक ड्रेस में उसे घेरे रहते हैं। ये बॉडीगार्ड इतने मुस्तैद रहते हैं कि उनके करीब आने वाला कोई भी शख्स सपना को छू तक नहीं सकता, हरकत करना तो दूर की बात है। वे किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतते।

ये भी पढ़ें— कांग्रेस की 8वीं लिस्ट: चार पूर्व CM को मिला टिकट, सपना चौधरी मथुरा से नहीं लड़ेंगी चुनाव!

सपना चौधरी बॉडीगार्ड को प्रति शो सैलरी देती हैं और एक शो में सुरक्षा पर करीब 20 हजार का खर्च आता है। बताया जाता है कि सपना चीफ बॉडीगार्ड को चार हजार रुपये प्रति शो और अन्य को ढाई-ढाई हजार रुपये प्रति शो देती है।

फैन फालोइंग

बता दें कि आज सपना को लाखों रुपये बस एक डांस के लिए मिलते हैं। अब तक सपना का सबसे पॉप्‍युलर गाना 'तेरी आंख्या का वो काजल' है। सपना चौधरी अपने 28 साल की उम्र में ही इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 14 लाख और यू-ट्यूब पर 17.3 करोड़ है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story