Top

2020 में इन वेबसीरीज की सबसे ज्यादा रही चर्चा, ऐसी है इनकी कहानी

स मेँ गुनहगारों को को सजा देने के लिए, पुलिस अधिकारी मुजरिमो का सफाया करना ही जिंदगी का मकसद बना लिया था। आईपीएस अफसर वहां के दबंग लोगों से लड़ता है।लोगो को कानून पर भरोसे को फिर जगाता है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 30 Dec 2020 3:11 PM GMT

2020 में इन वेबसीरीज की सबसे ज्यादा रही चर्चा, ऐसी है इनकी कहानी
X
2020 में इन वेबसीरीज की सबसे ज्यादा रही चर्चा, ऐसी है इनकी कहानी
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

लखनऊ: साल 2020 में कोरोना कि वजह से लोगो को घरो मेँ रहना पड़ा। लॉकडाउन वजह से सिनेमाघर मेँ ताला लगा हुआ था। इसलिए कोरोना काल मेँ जितनी भी मूवी और वेब सीरीज को ओटीटीप्लेटफार्म पर रिजीज किया गया। इस बीच वेब सीरीज को लोगो ने काफी पसंद किया । आपको बताते हैं इस साल कि सबसे अधिक पसंद कि जाने वाली वेब सीरीज के बारे मेँ जिसने ओटीटी प्लेटफार्म धूम मचाया हैं। आपको बता दे एमएक्स प्लेयर ने कई कैटिगरीज दिए हुए हैं। जिसमें ड्रामा, कॉमेडी, थ्रिलर, क्राइम, म्यूजिक और रिएलिटी शो भी थे।

आश्रम वेब सीरीज

ओटीटी प्लेटफार्म पर इस साल की सबसे अधिक फेमस रही वेब सीरीज ‘आश्रम’ थी। इसके निर्देशन प्रकाश झा थे। बॉलीवुड के अभिनेता बॉबी देओल ने ढोंगी बाबा रोल प्ले किया था। भगवन पर यकीन करने वाले लोग बाबा पर यकीन करते थे। उनकी अनैतिक कामना, सत्ता को हासिल करने की उनकी ललक और लालच ने उन्हें एक जटिल चरित्र बना दिया है, जिससे उनके चरित्र का ऐसा भयावह और स्याह पक्ष सामने आता है, जिसकी कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती है। ‘आश्रम’ को दो पार्ट मेँ रिलीज किया गया। पहला पार्ट सुपरहिट रहा ।

Best-Web-Series

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली पर केस दर्ज, विवादों में गंगूबाई काठियावाड़ी

हाई वेब सीरीज

वेब सीरीज हाई शिव माथुर नाम के व्यक्ति की कहानी को दर्शाया गया हैं। शिव माथुर नाम ड्रग एडिक्ट होता हैं। ड्रग्स को छोड़ने के लिए लाइफ को बेहतर बनाने के लिए बहुत मशक्क्त करता हैं। ड्रग से छुटकारा पाने के लिए डाक्टर के पास जाता है। ये डॉक्टर एक रहस्यमय यौगिक यानी कंपाउंड पर काम करते हैं.। कंपाउंड की गोलियों सैंपलिंग से ड्रग्स के अवैध मार्केट और फार्मायस्युटिकल जगतमेँ हलचल देखने को मिलती हैं । हाई निर्देशक ऐड फिल्म मेकर निखिल राव हैं । इस वेब सीरीज में रणबीर शौरी, श्वेता बासु प्रसाद, नकुल भल्ला, प्रकाश बेलावड़ी, मृणमयी गोडबोले, कुणाल नायक, मंत्रा और मधुर मित्तल जैसे कलाकार हैं।

वेब सीरीज रक्तांचल

इस वेब सीरीज मेँ आपको रोमांच और एक्शन से भरपूर एक क्राइम ड्रामा देखने को मिलेगा। पूर्वांचल में हुई सत्य घटनाओं से प्रेरित हो कर बनाई गई हैं। रक्तांचल मेँ बल्ट की पृष्ठभूमि में वहां होने वाली क्रूरता की कहानी को दर्शाया गया हैं। किसी भी राज्य का बटवारा एक टेंडर के जरिये होता हैं। रक्तांचल के नौ एपिसोड को ऐसे दर्शको के सामने ऐसे पेश किया गया है, जिसे अब तक कभी किसी ने नहीं देखा होगा। इस शो के निर्देशन रितम श्रीवास्तव ने किया है।

यह भी पढ़ें: मनोरंजन का खजाना: रिलीज हो रही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 4 फिल्में, घर बैठे लें मजा

एक थी बेगम

इस वेब सीरीज मेँ बदले की कहानी को दिखाया गया हैं। इसके निगया हैं जब मुंबई में संगठित अपराध अपने चरम सीमा पर था। इस सीरीज मेँ एक खूबसूरत और साहसी महिला की कहानी दिखाई गेन हैं। जिसकी लाइफ पल भर मेँ बदल जाती हैं। डॉन मकसूद को उनके पति जहीर कि क़त्ल के लिए दोषी मानते है।

mx

पवन एंड पूजा वेब सीरीज

यह शो संजोग पर बना हुआ हैं। पवन और पूजा नाम के कैरेक्टर पर बना हुआ ये शो हैं। इसमें जिसमें 3 कपल्‍स दिखाए गए हैं और ३नों कपल्‍स नाम पवन और पूजा होता हैं। कुछ समय बात इस बात का उनको रियलाइज होता हैं कि उनका जो प्यार हैं। एक-दूसरे के प्रति उनका प्यार कुछ शर्तों पर टिका है, वह टूटकर बिखर सकता है और उस पर सवाल भी उठाया जा सकता है।

जब 60 साल की उम्र की दहलीज तक पहुंच चुके पवन और पूजा एक दिन बैठ कर उन चीजों की लिस्ट बनाते हैं, जिन्हें न करने का उन्हें पछतावा है। इस लिस्ट मेँ बहुत साड़ी चीजे शामिल हैं। जो सेकेण्ड कपल हैं। 40 साल की उम्र में अपनी शादी में एक तरह का ठहराव और बासीपन झेल रहे। और तीसरा कपल कि कहानी 20 साल के जोड़े कि हैं जो अपने ऑनलाइन फ्रेंड्स से प्यार करते हैं। खुद से जायदा अपने ऑनलाइन दोस्तों को चाहता हैं। इस सीरीज में उस प्यारी सी भावना जांचा-परखा गया है, जो हम सभी लोगों को आपस में जोड़ती है।

यह भी पढ़ें: सैफ अली खान की ‘तांडव’, सीरीज़ के डायलॉग खींच रहे दर्शकों का ध्यान

भौकाल वेब सीरीज

भौकाल की कहानी 2003 में मुजफ्फरनगर के कहानी पर बनाई गई है। आईपीएस अफसर नवनीत सिकेरा की लाइफ से इंस्पायर हो कर ये कहानी लिखी गई। इस मेँ गुनहगारों को को सजा देने के लिए, पुलिस अधिकारी मुजरिमो का सफाया करना ही जिंदगी का मकसद बना लिया था। आईपीएस अफसर वहां के दबंग लोगों से लड़ता है और वहां के लोगो को कानून पर भरोसे को फिर जगाता है। जतिन वागले इस सीरीज के निर्देशक हैं ।

यह भी पढ़ें: नए साल में अक्षय कुमार ने बढ़ा दी अपनी एक्टिंग फीस, सुनकर उड़ जाएंगे होश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story