×

सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CBI ही करेगी जांच

सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। सुशांत सिंह केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को सही ठहराया। अब इस मामले की जांच सीबीआई को ही ट्रांसफर किया जाएगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Aug 2020 4:12 AM GMT
सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CBI ही करेगी जांच
X
सुशांत सिंह आत्महत्या केस में आज का दिन अहम

नई दिल्ली: सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। सुशांत सिंह केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को सही ठहराया। अब इस मामले की जांच सीबीआई को ही ट्रांसफर किया जाएगा। अब इसी के साथ सुशांत के परिवार और सुशांत के लिए प्रार्थना कर रहे सभी दोस्तों और फैन्स का भी इंतजार खत्म हो गया है।

कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार को भी निर्देश दिया है कि पुलिस सीबीआई को पूरा सहयोग करे। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि बिहार पुलिस की एफआईआर सही है। मुंबई पुलिस ने जांच नहीं, enquiry की।

CBI जांच शुरू होने के बाद आएगा नया मोड़?

अब देखना ये होगा कि CBI जांच शुरू होने के बाद केस में कौन सा नया मोड़ आता है। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को दो महीने से ज्यादा हो चुके हैं। लेकिन अब तक इस केस में जांच कौन करेगा इसकी स्थिति साफ ना होने की वजह से अब तक सुशांत की मौत की सही वजह नहीं पता चल सका है। लेकिन अब माना जा रहा है कि केस में कई राज और हकीकत खुलकर सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें...बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: इन नियमों में हुए कई बदलाव, दिया शानदार तोहफा भी

जांच में पूरा सहयोग दे महाराष्ट्र सरकार

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को भी निर्देश दिया है कि सीबीआई को पूरा सहयोग करें। बता दें कि इस केस में मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार पर रिया चक्रवर्ती का साथ देने का आरोप लगता आया है। लेकिन अब कोर्ट ने भी ये निर्देश दिए हैं कि मामले की जांच में सरकार की तरफ से सहयोग किया जाए। वहीं माना ये भी जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार इस फैसले को चुनौती भी दे सकती है।

रिया चक्रवर्ती को बड़ा झटका!

इसी के साथ रिया चक्रवर्ती को भी बड़ा झटका लगा है। क्योंकि SC ने अपनी सुनवाई के दौरान कहा कि बिहार पुलिस की FIR सही है। मुंबई पुलिस ने जाँच नहीं, enquiry की। बता दें कि रिया ने उनके खिलाफ दर्ज मामले को मुंबई में ट्रांसफर करने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें...रिया को तगड़ा झटका: CBI ही करेगी सुशांत केस की जांच, SC ने कही ये बात

सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने मामले की सुनवाई शुरू होने से पहले एक्टर के लिए पोस्ट किया है। इसके अलावा एक्टर की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने भी अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है।

श्वेता ने महाभारत की एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा है कि हमें अंधेरे से उजाले में लाया जाए। जाहिर तौर पर उनका ये ट्वीट सुशांत सिंह राजपूत के इंसाफ के लिए है।



फैसले से पहले अंकिता ने ट्वीट कर लिखा था कि इंतजार कर रही हूं।



Sushant Singh Rajput

रिया-सुशांत के परिवार ने रखा था कोर्ट में पक्ष

इस मामले में बिहार सरकार की तरफ से सीनियर एडवोकेट मनिंदर सिंह, महाराष्ट्र सरकार की ओर से एएम सिंघवी और रिया की तरफ से श्याम दिवान ने कोर्ट ने अपना अपना पक्ष रखा। वहीं सुशांत के परिवार की तरफ से विकास सिंह केस लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः सेना ने किया सरकार का तख्तापलट, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री को बनाया बंधक

Sushant Singh Rajput

बता दें कि 14 जून को बांद्रा स्थित अपने घर में सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया था। उसके बाद से रोज इस केस में नए नए खुलासे हो रहे है। सुशांत के पिता ने एक्टर की मौत को लेकर रिया पर आरोप लगाए हैऔर एफआईआर दर्ज किया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story